स्कूल , कालेज में कोरोना का कहर , ओमीक्रान की बढ़ी रफ़्तार Corona Blast In School , Increased Speed Of Omicron

स्कूल और कालेजों में पॉजिटिव मामलों से दहशत , 100 से अधिक छात्र संक्रमित Corona Blast In School , Increased Speed Of Omicron

a2zkhabri.com न्यूज़ - देश में स्कूल, कालेज के छात्रों के लगातार संक्रमित होने के कारण दहशत का माहौल। पिछले 24 घंटे में ही कर्नाटक और तेलंगाना के 100 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना तीसरी लहर की शुरुआत हो गई है। देश में अब लगातार कोरोना के नए मामले भारी तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना के मामले स्कूल , कालेज तक पहुँचाने से एक बार फिर पूर्ण लाकडाउन का समय आ गया है। पिछले 24 घंटे के अंतर्गत पाए गए 100 संक्रमित लगों में से 90 स्टूडेंट्स और 11 शिक्षक स्टाफ है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार स्कूल बंद करने के सम्बन्ध में बहुत जल्द निर्णय ले सकते है। 

बिग ब्रेकिंग- 11 दिसम्बर से छ.ग. के स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी। 

ओमीक्रॉन की बढ़ी रफ़्तार - देश में ओमीक्रॉन की रफ़्तार तेजी से बढने लगी है। देश में इस नए वेरिएंट से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की संख्या 23 हो गई है। रविवार को दिल्ली में ओमीक्रॉन से संक्रमित पहला मरीज मिला तो राजस्थान में 09 मरीजों की पुष्टि ही गई। इस तरह से देश में अब 23 ओमीक्रॉन संक्रमित व्यक्ति हो गए है। तेलंगाना और कर्नाटक में पिछले दो दिनों में 100 से अधिक छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के खबर से स्कूल शिक्षा विभाग सहित आला अधिकारी सक्ते में है। पालक अब अपने बच्चों को स्कूल भेजने से घबरा रहे है। बहुत जल्द स्कूल कालेज को पूर्ण बंद करने का आदेश जारी हो सकती है। 

ब्रेकिंग- इस माह छुट्टी ही छुट्टी , देखें सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट। 

प्रदेश में 44 नए संक्रमित - छत्तीसगढ़ में भी कोरोना की रफ़्तार अब बढ़ने लगी है पिछले 24 घंटे में 44 नए संक्रमित व्यक्ति की पहचान की गई है। इस तरह से प्रदेश में डेली मिलने वाले कोरोना के मामले दो से तीन गुना अब बढ़ गए है। प्रदेश में सोमवार को 22988 सेम्पलों की जाँच की गई जिसमे 44 संक्रमितों की पुष्टि हुई। वही प्रदेश में अच्छी खबर यह रही कि कोरोना से किसी भी मरीज की जान नहीं गई। वही 37 मरीज ठीक भी हुए। 12 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए वही 25 मरीज का होम आइसोलेशन से बाहर आए। प्रदेश में 337 संक्रमित हो गए है। आज कोरबा में सबसे अधिक 10 मरीज पाए गए। 

बड़ी खबर- छ. ग. में जल्द बंद होंगे स्कूल कालेज , लगेगा लॉक डाउन , कोरोना का बढ़ा ख़तरा। 

दुनिया भर में डर का माहौल - ओमीक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे है। ओमीक्रान की पहचान 30 से भी अधिक देशों में पहुँच गई है।ओमीक्रान के वायरस घातक होने के साथ - साथ बहुत तेजी से फैलता है। पुरे देश को अपने चपेट में लेते जा रहा है। जिस कारण से एक बार फिर तीसरी लहर की आहट से पूरी दुनिया चिंतित है। वही राज्य एवं केंद्र सरकार कोरोना के सम्बन्ध में लगातार नए गाइडलाइन जारी कर सतर्कता बरतने निर्देश दे रहे है। वही देश में एक बार पूर्ण लॉक डाउन का ऐलान किया जा सकता है। विद्यार्थियों के लगातार संक्रमित होने के कारण सबसे पहले स्कूल कालेज को बंद करने का आदेश बहुत जल्द जारी होने की पूरी संभावना है। 

ब्रेकिंग- शिक्षक एलबी संवर्ग की पदोन्नति शुरू , देखें सूचि। 

स्कूल , कालेज को बंद करने की आवश्यकता - देश में जिस रफ़्तार से एक बार फिर कोरोना के नए मामले बढ़ रहे है उससे तीसरी लहर की शुरुआत कही जा सकती है। स्कूलों में सैकड़ों और हजारों बच्चे एकत्रित रहते है जिस कारण से एक बचे से कई बच्चों में संक्रमण फैलने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। अतः राज्य एवं केंद्र सरकार को बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल , कालेज को तत्काल बंद करने चाहिए। बच्चे हमारे देश के भविष्य है उनके स्वास्थ्य के प्रति कोई लापरवाही भारी पड़ सकती है। वही कई पालक अब कोरोना के बढ़ते मामले के कारण अब अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतराने लगे है। अतः राज्य एवं केंद्र सरकार को स्कूल बंद करने पर तत्काल विचार करना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments