मिडिल स्कूल के शिक्षक भी अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल Middle School Teachers Also Involved In Indifinite Agitation

सहायक शिक्षकों के समर्थन में मिडिल स्कूल के शिक्षक भी आंदोलन में उतरे , अब प्रदेश के सभी स्कूलों में होगी पूर्ण तालाबंदी Middle School Teachers Also Involved In Indifinite Agitation 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों के आंदोलन को भारी समर्थन मिल रहा है। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर जारी आंदोलन को अब शिक्षक भी समर्थन देने मैदान में उतर चुके है। कई मिडिल स्कूल के शिक्षक सामूहिक रूप से आवेदन देकर अनिश्चित कालीन आंदोलन में भाग ले रहे है। मिडिल स्कूलों के शिक्षकों का आंदोलन में शामिल होने का आवेदन पत्र सोशल मिडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वही आने वाले दिनों में यदि आपसी सामंजस्य स्थापित होगी तो प्रदेश के सभी शिक्षक संगठन वेतन विसंगति के मुद्दे पर एक मंच में दिखाई दे सकते है। 

बड़ी खबर - सहायक शिक्षकों के आंदोलन को पालकों का भी समर्थन , वादा पूरा करे सरकार। 

बिग ब्रेकिंग - जेल भरों आंदोलन हेतु सहायक शिक्षकों की निकल पड़ी कारवां,, एक लाख सहायक शिक्षक देंगे गिरफ़्तारी। 

11 दिसम्बर से अनिश्चि कालीन आंदोलन जारी - प्रदेश में कर्मचारियों की सबसे चर्चित और प्रमुख मांगों में से एक सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति है। सरकार ने इस सम्बन्ध में तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी भी बनाई है , लेकिन गठित कमिटी ने समय पूरा होने के बावजूद अभी तक राज्य सरकार को रिपोर्ट नहीं सौंपा है। यही कारण है कि प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे पर अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। एक लाख से भी अधिक शिक्षकों के आंदोलन में शामिल होने के कारण प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में पूर्ण तालाबंदी हो गई है। 

ब्रेकिंग- अब सीएसी भी मैदान में ,,, प्रशिक्षण का किया बहिष्कार। 

शिक्षक और व्याख्याता भी मैदान में - प्रदेश में शिक्षकों के कई संगठन है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन को सभी संगठनों ने समर्थन दिया है। समर्थन देते ही बहुत से मिडिल स्कूल के शिक्षक और व्याख्याता भी अब सहायक शिक्षकों के सपोर्ट में आने लगे है और वे बाकायदा आवेदन देकर अनिश्चित कालीन आंदोलन में भाग ले रहे है। सोशल मिडिया में भी मिडिल स्कूलों के शिक्षक और व्याख्याता शिक्षकों के आंदोलन में शामिल होने का आवेदन वायरल हो रहा है। 

आज जेल भरों आंदोलन - वेतन विसंगति के मुद्दे पर आज जेल भरों आंदोलन है। विधान सभा घेराव रैली के बाद आज 15 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षक जेल भरों आंदोलन में उपस्थित होकर गिरप्तारी देंगे। आज भी प्रदेश के कोने - कोने से अपने - अपने साधन कार, बस , ट्रेन , मोटर सायकल से राजधानी रायपुर पहुँच रहे है। वही सहायक शिक्षकों के जोरदार आंदोलन के बावजूद राज्य सरकार अभी तक वार्ता हेतु नहीं बुलाया है। मांग पूरा नहीं होने पर फेडरेशन अपनी आंदोलन को और तेज कर सकते है। 

ब्रेकिंग- हड़ताल के बीच सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शुरू। 

प्रदेश के स्कूल बंद ,, पढ़ाई लिखाई ठप्प - सहायक शिक्षकों सहित अब कई शिक्षक और व्याख्याता के आंदोलन  होने से प्रदेश के स्कूलों में ताला लटक गए है। ताला लटकने से बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह चौपट हो गई है। वही राज्य सरकार सहायक शिक्षकों को पिछले तीन साल से सिर्फ आश्वाशन देते है रही है कि हम वेतन विसंगति दूर करेंगे। प्रदेश में सरकार बदले तीन वर्ष हो गए है लेकिन अभी तक सहायक शिक्षकों को सिर्फ गुमराह की किया गया है। अब प्रदेश के एक लाख सहायक शिक्षकों का आक्रोश फुट पड़ा है और अनिश्चित कालीन आंदोलन का आगाज कर चुके है। सहायक शिक्षक इस बार आरपार की लड़ाई हेतु मैदान में उतर चुके है।

Post a Comment

0 Comments