2004 से पहले नियुक्त शिक्षाकर्मी (अब शिक्षक एलबी संवर्ग ) को मिल सकती है पुरानी पेंशन,,टी.एस. सिंह देव ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र TS Singh Dev Wrote A Letter To CM Regarding Old Pension

शिक्षाकर्मियों (अब शिक्षक एलबी संवर्ग ) को पुरानी पेंशन देने मंत्री टी.एस. सिंह देव का मुख्यमंत्री को पत्र TS Singh Dev Wrote A Letter To CM Regarding Old Pension 

a2zkhabri.com रायपुर - मंत्री टीएस सिंह देव ने 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षक एलबी संवर्ग (पूर्व शिक्षाकर्मी ) को पुरानी पेंशन देने पर विचार करने माननीय मुख्यमंत्री को पत्र जारी कर विचार करने का आग्रह किया है। ज्ञात हो कि प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने मुलाक़ात कर शिक्षाकर्मियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने का आग्रह किया है। प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के आग्रह पर माननीय मंत्री टीएस सिंह देव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को पत्र जारी कर प्रदेश सहायक शिक्षक कल्याण संघ के मांगों पर विचार करने का पत्र जारी किया है। 

ब्रेकिंग - मंत्री कवासी लखमा ने भी किया है वादा पुरानी पेंशन दिलाने , देखें विस्तार से। 

2004 के पहले नियुक्त शिक्षक मांग रहे पुरानी पेंशन - देश में 2004 के बाद नियुक्त सरकारी कर्मचारी अधिकारी के पद पर नियुक्त कर्मियों को पेंशन देना बंद कर दी गई है। ज्ञात है की तत्कालीन भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री रहे अटलबिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में उक्त निर्णय को लिया गया था। जिसका दंश आज देशभर के लाखों करोड़ों कर्मचारी भुगत रहे है। जहाँ एक ओर नेता अपने सुविधा और भत्ता सहित पेंशन को लगातार जारी कर सुख भोग रहे है, वही जीवन के 30 से 40 वर्ष सरकारी सेवा करने वाले कर्मचारी अपने बुढ़ापे के लिए लड़ाई लड़ रहे है। 

मंत्री कवासी लखमा ने भी पुरानी पेंशन दिलाने का किया है वादा - ज्ञात हो कि प्रदेश कल्याण संघ के सम्मलेन में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने भी 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षा कर्मियों को पुरानी पेंशन दिलाने का वादा किया है। ज्ञात हो कि 2 - 3 माह पहले प्रदेशभर के 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षक एलबी संवर्ग के सम्मलेन का  आयोजित किया गया था। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मंत्री कवासी लखमा ने 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षाकर्मियों को पुरानी पेंशन दिलाने का वादा किया है। 

मंत्री टीएस सिंह देव द्वारा जारी पत्र देखें - 

अन्य विभागीय खबर - 

मिडलाइन एवं छमाही परीक्षा  सारिणी जारी। 

शत प्रतिशत छात्रों के साथ खुलेंगे स्कूल , आदेश जारी। 

पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ , डीपीआई से आदेश जारी। 

Post a Comment

0 Comments