11 से अनिश्चित कालीन आंदोलन हेतु ज्ञापन जारी , प्रमुख शिक्षा सचिव को सौंपे ज्ञापन Assistant Teacher Federation Issued Memorandum For Indifinite Movement From December 11

प्रदेश के 01 लाख 09 हजार सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर , ज्ञापन के माध्यम से प्रमुख शिक्षा सचिव को किया सूचित Assistant Teacher Federation Issued Memorandum For Indifinite Movement From December 11

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के स्कूलों में 11 दिसम्बर से पूर्ण तालाबंदी हो जाएगी। प्रदेश के एक लाख 09 हजार सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले जायेंगे। 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन की विधिवत जानकारी ज्ञापन के माध्यम से आज प्रमुख शिक्षा सचिव, शिक्षा सचिव एवं संचालक लोक शिक्षण संचालनालय को सूचित कर दी गई है। वेतन विसंगति के मुद्दे पर गठित कमिटी द्वारा तय समय में रिपोर्ट पेश नहीं करने और सरकार के रवैये से नाराज होकर प्रदेश के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से प्रदेश ले प्राथमिक विद्यालय में पूर्ण तालाबंदी करेंगे। 

ब्रेकिंग- स्कूल , कालेज में  कोरोना ब्लास्ट , 100 से अधिक शिक्षक एवं छात्र संक्रमित। 

ज्ञापन की कॉपी डाउनलोड करें - 

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा द्वारा द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में एक लाख 09 हजार सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को लेकर जो कमिटी बनी है वह नियत समय में रिपोर्ट नहीं दे पाया जिसके कारण 05 दिसम्बर 2021 को कलेक्टर गार्डन रायपुर में महा बैठक कर समस्त सहायक शिक्षकों के  प्रतिनिधियों ने 11 दिसम्बर से अनिश्चिकालीन आंदोलन में जाने का निर्णय लिया है। 11 और 12 दिसम्बर को ब्लाक मुख्यालय में , 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव और 14 दिसम्बर से राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन आंदोलन का निर्णय लिया है। 

बिग ब्रेकिंग- 11 दिसम्बर से स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी। 

तीन माह में गठित समिति नहीं दे पाया रिपोर्ट - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय समिति 03 माह में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कोई भी अपना रिपोर्ट नहीं दे पाया। वही संगठन के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि हमने सरकार पर भरोषा करके 05 सितम्बर के आंदोलन को स्थगित किया था। लेकिन राज्य सरकार ने केवल सहायक शिक्षकों के भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने और सहायक शिक्षकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। शिक्षा सचिव कमलप्रीत सर ने विधानसभा सत्र के बाद 17 दिसम्बर तक रिपोर्ट पेश करने की जानकारी दी है। 

यह है आंदोलन की रणनीति - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन नए रणनीति के तहत 11 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रही है। फेडरेशन के पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 11 एवं 12 दिसम्बर को ब्लाक मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। वही 13 दिसम्बर को विधान सभा घेराव का प्रस्ताव है उसके बाद 14 दिसम्बर से राजधानी रायपुर में पुरे प्रदेश भर के सहायक शिक्षक मांग पूरी होने तक आंदोलन में बैठेंगे। इस तरह से फेडरेशन ने कमिटी और सरकार को तीन माह के उपरांत एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है। कोरोना काल के बाद एक बार फिर प्राथमिक शालाओं में 11 दिसम्बर से पूर्ण तालाबंदी रहेगी। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में जल्द बंद होगी स्कूल , कालेज , लगेगा लॉक डाउन। 

तीन साल से वेतन विसंगति दूर होने का कर रहे इन्तजार - प्रदेश के सहायक शिक्षक प्रदेश में जब से सत्ता परिवर्तन हुआ है तब से वेतन विसंगति दूर होने की उम्मीद लगाए बैठे है। क्योंकि सरकार ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने का वादा भी किया था, लेकिन राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों को अभी तक सिर्फ आश्वासन देते ही आ रहे है। राज्य सरकार ने तीन माह पहले वेतन विसंगति के सन्दर्भ में समिति गठित की थी लेकिन समिति ने अभी तक अपना रिपोर्ट पेश नहीं किया। अब प्रदेश के सहायक शिक्षक , सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments