T - 20 वर्ल्ड कप से बाहर टीम इण्डिया , वर्ल्ड कप जितने का सपना हुआ चकनाचूर Team India Out Of T - 20 World Cup

 फिर खाली हाँथ लौटेगी टीम इण्डिया , टी - 20 विश्वकप से हुआ बाहर Team India Out Of T - 20 World Cup

a2zkhabri.com रायपुर - टी - 20 विश्वकप में भारतीय टीम का सफर ख़त्म हो गया है। न्यूजीलैंड के हाथो अफगानिस्तान के हार के साथ ही भारतीय टीम की उम्मीद ख़त्म हो गई। भारत  मैच नामीबिया के साथ है वह महज एक औपचारिक मैच रह गया। अफगानिस्तान टीम को हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुँचाने वाली चौथी टीम है। टी - 20 वर्ल्ड कप के एक समूह से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और दूसरी समूह से पकिस्तान और न्यूजीलैंड ने क्वालीफाई कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 

ब्रेकिंग - सिर्फ दो दिन खुलेंगे स्कूल उसके बाद फिर छुट्टी , देखें पुरे छुट्टी लिस्ट। 

टीम इण्डिया के लिया बुरा सपना रहा यह टी - 20 विश्वकप - टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार मना जा रहा था। लेकिन भारत की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही पहली ही मैच में पकिस्तान के हाथों करारा शिकस्त मिली वही दूसरी मैच में न्यूजीलैंड  ने भी भारत को बुरी तरह से धोया। हालाँकि बाकी के दो मैच भारत ने आसानी से जित लिए लेकिन सेमीफाइनल में पहुँचाने के लिए वे काफी नहीं थे। भारत का सेमीफाइनल में पहुँचने का रास्ता अफगानिस्तान की जीत पर निर्भर थी लेकिन अफगानिस्तान न्यूजीलैंड से पार नहीं पाया। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ वन विभाग बंपर भर्ती , देखें विज्ञापन। 

टी - 20 का पहला विश्वकप जीता था भारत - टी - 20 विश्वकप का आगाज 2007 से हुई थी। पहले विश्वकप में भारत को महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में सफलता मिली थी। 2007 के फ़ाइनल मैच के बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारत ने पकिस्तान को नजदीकी मुकाबले से हराया था। 2007 से अब तक भारतीय टीम दोबारा विश्वकप नहीं जीत पाई है। हालाँकि 2014 में भारतीय टीम फ़ाइनल में पहुंची थी लेकिन वेस्टइंडीज के हाथों हाई स्कोर मुकाबले के  अंतिम ओवर में कार्लोस ब्रैथवेट के दनादन छक्के के बदौलत अंतिमओवर में हार मिली थी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में पेट्रोल डीजल टेक्स घटाने की तैयारी। 

बिना ट्राफी के लौटेंगे विराट कोहली- बतौर कप्तान टी - 20 विश्वकप का यह विराट कोहली का आखरी मैच था। मैच शुरू होने से पहले ही टी - 20 के कप्तान बदले जाने की चर्चा चल गई थी। और विश्वकप के बाद विराट कोहली का बदलना तय था। सेमीफाइनल में नहीं पहुँचाने के कारण विराट कोहली नामीबिया के  कप्तानी करते हुए दिखेंगे।  टी - 20 की कमान रोहित शर्मा के हाथों में जाने की पूरी संभावना है। विराट कोहली अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी टूर्नामेंट ट्राफी नहीं दिला पाए। बहुत जल्द एकदिवसीय मैच से भी कप्तानी छीन सकती है। वर्तमान परिस्थिति में विराट कोहली सिर्फ टेस्ट कप्तान रबने रहेंगे ऐसी सम्भावना बन रही है। 

ब्रेकिंग - गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना बंद। 

टी - 20 विश्वकप में भारत का सफर - टी - 20 विश्वकप में भारत का सफर काफी निराशाजनक रहा उन्हें पहले और दूसरे मुकाबले में ही करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। चारों मैचों  परिणाम ये रहा - 

पहला मैच - पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया 

दूसरा मैच - न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया 

तीसरा मैच - भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन हराया 

चौथा मैच - भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट  हराया 

पांचवां मैच - नामीबिया के साथ होगी। 

Post a Comment

0 Comments