जल संसाधन विभाग में 400 पदों में भर्ती , शिक्षक पात्रता परीक्षा और व्यापम की परीक्षाओं हेतु निर्देश जारी Recruitment Of 400 Posts In Chhattisgarh Water Resourses Department

मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग में 400 पदों में भर्ती के दिए निर्देश , टीईटी एवं व्यापम परीक्षा हेतु भी निर्देश जारी Recruitment Of 400 Posts In Chhattisgarh Water Resourses Department 

a2zkhabri.com रायपुर - योग्यताधारी अभ्यर्थियों हेतु जल संसाधन विभाग में 400 पदों में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है। क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जल संसाधन विभाग के अंतर्गत 400 पदों में शीघ्र भर्ती करने के निर्देश दे दिए है। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोविड - 19 के कारण प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं लगाईं गई है। कोरोना के तीसरी लहर से डरने की नहीं सतर्क रहने की जरुरत है। उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह भी किया है।

ब्रेकिंग - प्रधान पाठक के 27583 पद रिक्त,,, देखें जिलावार आंकड़ा। 

शिक्षक पात्रता और व्यापम की सभी परीक्षा 50% क्षमता केर साथ - मुख्यमंत्री ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में राज्य सरकार की प्रमुख योजनायों की समीक्षा के दौरान कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए  शिक्षक पात्रता परीक्षा और व्यापम की सभी परीक्षाएं 50% बैठक क्षमता के साथ आयोजित कि जाए वही परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि की जाए। वही अधिकारीयों से कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पूर्णतः पालन कराएं। वही बैठक में ओवर लोडिंग गाड़ियों पर कार्यवाही के निर्देश दिए है। 

ब्रेकिंग- प्रदेश के प्रायमरी स्कूलों में पहले लटकेंगे ताले,, कोरोना का खतरनाक आकड़े। 

राशन कार्ड भी बनाने दिए निर्देश - मुख्यमंत्री निवास में आयोजित इस बैठक में माननीय मुख्यमंत्री ने कई अहम निर्णय लिए। बैठक में जल संसाधन विभाग केअंतर्गत 400 पदों में भर्ती के निर्देश दिए वही राज्य में राशन कार्ड बनाये जाने  अभियान शुरू करने भी कहा। उन्होंने कहा कि शिविर में तथा ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से पात्रता धारी परिवार को एपीएल एवं बीपीएल राशन कार्ड बनाया जाए। वही इस अभियान को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

ब्रेकिंग- पदोन्नति की कार्यवाही शीघ्र,, संसोधित नियम प्रकाशित। 

महिलाओं और बच्चों को गर्म भोजन - मुख्यमंत्री ने महिला एवं बाल विकास विभाग के समीक्षा बैठक में कहा कि सभी जिलों में गर्भवती महिलाएं , एनिमिक महिलाएं , और शिशुवती महिलाएं तथा बच्चों को गर्म पौष्टिक भोजन देना अनिवार्य किया जाये। उन्होंने कोविड के कारण बंद आंगनबाड़ी केंद्रों में भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। बैठक में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे , मुख्य सचिव अमिताभ जैन व अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू मौजूद थे। 

ब्रेकिंग - रेलवे स्टेशन में लगी शिक्षकों की ड्यूटी , देखें ड्यूटी आदेश। 

प्रदेश के सभी स्कूल कालेज जल्द हो सकते है बंद - प्रदेश में जिस प्रकार से कोरोना ने रफ़्तार पकड़ी है , और एक सप्ताह में 150 से भी अधिक प्रदेश के स्कूली बच्चे संक्रमित हुए है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले कुछ दिनों में स्कूलों को बंद करने की आदेश जारी हो जाएगी। हालाँकि इस बैठक में इस सम्बन्ध में कोई चर्चा नहीं हुई। लेकिन पूर्व में दिए निर्देश अनुसार 4% से अधिक संक्रमित जिला में स्कूल बंद करने के निर्देश दे दिए गए है। साथ अब प्रदेश के सभी नागरिकों को सावधानी पूर्वक कोरोना के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो करने की अत्यन्त  आवश्यक है। 

Post a Comment

0 Comments