ब्रेकिंग - एक और सामान्य अवकाश का ऐलान , देखें आदेश CG Chief Minister Announced Another Public Holiday

राज्य सरकार ने छेरछेरा पुन्नी / शाकम्भरी जयंती पर सामान्य अवकाश का किया ऐलान CG Chief Minister Announced Another Public Holiday 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक और सामान्य  अवकाश का ऐलान किया है। अब प्रदेश में छेरछेरा पुन्नी / शाकम्भरी जयंती पर सामान्य  अवकाश रहेगी। प्रदेश में जब से भूपेश सरकार आई है तब से छत्त्तीसगढ़ के स्थानीय तीज - त्योहारों को महत्त्व देते हुए कई छुट्टियों का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने तीजा / तीज हरतालिका , हरेली , भक्त माता कर्मा जयंती के बाद अब छेरछेरा - पुन्नी / शाकम्भरी जयंती पर भी अब सामान्य  अवकाश रहेगी। 

2022 राज्य शासन द्वारा सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट यहाँ देखें। 

मुख्य मंत्री ने उक्त छुट्टी का ऐलान शाकम्भरी बोर्ड तथा कृषक कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में किया। ज्ञात हो की मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ पटेल , मरार समाज महासंघ के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में मरार पटेल महासंघ के पदाधिकारियों एवं समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का अभूतपूर्व स्वागत और अभिनन्दन पत्र भेंट किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद रहे। 

2021 के सम्पूर्ण अवकाश की जानकारी नीचे देखें 👇- 

CG Government Leave 2021- छत्तीसगढ़ शासन ने सन 2021 के समस्त सार्वजनिक अवकाश, सामान्य अवकाश एवं ऐच्छिक अवकाश की सूचि छत्तीसगढ़ राजपत्र के माध्यम से प्रकाशित कराया है। जारी लिस्ट को आप नीचे डाउनलोड कर सकते है। 

निम्न अवकाश  हुई है जारी - 

1. सार्वजानिक अवकाश। 

2. सामान्य अवकाश। 

3 . ऐच्छिक अवकाश। 

1. सार्वजानिक अवकाश - सार्वजानिक अवकाश में इस बार शासन ने कुल अलग - अलग त्योहारों में कुल 16 दिन को शामिल किया है।

2. सामान्य अवकाश - सामान्य अवकाश में कुल 23 दिनों की छुट्टी मिली है। लिस्ट को आप नीचे डाउनलोड कर सकते है।

3 . ऐच्छिक अवकाश - ऐच्छिक अवकाश में इस वर्ष 51 दिवस को ऐच्छिक अवकाश के अंतर्गत सम्मलित किया है। कोई भी कर्मचारी एक सत्र में 3 ऐच्छिक अवकाश ले सकता है। 

4. स्थानीय अवकास - स्थानीय अवकाश की घोषणा जिले के कलेक्टर द्वारा अलग से की जाएगी। ज्ञात हो की जिले के कलेक्टर अपने जिले में 3 दिनों की स्थानीय अवकाश की घोषणा करते है। 

2021 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट नीचे डाउनलोड करें 👇- 

👉2021 सम्पूर्ण छुट्टी लिस्ट पीडीएफ यहाँ डाउनलोड करें। 

अन्य प्रमुख जानकारियां , इसे भी अवश्य देखें - 

संविदा एवं अनियमित कर्मचारी होंगे नियमित - मुख्यमंत्री 

छत्तीसगढ़ राशन दूकान संचालन हेतु तत्काल करें आवेदन। 

प्रधान मंत्री आवास  सूचि और आवेदन की जानकारी यहाँ देखें। 

Post a Comment

0 Comments