बिग ब्रेकिंग - छ.ग. में फिर होंगे स्कूल कालेज बंद , ओमीक्रॉन का बढ़ रहा खतरा School College Will Be Closed Again In Chhattisgarh ,The Risk Of Corona Increase

छत्तीसगढ़ में जल्द हो सकता है स्कूल कालेज बंद ,,वनमंत्री और संसदीय सचिव ने की मांग School College Will Be Closed Again In Chhattisgarh ,The Risk Of Corona Increase 

a2zkhabri.comरायपुर - प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के कारण स्कूल कालेज बंद हो सकती है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने पूरी दुनिया को एक बार फिर सकते में डाल दिया है। वही कोरोना के खतरे को भांपते हुए प्रदेश के वनमंत्री मोहम्मद अकबर एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने स्कूल कालेज को पुनः बंद करने पर विचार करने बयान जारी किया है। ज्ञात हो कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के पुष्टि होने के बाद उनके ज्यादा खतरनाक एवं संक्रामक होने की जानकारी प्राप्त हुई है। ओमीक्रॉन की पुष्टि 22 देशों में हो गई है। 

बिग ब्रेकिंग- शिक्षक से बने नेता ,, नगर पालिका अध्यक्ष बर्खास्त। 

ब्रेकिंग- राज्य के कर्मचारियों को अभी महंगाई भत्ता नसीब नहीं। 

प्रदेश में स्कूल , कालेज जल्द हो सकती है बंद - कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण के खतरे के भांपते हुए प्रदेश में जल्द ही स्कूल कालेज को पुनः बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। क्योंकि पिछले दो दिनों में वनमंत्री मोहम्मद अकबर एवं संसदीय सचिव ने इस सम्बन्ध में बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा फैसला लेने से पहले हमें ही इस ओर ध्यान देने की जरुरत है। 9 वर्ष से लेकर बुजुर्गों तक के कोरोना से संक्रमण होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। ऐसे  वेरिएंट के आने से संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। अतः स्कूल को पुनः बंद करने पर विचार किया जाना चाहिए। 

ब्रेकिंग - शिक्षा सत्र 2021 - 22 हेतु शाला अनुदान राशि जारी। 

18 माह बाद प्रदेश में खुले है स्कूल - ज्ञात हो कि देश में कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से बंद किये गए स्कूल को सिमित संख्या में 02 अगस्त 2021 से खोलने की अनुमति दी गई थी। वही फिलहाल राज्य सरकार ने 100 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है। 18 माह स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का भारी नुक्सान हुआ था। हालाँकि प्रदेश में ऑनलाइन सहित पढ़ाई तुंहर दुआर के तहत ऑनलाइन एवं पारा मोहल्ला में ही पढ़ाया जा रहा था। लेकिन ऑनलाइन और कक्षा में बैठकर पढ़ने पढ़ाने में भारी अंतर होता है। इस तरह से देश सहित प्रदेश में एक बार फिर स्कूल , कालेज को बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। 

ब्रेकिंग - 2004 से पहले नियुक्त शिक्षाकर्मियों को मिलेगी पुरानी पेंशन। 

ओमीक्रॉन आया तो बड़ी परेशानी - विकास उपाध्याय ने अपने बयान में बताया कि ओमीक्रॉन पर विशेषज्ञों ने जो राय दी है उसके हिसाब से 50 म्यूटेशन हुए है। 30 से अधिक म्यूटेशन तो स्पाइक प्रोटीन में हुए है। ज्यादातर वैक्सीन वायरस के प्रोटीन पर हमला करते है और इन्ही के जरिये ही वायरस शरीर में प्रवेश करते है। वायरस के हमारे शरीर की कोशिकाओं से संपर्क बनाने वाले हिस्सों के 10 म्यूटेशन हुए है। जबकि दुनिया भर में तबाही मचाने वाले डेल्टा वेरिएंट में दो म्यूटेशन हुए थे। इससे साफ़ जाहिर होता है कि यदि प्रदेश में ओमीक्रॉन संक्रमण फैलता है तो भारी तबाही मचा सकती है। 

ब्रेकिंग - मिडलाइन परीक्षा समय सारिणी जारी , देखें SCERT द्वारा जारी निर्देश। 

महामारी के मूल्यांकन के लिए विशेषज्ञ दल की मांग - प्रदेश के विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने केंद्र सरकार से मांग की है कि महामारी के मूल्यांकन हेतु स्वतंत्र विशेषज्ञों का आयोग गठन किया जाना चाहिए। जो महामारी के खिलाफ कार्य का एक निष्पक्ष मूल्यांकन करें। वही उन्होंने स्वास्थ्य सिस्टम को भी मजबूत करने की बात कही। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर यदि काम करेंगे तो स्वास्थ्य सिस्टम को बेहद मजबूत किया जा सकता है। वही देश नागरिकों सहित राज्य के नागरिकों को भी अब किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए। कोरोना के सभी गाइडलाइन का पूर्णतः पालन करना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments