अगले माह छमाही परीक्षा ,, पर फंड का आभाव Lack Of Funds On Half Yearly Examination Next Month

सरकारी स्कूलों में छमाही परीक्षा हेतु फंड का आभाव ,,अगले माह होगी छमाही परीक्षा Lack Of Funds On Half Yearly Examination Next Month

a2zkhabri.com बिलासपुर - कोरोना संक्रमण के बाद वागत दो साल से सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स से किसी तरह की शुल्क नहीं लिया जा रहा। अब स्कूल खुल गए है, और अगले माह अर्धवार्षिक परीक्षा होनी है। लेकिन स्कूलों के पास परीक्षा कराने के लिए किसी भी प्रकार का कोई फंड नहीं है। इसलिए परीक्षा को लेकर संसय बना हुआ है। 

ब्रेकिंग - नेशनल अचीवमेंट सर्वें परीक्षा समय सारिणी एवं दिशा निर्देश जारी। 

दिसम्बर प्रथम सप्ताह में छमाही परीक्षा - जारी शैक्षणिक कैलेण्डर अनुसार दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में छमाही परीक्षा का आयोजन करना है। लेकिन स्कूल में बजट नहीं  परीक्षा  नहीं हो पा रही है। कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद पहली से लेकर 12 वीं तक के स्कूल खोल दिए गए है। ऑफलाइन पढ़ाई भी होने लगी है। शैक्षणिक कैलेण्डर भी जारी हो गई है। जारी कैलेण्डर अनुसार दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में छमाही परीक्षा लेनी है। लेकिन हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के पास परीक्षा हेतु कोई फंड नहीं है। 

ब्रेकिंग - इस माह फिर मिलेगी 2 दिनों की छुट्टी , पूरी लिस्ट यहाँ देखें। 

प्रवेश के समय छात्रों से लिए जाते है कई प्रकार के शुल्क - दरअसल स्कूल द्वारा प्रवेश देने के समय स्टूडेंट्स से परीक्षा के साथ अन्य शुल्क लिए जाते है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण विगत दो साल से फीस वसूली पर रोक है। इसलिए भी फंड की दिक्कत आ रही है। जिस कारण अर्धवार्षिक परीक्षा लटक सकती है। वही प्रायमरी और मिडिल स्कूल में किसी तरह की फीस नहीं ली जाती शासन द्वारा सतत एवं व्यापक मूल्यांकन के नाम  जारी है। 

इसे भी देखें - शिक्षा विभाग शैक्षणिक कलेण्डर यहाँ देखें। 

ब्लैक बोर्ड पर लिखकर ली गई तिमाही परीक्षा - स्कूलों के पास फंड नहीं होने के कारण इस बार ब्लैक बोर्ड  लिखकर तिमाही परीक्षा ली गई। आंसर लिखने के लिए बच्चों से कॉपी अथवा रजिस्टर के पेज मंगवाए गए थे। वही बिलासपुर जिला अधिकारी एसके प्रसाद  कि छमाही परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि पर ही होगी। इसके लिए किसी तरह का फंड नहीं मिला है। शासन से बात करके फंड व्यवस्था की जाएगी। 

ब्रेकिंग - निष्ठा प्रशिक्षण मॉड्यूल 03 प्रश्नोत्तरी यहाँ देखें। 

Post a Comment

0 Comments