तीसरी लहर की दस्तक 512 बच्चे संक्रमित 45 Students And 1 Teacher Infected With Corona

तीसरी लहर की दस्तक 512 बच्चे संक्रमित 45 Students And 1 Teacher Infected With Corona 

a2zkhabri.com न्यूज़ - देश  कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। राजस्थान के डूंगरपुर में 512 बच्चे संक्रमित पाए गए है। इससे पहले कर्नाटक में 45 बच्चे और शिक्षक के बाद 15 बच्चे और भी संक्रमित पाए गए थे। अब राजस्थान में 512 बच्चों के संक्रमित पाए जाने से तीसरी लहर की पुष्टि हो गई है। तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा संक्रमित होने की सम्भावना जताई जा रही है। वही अब पुरे देश में स्कूल कालेज को शीघ्र ही बंद करने का आदेश जारी किया जा सकता है। 

बिग ब्रेकिंग- देश में ओमीक्रॉन ने दी दस्तक , फिर से लगेगा लॉक डाउन। 

कोरोना अब धीरे - धीरे स्कूल कालेज में पाँव पसारना शुरू कर दिया है। 45 छात्रों के बाद अब 15 छात्र और कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ज्ञात हो की 2 - 3 दिन पहले ही 45 छात्र और शिक्षक पॉजिटिव पाए गए थे। देश  में कोरोना के रफ़्तार कम होने के कारण स्कूल कालेज खुल गए है , लेकिन अब कोरोना ने अब स्कूली बच्चों पर अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट। 

तेलंगाना राज्य के सांगा रेड्डी जिले के महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण स्कूल की 45 छात्राएं सहित एक शिक्षक को अपने चपेट में ले लिया है। कोरोना का यह भयानक रूप देखकर स्कूल प्रबंधन सहित सभी के होस उड़ गए है। बच्चों के एक साथ इतनी संख्या में पॉजिटिव पाया जाना खतरे की घंटी की निशानी है। बच्चों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। 

बिग ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में स्कूल कालेज होंगे बंद , ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ा। 

वृद्धश्रम में 67 संक्रमित - भिवंडी महाराष्ट्र के एक वृद्धाश्रम में रहने वाले 67 लोग संक्रमित पाए गए है। कोरोना पाए गए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना पाए गए लोगों में से 05 स्टाफ सदस्य है। वही अन्य सभी 62 लोगों की आयु 60 वर्ष से अधिक है। कोरोना का कहर एक बार फिर देश में लगातार बढ़ने लगा है। लोगों को फिर से सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। स्कूल सहित अन्य संस्थाओं में संक्रमण का फैलाना खतरे की सुगबुगाहट है। 

ब्रेकिंग - 2004 बैच से पहले के शिक्षकों को मिलेगी पुरानी पेंशन। 

कोरोना टीके का बूस्टर डोज भी जल्द - कोरोना वायरस का नया बदला हुआ ओमीक्रॉन स्वरुप इतना खतरनाक है कि , इस बाद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरी दुनिया इस शोध में जुट गई है कि क्या अभी तक दिए गए कोरोना के टीके इस पर प्रभावी है या नहीं। वही भारत में अभी तक इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पूरी दुनिया को सकते में डालने वाली जरुरी खबर है। वही देश में एक दो सप्ताह के भीतर बूस्टर डोज लगने पर निर्णय आने की संभावना है। बताया जा रहा है की देश में सभी को कोरोना के एक और बूस्टर डोज लगेगी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ वन रक्षक भर्ती विज्ञापन जारी, देखें विवरण। 

केंद्र सरकार से बूस्टर डोज की मांग - छत्तीसगढ़ कर्णाटक सहित कई राज्यों ने केंद्र सरकार से बूस्टर डोज की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जोखिम ड्यूटी वाले , गंभीर बीमारी से पीड़ित एवं बुजुर्ग लोगो को कोरोना की एक अतिरिक्त बूस्टर डोज देने और टिका उपलब्ध कराने की मांग राज्यों ने केंद्र सरकार से की है। वही प्राप्त जानकारी अनुसार जिन लोगों को कोरोना की अतिरिक्त खुराक दिया जाना है उनकी क्राइटेरिया तैयार किया जा रहा है। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से जल्द आदेश जारी होने की सम्भावना है। 

ब्रेकिंग- स्कूल के पुराना खाता से लेनदेन बंद करने निर्देश जारी। 

कोरोना रोकने केंद्र की नई गाइडलाइन - कोरोना के नए स्वरुप ओमीक्रॉन ने दुनिया को एक बार फिर सकते में डाल दिया है। वही सभी राज्यों सहित देश में कोरोना के नए स्वरुप के प्रति सावधानी के सख्त निर्देश जारी हो रहे है। विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग हो , जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सेम्पल भेजे जाएँ। आरटीपीसीआर टेस्ट में तेजी लाएं , कोरोना केस आने पर आइसोलेट करें, संपर्क में आये लोगों की पहचान की जाएँ , केसों के हिसाब से कन्टेनमेंट जॉन बनाया जाए। इस तरह से केंद्र सरकार ने एक बार फिर कोरोना गाइडलाइन जारी की है। 

Post a Comment

0 Comments