बिग ब्रेकिंग - लॉक डाउन की ओर राज्य ,, 24 घंटे में 2828 कोरोना मरीज, जल्द बंद होंगे सभी स्कूल , कालेज Locks Will Hang Again In Schools , Orgy Of Corona In The New Year

नए साल में कोरोना विस्फोट ,, फिर स्कूल , कालेजों में लटकेंगे ताले Locks Will Hang Again In Schools , Orgy Of Corona In The New Year 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में स्कूल , कालेजों पर फिर खतरा मंडराने लगा है। नए साल से देश सहित प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है। वही देश के कई राज्यों सहित अब छत्तीसगढ़ में भी कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। कोरोना ने जिस प्रकार से रफ़्तार पकड़ी है उससे प्रदेश में एक बार फिर बहुत जल्द स्कूल , कालेजों में ताले बंदी देखने को मिलने वाली है। शिक्षा विभाग के विशेषज्ञों सहित वैज्ञानिकों ने कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दे दी है। पुरे विश्व में जिस प्रकार से ओमीक्रान वेरिएंट ने कहर बरपाना शुरू किया है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर ओमीक्रान की होगी। राज्य में पिछले 24 घंटे में 2828  कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। 

बिग ब्रेकिंग - प्रदेश में इस विभाग के अधीन सभी स्कूल , कालेज एवं संस्थाएं बंद। 

स्कूल , कालेजों में फिर लटकेंगे ताले - कोरोना के मामले बढ़ने से केंद्र सहित सभी राज्य सरकार सबसे पहले शैक्षणिक संस्थानों को बंद करती है। क्योंकि सभी शैक्षणिक संस्थानों पर सैकड़ों स्टूडेंट्स एकत्रित होते है। एक बच्चे के संक्रमित होने से सैकड़ों बच्चो तक कोरोना वायरस का संक्रमण पहुँचने का खतरा बना रहता है। पिछले दो लहर में लगभग पुरे देश में 18 माह स्कूल , कालेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रही थी। वही राज्य में 02 अगस्त से स्कूल खुले है। स्कूल खुले अभी 5 महीना ही हुए है कि एक बार फिर स्कूलों में तालाबंदी की स्थिति निर्मित होते हुए दिखाई पड़ रही है। वही प्रदेश के ज्यादा प्रभावित रायपुर, बिलासपुर, कोरबा , रायगढ़ सहित 5 जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। 

ब्रेकिंग- प्रधान पाठक के रिक्त पदों की सूचि जारी। 

कोरोना के आकड़े चौकाने वाले - प्रदेश में पिछले तीन - चार दिन से कोरोना के आंकड़ों ने चौका दिया है। जहाँ एक सप्ताह पहले 20 से 30 कोरोना के मरीज मिल रहे थे वही अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 से 3000 के लगभग मिलने लगा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2828 कोरोना के आकड़े ने शासन - प्रशासन को एक बार फिर सक्ते में डाल दिया है। कोरोना के रप्तार जिस प्रकार से राज्य सहित पुरे देश में बढ़ रही है उससे कोरोना के तीसरी लहर आने की पूरी संभावना बन गई है। वही इस बार डेल्टा वेरिएंट से भी कई गुना ज्यादा संक्रामक ओमीक्रान का कहर बरपना शुरू हो गया है। 

ब्रेकिंग- जिलावार स्थानीय अवकाश सूचि जारी , देखें छुट्टी लिस्ट। 

सावधानी सहित कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण पालन जरुरी - जिस प्रकार से कोरोना के रफ़्तार बढ़ रहे है उससे कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का समय आ गया है। वही शासन प्रशासन भी पूर्व की भांति सख्त लाकडाउन लगाएं जिससे कोरोना के संक्रमण की चैन को रोका जा सके। कोरोना की स्थिति अब लगातार बढ़ रही है , लेकिन अभी भी बाज़ारों में भारी भीड़, बगैर सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क के नजर आ रहे है। वही रायपुर , बिलपसुर , रायगढ़, कोरबा, दुर्ग, जांजगीर चाम्पा नए साल से कोरोना का हॉटस्पॉट बनते हुए दिखाई पड़ रहा है।  एक बार सभी नागरिकों को पूर्ण सावधानी बरतने का समय आ गया है। 

ब्रेकिंग- 2022 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी ,, देखे छ.ग. शासन द्वारा जारी छुट्टी लिस्ट। 

स्कूल में लटकेंगे ताले , फिर शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई सहित पढ़ाई तुंहर दुआर योजना - प्रदेश में कोरोना के रफ़्तार ऐसे ही बढ़ते रहे तो बहुत जल्द स्कूल , कालेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हो जायेंगे। स्कूल , कालेज बंद होते ही पिछले वर्ष की भांति ऑनलाइन क्लास, पढ़ाई तुंहर दुआर, बुल्टू के बोल आदि कार्यक्रम फिर से शुरू हो जायेंगे। वही कोरोना के तीसरी लहर आते ही शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी लगाना शुरू भी हो गया है। वही पिछले दो वर्ष में कोरोना ड्यूटी करते हुए 600 - 700 शिक्षकों की मौत हो गई थी। वही राज्य सरकार अभी भी शिक्षकों को कोरोना वारियर नहीं मान रही है। 

Post a Comment

0 Comments