बिग ब्रेकिंग - देश में ओमीक्रॉन हुए 23 , फिर लगेगा लाकडाउन , बंद होंगे स्कूल कालेज Omicron Has Given A Knock In The Country , The Lockdown Will Be Closed The School College

देश में ओमीक्रॉन की पुष्टि , डेल्टा से 5 गुना ज्यादा खतरनाक है नया वेरिएंट , जल्द लग सकती है लॉक डाउन Omicron Has Given A Knock In The Country , The Lockdown Will Be Closed The School College 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - देश में ओमीक्रान तेजी से फैलना लगा है। अब देश भर में ओमीक्रान से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 23 पहुँच है है।  कोरोना का यह नया वेरिएंट पुरे विश्व में तेजी से फ़ैल रहा है। अब भारत भी इसके चपेट में आने वाला देशों के लिस्ट में शामिल हो गया। बंगलौर में दो ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के बाद लगातार बढ़ने लगा है। । वही लगातार देश में नए वेरिएंट के सन्दर्भ में अलर्ट जारी कर सचेत किया जा रहा था। 

बिग ब्रेकिंग - देश में तीसरी लहर की दस्तक , 512 बच्चे संक्रमित। 

ओमीक्रॉन के लक्षण - अभी तक के विशषज्ञों  जानकारी प्रदान की है उसके हिसाब से ओमीक्रॉन के लक्षण आसानी से पहचाने नहीं जा सकते। पूर्व में संक्रमित होने वाले मरीजों को बुखार, सर्दी खांसी, साँस लेने में तकलीफ, गले में खरास , सूंघने के शक्ति का चले जाना प्रमुख था। वही ओमीक्रॉन के लक्षण असामान्य है इस वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति की सूंघने और स्वाद की शक्ति नहीं जाती इस तरह से इससे संक्रमित होने वाले मरीजों में केवल हलके लक्षण उभर रहे है। हालाँकि यह ज्यादा खतरनाक वायरस है। 

बिग ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में जल्द बंद होंगे स्कूल , कालेज , ओमीक्रॉन का बढ़ा ख़तरा। 

कर्नाटक से है पहले के दोनों मरीज - ओमीक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि खुद भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कर दी गई है। कर्नाटक में पाए गए दोनों मरीज का हालाँकि एक दूसरे से कोई संपर्क नहीं है। प्राप्त जानकारी अनुसार एक मरीज कोरोना की दोनों डोज ले चूका है वही दूसरा मरीज एक डोज ले चूका है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार 66 वर्षीय मरीज ने साऊथ अफ्रीका का यात्रा किया था वही 46 आयु के मरीज ने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। वही संक्रमित पाए गए मरीज के संपर्क में आये 05 मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अब टोटल 21 ओमीक्रान से संक्रमित व्यक्ति की संख्या पहुँच है है। 

ब्रेकिंग- राज्य सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट , देखें छुट्टियों की लिस्ट यहाँ। 

डेल्टा से 05 गुना ज्यादा खतरनाक - विशेषज्ञों की माने तो यह कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट से 05 गुना ज्यादा संक्रामक और खतरनाक बताया जा रहा है। इसी वर्ष डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हजारों मरीजों की पुष्टि की गई थी। इस वेरिएंट से संक्रमित बहुत से व्यक्तियों की मौत भी हुई है। अब जानकारों और विशेषज्ञ ने कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट को डेल्टा से 05 गुना ज्यादा संक्रामक और खतरनाक बताया है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ में किसानों को मिलेंगे प्रति बारदाना 25 रु. आदेश जारी। 

लॉक डाउन का हो सकता है ऐलान - कोरोना के पिछले दो लहर में हमने बहुत से अपनों को खोया है। वही तीसरी लहर में ओमीक्रॉन वेरिएंट की आने की पूरी संभावना है। जिस प्रकार से ओमीक्रान को खतरनाक और संक्रामक बताया जा रहा है उस हिसाब से आने वाले समय में खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार बहुत जल्द फिर से पूर्ण लॉक डाउन का फैसला ले सकती है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लॉक डाउन ही एक उपाय है। कोरोना से बचने के लिए सावधानी ही बहुत जरुरी है। 

ब्रेकिंग - शिक्षक से नेता बने नगर पालिका अध्यक्ष गिरफ्तार। 

स्कूल , कालेज जल्द हो सकता है बंद - विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई प्रदेश कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए अपने राज्य के स्कूल कालेज को शीघ्र बंद करने का निर्णय ले सकते है। स्कूल कालेज ऐसी जगह है जहाँ पर सैकड़ों विद्यार्थी एकत्रित होते है। ऐसे में कोई एक संक्रमित छात्र सैकड़ों स्टूडेंट्स  , सहित घरों में पालकों सहित परिजनों को प्रभावित कर सकते है। अतः बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सबसे पहले कई राज्यों में स्कूल , कालेज को सबसे पहले बंद किया जाता है वही संक्रमण सामान्य या कम होने पर सबसे अंतिम में स्कूल , कालेज को खोला जाता है। 

Post a Comment

0 Comments