हड़ताल पर मुख्यमंत्री का नया बयान,, बात तो तीन साल से कर रहे है,, मुख्यमंत्री जी - सहायक शिक्षक फेडरेशन Chief Ministers New Statement Regarding The Movement Of Assistant Teachers

सहायक शिक्षकों के आंदोलन के सन्दर्भ में मुख्यमंत्री का आया नया बयान , बात चित से हल निकालने की कही बात Chief Ministers New Statement Regarding The Movement Of Assistant Teachers 

a2zkhabri.com मुंगेली - सहायक शिक्षकों का लगातार अनिश्चित कालीन आंदोलन जारी है। गुरुघासी जयंती के अवसर पर मुंगेली जिले के लालपुर और अमर टापू धाम पहुंचे मुख्यमंत्री से सहायक शिक्षकों के आंदोलन के सम्बन्ध में गए  पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि सहायक शिक्षकों को बात करनी चाहिए। हड़ताल से कोई समस्या का हल नहीं होता। वैसे भी ये हड़ताल करने का समय नहीं है। कोरोना संकट  के समय डेढ़ साल से स्कूल बंद थी। सहायक शिक्षकों को बात चित करनी चाहिए। 

इसे भी देखें - प्रायमरी शिक्षक का वेतन सबसे अधिक हो - हाईकोर्ट 

तीन साल से तो सिर्फ बात ही कर रहे है साहब ,,फेडरेशन - वही मुख्यमंत्री के द्वारा सहायक शिक्षकों के आंदोलन के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री का बयान जारी होते ही आम सहायक शिक्षक और शिक्षक नेताओं ने अपनी प्रति क्रिया दी है। सहायक शिक्षकों ने कहा कि हम पिछले तीन साल से आप पर भरोषा करके ही तो सिर्फ बात चित कर रहे थे, आपने हमसे तीन माह का और समय मांगा हमने दिया। आपके द्वारा गठित कमिटी तीन माह में रिपोर्ट नहीं दे सकी , उसका जिम्मेदार कौन। हम अपने वाजिब और हक़ के लिए बहुत मज़बूरी में सड़क पर उतरे है। यदि हम बात चित के माध्यम से अपने मांगों को नहीं रखते और आप पर भरोषा नहीं रखते तो तीन साल पहले ही आंदोलन किये होते। 

देखें वीडियो 👇- 

विडिओ यहाँ देखें। 

वीडियो सोर्स - cgwaal.com 

सोशल मिडिया के माध्यम से याद दिला रहे मुख्यमंत्री का वादा - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक प्रति दिन सोशल मिडिया के माध्यम से अपनी मांगों को मुख्यमंत्री और आम जनों तक पहुंचाने का प्रयास करते है। मुख्य मंत्री महोदय द्वारा सहायक शिक्षकों के सन्दर्भ में कही गई बाते , चुनाव से पहले कर्मचारियों से किये गए वादे, घोषणा पत्र में वेतन विसंगति दूर करने का वादा सहित अन्य तथ्यों को सोशल मिडिया के माध्यम से शेयर कर अपनी मांगों के प्रति आवाज बुलंद करते है। सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर है। 

ब्रेकिंग - क्यों हुई वार्ता विफल, कहाँ अटकी बात , देखें डिटेल। 

चूल्हा - बर्तन लेकर पहुँच रहे सहायक शिक्षक - सहायक शिक्षक अपने वेतन विसंगति के मुद्दे पर कोई समझौता करने मूड में नहीं दिख रहे। दूर दराज के सहायक शिक्षक राशन सामग्री , चूल्हा, बर्तन सहित धरना प्रदर्शन स्थल  रहे है। देर शाम बस्तर जिला के बकावंड ब्लाक के सैकड़ों सहायक शिक्षक राशन सामग्री, चूल्हा, बर्तन सहित अन्य जरुरी सामान के साथ धरना स्थल पहुंचे। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर यदि लड़ाई लम्बी जाती है तो वे उसकी भी तैयारी करते दिखाई दे रहे है। अपने तरफ से एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक जोरदार धरना प्रदर्शन कर रहे है। 

ब्रेकिंग - मिडिल स्कूल के शिक्षक भी अनिश्चित कालीन आंदोलन  में शामिल। 

पहले दौर का वार्ता विफल , उग्र हो सकती है आंदोलन - सहायक शिक्षकों की पहले दौर की वार्ता विफल हो गई है। अधिकारी अभी भी सहायक शिक्षकों मांगों के प्रति गंभीर दिखाई नहीं दे रहे। तीन माह बीत जाने के बाद भी कमिटी अपना रिपोर्ट नहीं सौंपा है। वही मंगलवार को अंतिम बैठक कर रिपोर्ट सौंपने की बात पर सहायक शिक्षक मीटिंग से बाहर आ गए। वही अपने आंदोलन को और तेज करने का ऐलान कर दिया है। प्रदेश मुखिया होने के नाते माननीय मुख्यमंत्री को अपने वादे पर कायम रहते हुए तत्काल वेतन विसंगति दूर कर स्कूलों में पढाई लिखाई को फिर से शुरू करवाने चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments