बिग ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों का आज चक्का जाम , एक लाख सहायक शिक्षक घेरेंगे राजधानी , जाने पूरी रणनीति December 20 , The Traffic Jam Of Assistant Teachers In The Capital Raipur

20 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में सहायक शिक्षकों का चक्का जाम , अब होगा उग्र आंदोलन December 20 , The Traffic Jam Of Assistant Teachers In The Capital Raipur 

a2zkhabri.com रायपुर - सरकार द्वारा सायक शिक्षकों के मांगों को नजर अंदाज करने के कारण अब सहायक शिक्षक अपने आंदोलन को उग्र करने वाले है। प्रदेश भर के सहायक शिक्षक एक बार फिर एक लाख की संख्या में उपस्थित होकर राजधानी रायपुर में चक्का जाम करेंगे। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेरडेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने चक्का जाम करने का ऐलान कर दिया है। वही एक बार फिर सहायक शिक्षकों के बड़े आंदोलन से शासन - प्रशासन के हाथ पाँव फूलने लगे है। सहायक शिक्षकों के भारी भीड़ यदि रायपुर सड़क पर निकल जाये तो कई बड़े चौक चौराहे पूरी तरह बंद हो जाएगी। 

बिग ब्रेकिंग- प्राथमिक शाला के शिक्षकों के वेतन सबसे अधिक हो,, - माननीय हाईकोर्ट का बड़ा बयान। 

क्या है ,,,? चक्का जाम की रणनीति - मनीष मिश्रा ने एक बार फिर अपने प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक साथियों को राजधानी रायपुर में एकत्रित होने का आग्रह किया है। 20 तारीख को राजधानी रायपुर के कई चौक चौराहों पर प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक चक्का जाम करेंगे। चक्का जाम आंदोलन में एक बार फिर लाखों सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर को घेरेंगे। वैसे भी राजधानी रायपुर में प्रतिदिन 30 - 35 हजार सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में 24 घंटे डटे रहते है। शासन द्वारा सहायक शिक्षकों के मांगों के प्रति गंभीर नहीं होने और अधिकारीयों के उदासीन रवैये के कारण एक बार फिर सहायक शिक्षक उग्र होने वाले है। 

ब्रेकिंग- मुख्यमंत्री ने जारी किया हड़ताल के सम्बन्ध में नया बयान ,, देखें विडिओ। 

मुख्यमंत्री का नया बयान आया सामने - प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल का सहायक शिक्षकों के आंदोलन के सम्बन्ध में नया बयान सामने आया है।  गुरुघासीदास जयंती के अवसर पर अमर टापू और लालपुर धाम पहुंचे मुख्यमंत्री से हड़ताल के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि बातचीत से ही बात बनेगी। हड़ताल करना जायज नहीं है। 

ब्रेकिंग- तीन दिन के भीतर मांग पूरा नहीं होने पर ,, पालक बालक संघर्ष समिति का अनिश्चित कालीन आंदोलन। 

उक्त बयान के बाद सोशल मिडिया में सहायक शिक्षकों के बयान का बाढ़ आ गया सभी सहायक शिक्षकों ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि - मुख्यमंत्री जी हम लोग तीन साल तक लगातार आपसे बात चित ही किये है। आप पर हमने विश्वास करके अपना पिछला आंदोलन भी स्थगित किया था। लेकिन आप अपने वादा पूरा करने के बजाय लोगो को गुमराह करना छोड़े। और सहायक शिक्षकों के मांग को पूरा करें। 

ब्रेकिंग- मिडिल स्कूल के शिक्षक भी अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल। 

पालक - बालक संघर्ष समिति संघ का तीन दिन में मांग पूरा करने की चेतावनी - सहायक शिक्षकों के मांगों को तीन दिन के भीतर पूरा नहीं करने पर पालक - बालक संघर्ष समिति बच्चों के साथ अनिश्चित कालीन आंदोलन पर चला जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र जारी कर सुचना दिया है कि आप अपने वादे के मुताबिक सहायक शिक्षकों के मांगों को पूरा करें। मांग पूरा नहीं होने पर हम पालक - बालक संघर्ष समिति स्टूडेंट्स के साथ अनिश्चित कालीन आंदोलन पर चले जायेंगे। इसके साथ ही सहायक शिक्षकों के आंदोलन को अन्य शिक्षक संगठन सहित कई सामाजिक संगठन का भी समर्थन मिल रहा है। 

ब्रेकिंग- शीतकालीन अवकाश सहित सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट जारी , देखें सभी सूचि को। 

आज हवन यज्ञ का कार्यक्रम - सहायक शिक्षक आज धरना स्थल पर मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि देने हेतु हवन , यज्ञ करेंगे। इसके सन्दर्भ में भी सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने जानकारी दी है। बयान जारी करते हुए फेडरशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि आज हम यानि 19 दिसम्बर को मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि मिले इस हेतु हवन, यज्ञ करेंगे उसके बाद 20 दिसम्बर को राजधानी रायपुर के कई चौक चौराहे पर चक्का जाम करेंगे। सहायक शिक्षकों के एक बार फिर एक लाख संख्या में राजधानी रायपुर कूच करने से शासन प्रशासन फिर सक्ते में है। राज्य सरकार भी अपने वादे के मुताबिक़ तत्काल सहायक शिक्षकों के मांगों को पूरा कर पढ़ाई लिखाई को शुरू कराए। 

Post a Comment

0 Comments