सभी शासकीय अधिकारी, कर्मचारी अपना वेतन स्लीप, सीपीएफ, जीपीएफ ,एनपीएस की राशि देखें एक ही एप पर cg ekoshlite App Download And Salery Slip , GPF, CPF, NPS Account Open

 संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन छत्तीसगढ़ द्वारा ekoshlite App तैयार किया गया , वेतन पत्रक, सीपीएफ, जीपीएफ एवं एनपीएस की राशि देखें एक ही लिंक पर cg ekoshlite App Download And Salery Slip , GPF, CPF, NPS Account Open 


a2zkhabri.com रायपुर - हेलो दोस्तों आज हम प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये है।आप संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन विभाग छत्तीसगढ़ द्वारा तैयार किये गए ekoshlite app के माध्यम से अब आसानी से प्रतिमाह अपनी वेतन पत्रक, सीपीएफ , जीपीएफ एनपीएस के तहत कटने वाली राशि को देख सकते है। 

सभी अधिकारी, कर्मचारी कृपया नीचे दिए लिंक से ekoshlite app को download करे अथवा पहले से डाउनलोड कर चुके है तो उक्त लिंक पर जाकर एप्प को अपडेट करें। 

ekoshlite app क्या है - यह एक शासकीय एप है जिसे छत्तीसगढ़ संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन विभाग ने तैयार किया है। इस एप पर प्रतिमाह सभी शासकीय अधिकारीयों , कर्मचारियों की वेतन पर्ची, सीपीएफ, जीपीएफ एवं एनपीएस सहित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को अपलोड किया जाता है। उक्त एप्प के माध्यम से आप जब चाहे किसी भी वर्ष किसी भी माह की जानकारी अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते है। 

महत्वपूर्ण लिंक ekoshlite app Update and Download 👇- 

ekoshlite app डाउनलोड करने प्ले स्टोर का डायरेक्ट लिंक। 

ekoshlite अपडेट करने का डायरेक्ट लिंक। 

ekoshlite एप्प में लॉगिन कैसे करें - यदि आप अपने एंड्राइड मोबाइल में ekoshlite app इंस्टाल कर लिए है तो उक्त एप्प में सबसे पहले लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के लिए कर्मचारी कोड और पास वार्ड की आवश्यकता होगी। 

पासवर्ड - सभी कर्मचारियों का कर्मचारी कोड और जन्मतिथि ही पास वार्ड होगा। उदाहरण के लिए यदि आपका कर्मचारी कोड 21200123456 है और जन्म तिथि 10/12/1988 है तो पासवर्ड होगा - 21200123456101288 

ऑफिसों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे - बहुत से कर्मचारी इन सभी छोटे - छोटे जानकारियों के लिए ऑफिसों के चक्कर लगाते रहते है। अब कर्मचारियों को उक्त सभी जानकारी मोबाइल पर वो भी आसानी से मिल जाएगी। 

जानकारी ऐसे प्राप्त करें या देखें - ekoshlite app में लॉगिन करते ही आपके सामने 4 विकल्प नजर आएंगे - 

कर्मचारी वेंडर 

कर्मचारी मित्र 

इ चालान कार्नर 

पेंशनर कार्नर 

अब आपको कर्मचारी मित्र ऑप्शन को ओपन करना होगा। ओपन करते ही आपके सामने निम्न 6 विकल्प दिखाई देंगे - 

       जीपीएफ योगदान 

       सीपीएफ योगदान 

       पे- स्लिप 

       जीपीएफ अग्रिम 

       मेडिकल बिल 

       त्यौहार बिल 

अब जो देखना चाह रहे है उसे ओपन करें और सत्र या माह की जानकारी दर्ज कर जानकारी प्राप्त करें। 

नोट - इस जानकारी को कृपया सभी ग्रुप में अवश्य शेयर करें धन्यवाद । 

Post a comment

0 Comments