जेल भरो आंदोलन में उमड़ रही जनसैलाब , प्रदेश के कोने - कोने से पहुँच रही 10 हजार गाड़ियां Jail Bharon Movement Of Assistant Teachers Mass Influx

जेल भरों आंदोलन में सहायक शिक्षकों की उमड़ रही जान सैलाब ,, एक लाख सहायक शिक्षक पहुँच रहे राजधानी Jail Bharon Movement Of Assistant Teachers Mass Influx 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश भर के करीब एक लाख सहायक शिक्षक आज राजधानी रायपुर में जेल भरों आंदोलन में पहुँच रहे है। पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के कोने - कोने से आज करीब 10 हजार गाड़ियों में एक लाख सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर कूच कर रहे है। 13 दिसम्बर को विधान सभा घेराव जंगी आंदोलन के बाद आज 15 दिसम्बर को जेल भरों आंदोलन किया जा रहा है। प्रदेश भर के करीब एक लाख सहायक शिक्षक आज गिरफ्तारियां देंगे। 

ब्रेकिंग - संकुल समन्वयक भी मैदान में , प्रशिक्षण का किया बहिष्कार। 

सहायक शिक्षकों की निकल पड़ी कारवां - सोशल मिडिया के माध्यम से प्रदेश के कोने कोने से सहायक शिक्षक अपनी - अपनी सुविधा अनुसार बस , कार, ट्रेन, मोटर सायकल से राजधानी रायपुर पहुँच रहे है। हजारों सहायक शिक्षक अपने साथियों के साथ फोटो शेयर कर आने की सुचना सोशल मिडिया में शेयर कर रहे है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि विधान सभा घेराव रैली की भाँती आज भी करीब एक लाख सहायक शिक्षक उपस्थित होकर गिरफ्तारियां देंगे। वही 13 दिसम्बर से ही हजारों साथी अपना बोरिया बिस्तर लेकर राजधानी रायपुर के धरना स्थल पर ही डटे हुए है। 

ब्रेकिंग- आंदोलन के बीच सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शुरू , दस्तावेज जमा करने निर्देश जारी। 

सहायक शिक्षकों के आंदोलन को सभी शिक्षक संगठन का समर्थन - प्रदेश के सहायक शिक्षक फेडरेशन के आंदोलन को प्रदेश के सभी शिक्षक संगठन का समर्थन है। सहायक शिक्षकों के अंदोलन में कई शिक्षक और व्याख्याता भी अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल होने का आंदोलन दे रहे है। वही आने वाले दिनों में प्रदेश के सम्पूर्ण शिक्षक संगठन सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर कराने हेतु मैदान में उतरकर अपनी सहभागिता दे सकते है। वही कई संगठन के नेता साझा मंच के तहत आंदोलन करने की बात कह रहे है। यदि आने वाले दिनों में प्रदेश के सम्पूर्ण स्कूलों में तालाबंदी होगी तो निश्चित ही सहायक शिक्षकों के आंदोलन को बल मिलेगी। 

ब्रेकिंग- छ.ग. राज्य सरकार ने जारी किया सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट , देखें सभी छुट्टी सूचि। 

लोक शिक्षण संचालनालय ने मांगी जानकारी - 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव रैली के बाद शासन प्रशासन के हाथ पाँव फूल गए थे। सहायक शिक्षकों के रैली को भारी मुश्किल से बेरीगेटिंग कर सप्रे शाला मैदान के पास रोका जा सका। पुलिस और सहायक शिक्षकों की भारी धक्का मुक्की भी हुई थी भारी भीड़ होने और प्रदेश के सभी प्रायमरी स्कूल में ताला लटकने से स्कूल शिक्षा विभाग भी हरकत में आया और आंदोलन में शामिल शिक्षकों की जानकारी एकत्रित कर कार्यवाही करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए है। 

ब्रेकिंग- सहायक शिक्षकों का जलजला , ऐसी भीड़ कभी नहीं देखी। 

सहायक शिक्षकों में लगातर बढ़ रहा उत्साह - सहायक शिक्षक अपने मांगों के प्रति इस बार कोई समझौता करने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे। शासन प्रशासन के द्वारा दबाव बनाने का कोई असर नहीं पड़ रहा। वही कई संगठनों के समर्थन के बाद बहुत से मिडिल स्कूल के शिक्षक और कई व्याख्याता भी आंदोलन में शामिल हो रहे है। मिडिल स्कूल के शिक्षकों ने अनिश्चित कालीन आंदोलन में जाने की सुचना सह आवेदन पत्र शेयर भी किये है। इस तरह से सहायक शिक्षकों का आंदोलन और मजबूत होते हुए दिखाई पद रही है। 

Post a Comment

0 Comments