शत प्रतिशत छात्रों के साथ स्कूल खोलने निर्देश जारी Instructions Issued To Open Schools With 100% Children

छ. ग. स्कूल शासन स्कूल शिक्षा विभाग से 100 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल का संचालन करने निर्देश जारी Instructions Issued To Open Schools With 100% Children 

a2zkhabri.com रायपुर - 22 नवम्बर को केबिनेट बैठक में मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए निर्णय के बाद अब छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग से भी 100 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल का संचालन करने निर्देश जारी हो गए है। ज्ञात हो कि प्रदेश में कोरोना महामारी के 18 महीने बाद 02 अगस्त से 50 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल खोलने का आदेश दिया गया था। कोरोना के संक्रमण में गिराव को देखेंते हुए राज्य सरकार ने 100 फीसदी बच्चों के साथ स्कूल खोलने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल की केबिनेट बैठक में पास की थी। 

स्कूल शिक्षा विभाग से आदेश जारी - छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग  ने आज प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों को 100 फीसदी छात्रों के साथ स्कूल खोलने की अनुमति एवं आदेश जारी कर दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश को आप नीचे डाउनलोड कर सकते है। 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश डाउनलोड करें - 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन रायपुर दिनांक 26.11.21 सम संख्यक आदेश दिनांक 26.07.2021 एवं दिनांक 01.09.2021 के अनुक्रम में मंत्री परिषद् के निर्णय अनुसार प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग की ऑफलाइन कक्षाएं प्रारम्भ करने के सम्बन्ध में तत्काल प्रभाव से राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है। अतः पूर्व में निर्धारित शर्तों में बिंदु क्रमांक 04 को विलोपित करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के समस्त शासकीय एवं निजी विद्यालयों को पूर्ण उपस्थिति के साथ संचालित करने की अनुमति प्रदान की जाती है। 

आदेश देखें - 

अन्य विभागीय जानकारी - 

2500 शिक्षक हुए बेरोजगार , 01 दिसम्बर को आंदोलन। 

छत्तीसगढ़ अतिथि शिक्षक भर्ती। 

छत्तीसगढ़ 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा मार्च से। 

Post a Comment

0 Comments