बड़ी खबर - प्रदेश के प्रायमरी स्कूल पहले होंगे बंद , कोरोना का बढ़ा खतरा Primary Schools Will Be Closed First , Increased Risk Of Corona

प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में पहले लगेंगे ताले , कोरोना का बढ़ा खतरा Primary Schools Will Be Closed First , Increased Risk Of Corona 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में कोरोना वायरस का कोहराम शुरू हो गया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1000 से भी अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान की जा चुकी है। वही मिली जानकारी के अनुसार राज्य में सबसे पहले प्राथमिक स्कूलों को बंद की जाएगी। क्योंकि प्राथमिक स्कूलों में छोटे - छोटे बच्चे पढ़ाई करते है जिनकी इम्यून सिस्टम कमजोर होती है और उनमे कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है। यही कारण है की केंद्र सहित राज्य सरकार सबसे पहले कोरोना के खतरे के मद्देनजर प्राथमिक स्कूल को बंद करवाती है। 

ब्रेकिंग - लाकडाउन की ओर राज्य ,, जल्द बंद होंगे सभी स्कूल , कालेज। 

40 स्कूली बच्चे और शिक्षक संक्रमित - छत्तीसगढ़ में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है। अब इसकी चपेट में स्कूली बच्चे भी आ रहे है। कोरेया में एक साथ आज 40 स्कूली बच्चे और शिक्षकों के संक्रमित होने की खबर से पूरा स्टाफ सहित शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। स्कूल के क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सभी बच्चों और शिक्षकों को होम आइसोलेशन कर उनका इलाज किया जा रहा है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 29 बच्चे और 11 शिक्षक संक्रमित पाए गए है। ये सभी बच्चे और शिक्षक स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल चिरमिरी के बच्चे है। 

ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग का एक और बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी। 

स्कूलों में बढ़ रहे कोरोना मरीज , जल्द बंद होंगे स्कूल कालेज - पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में कोरोना के रफ़्तार में भारी वृद्धि आई है। वही प्रदेश के कई स्कूलों में बच्चे और शिक्षक भी संक्रमित हो रहे है। यही कारण है की अब बहुत जल्द प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों को सबसे पहले बंद करने की तैयारी चल रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द प्राथमिक स्कूलों को बंद करने कि आदेश जारी होने वाली है। आत्मानंद चिरमिरी इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों के संक्रमित होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी सहित जिला पंचायत सीईओ को मौके पर रवाना कर सभी बच्चो की इलाज किया जा  रहा है। 

ब्रेकिंग - अब रेलवे स्टेशन में ड्यूटी करेंगे शिक्षक , देखें ड्यूटी आदेश। 

तीसरी लहर की ओर राज्य , सीएम ने की कोरोना की समीक्षा - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय पर कोरोना समीक्षा बैठक किया।  बैठक में कोरोना के बढ़ते मामले पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा गया। मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि हम निश्चित ही कोरोना की तीसरी लहर की और बढ़ रहे है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे , इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज कर स्थिति को नियंत्रित किया जा सकता है। बड़े आयोजनों और सभाओं को हतोत्साहित किये जाने की आवश्यता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे सभी संगठनो से चर्चा करने के बाद ही आगे कोई फैसला लिया जाएगा। वही मुख्यम्नत्री ने प्रतिदिन कोरोना की जाँच संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए  है। 

ब्रेकिंग - देखें प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी। इतने पदों में ही होगी पदोन्नति। 

मुख्यमंत्री ने कहा लॉक डाउन अंतिम विकल्प - कोरोना समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संक्रमण को रोकने का अंतिम विकल्प लॉकडाउन ही है। वही राज्य में अभी तक ओमीक्रान के मरीज अभी तक भले ही न मिले हो लेकिन देश में ओमीक्रान ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।  वही राज्य के रायपुर और रायगढ़ में स्कूलों को बंद कर दी गई है। रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेशानुसार कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों के स्कूल आने पर पाबन्दी लगा दी गई है। वही शिक्षक अभी स्कूल आएंगे और ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करेंगे। सरकारी स्कूलों के साथ साथ उक्त प्रतिबन्ध प्राइवेट स्कूलों में भी लागु रहेगी। 

Post a Comment

0 Comments