अब रेलवे स्टेशन में ड्यूटी करेंगे शिक्षक Now The Teachers Will Do Duty In The Railway Station

कोरोना जाँच हेतु रेलवे स्टेशन में ड्यूटी करेंगे शिक्षक, देखें ड्यूटी आदेश Now The Teachers Will Do Duty In The Railway Station 

a2zkhabri.com न्यूज़ - कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर अब शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी लगना शुरू हो गई है। अनुविभागीय अधिकारी पेंड्रारोड द्वारा शिक्षकों की 24 X 7 घंटे की ड्यूटी रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच एवं आने जाने वाले यात्रियों की पहचान हेतु लगाई गई है। वही पिछले कोरोना के दोनों लहर में प्रदेश के सभी शिक्षकों ने ड्यूटी की थी। वही एक बार फिर शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी लगनी शुरू हो गई है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की जनकल्याण कारी योजना से लेकर जोखिम भरे कार्यों को भी शिक्षकों से लिया जाता है। ड्यूटी आदेश नीचे अवश्य देखें। 

ब्रेकिंग - स्कूलों में फिर लटकेंगे ताले , कोरोना की रफ़्तार बढ़ी , लगेगा लाकडाउन। 

700 - 800 शिक्षकों की कोरोना से हुई मौत - पिछले साल जारी किए गए आकड़े अनुसार कोरोना ड्यूटी करते हुए प्रदेश के करीब 700 - 800 कर्मचारियों की मौत हो गई थी। सभी विभागों से मांगी गई जानकारी अनुसार शिक्षा विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाले कर्मचारियों / शिक्षकों की सबसे अधिक मौते हुई थी। वही पिछले वर्ष लगातार मांग करने के बाद भी राज्य सरकार ने शिक्षकों को कोरोना वारियर्स का दर्जा नहीं दिया गया था। वही इस बार फिर शिक्षकों को कोरोना ड्यूटी लगनी शुरू हो गई है। वही कर्मचारी संगठन एक बार फिर शिक्षकों को भी कोरोना वारियर्स का दर्जा देने की मांग कर रहे है। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों की मिलेगी बड़ी सौगात, आंदोलन के दौरान एकता का दिया परिचय। 

कोरोना जाँच से लेकर शव को जलाने तक की ड्यूटी - पिछले डेढ़ - दो वर्षों में प्रदेश के शिक्षकों ने कोरोना जाँच से लेकर शव को जलाने तक की ड्यूटी किये है। कोरोना काल में कोरोना से सम्बंधित ऐसा कोई भी ड्यूटी न होगा जिसे शिक्षकों ने पूरी ईमानदारी से न की हो। शिक्षकों को कोरेन्टाइन सेंटर में , मजदूरों को लाने ले जाने, भोजन व्यवस्था करने, कोरोना जाँच, टीकाकरण, शवों के अंतिम संस्कार कराने , चेक पोस्ट में , रेलवे स्टेशन में , बस स्टेशनों में , कंट्रोल रूम में , राशन वितरण करने सहित कई अनेकों ड्यूटी किये है। 

ब्रेकिंग - 2022 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी , यहाँ से सीधे करें सभी छुट्टी लिस्ट डाउनलोड। 

बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने के आलावा शिक्षकों की दर्जनों ड्यूटी - कोरोना काल में एक ओर जहाँ बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई , पढ़ाई तुंहर दुआर , बुल्टू के बोल कार्यक्रम के तहत बच्चो के पढ़ाते है वही कोरोना से सम्बंधित शिक्षकों की दर्जनों ड्यूटी होती है। वही एक सप्ताह पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री ने घर बैठे तनख्वाह देने की बात कही थी जिसका प्रदेश के सभी शिक्षकों ने तीखा विरोध व्यक्त किया था। जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री को कोरोना काल में सतत अध्ययन - अध्यापन व्यवस्था बनाये रखने के लिए राज्य को पुरस्कृत किया गया था। निश्चित ही यह पुरस्कार  शिक्षकों के मेहनत के कारण ही राज्य को मिला था। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ सरकारी राशन दुकान संचालन हेतु तत्काल करें आवेदन। 

शिक्षकों की लगी रेलवे स्टेशन में ड्यूटी , देखें आदेश - अनुविभागीय अधिकारी पेंड्रा रोड द्वारा जारी आदेशानुसार नॉवल कोरोना वायरस COVID - 19 एक संक्रामक बिमारी है। इस बीमारी से पूरा विश्व प्रभावित है। उक्त बीमारी के रोक थाम हेतु निम्न कर्मचारियों की निम्नानुसार ड्यूटी लगाईं जाती है - 

ड्यूटी आदेश डाउनलोड करें 👇- 

Post a Comment

0 Comments