बिग ब्रेकिंग - मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान - छ.ग. में पेट्रोल डीजल पडोसी राज्यों से मिलेंगे कम दाम पर Preparation To Reduce Petrol Tax In Chhattisgarh

मुख्यमंत्री का बड़ा बयान , पेट्रोल डीजल के रेट होंगे पडोसी राज्यों से कम Preparation To Reduce Petrol Tax In Chhattisgarh

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पेट्रोल डीजल के दाम के सन्दर्भ में आज बड़ा बयान जारी किया है। दरअसल आज मुख्यमंत्री दुर्ग दौरे पर थे पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में भी बहुत जल्द पेट्रोल डीजल के दाम कम होने जो पडोसी राज्यों से भी नीचे स्तर पर आ जाएगी। ज्ञात हो कि पिछले एक सप्ताह से पेट्रोल डीजल के रेट घटाने के समबन्ध में पक्ष - विपक्ष का घमासान जारी था। हालाँकि मंत्री टीएस सिंह देव ने पहले ही प्रस्ताव बनाने की जानकारी दी थी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में राशन कार्ड छटनी शुरू , इन लोगो के कट रहे राशन कार्ड। 

दुर्ग दौरे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल डीजल की कीमत पडोसी राज्यों से कम रहेगी। हालाँकि अभी किसी भी राज्यों ने आदेश जारी नहीं किये है। वे भी उस आदेश का इंतज़ार कर रहे है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया की छत्तीसगढ़ में दाम पडोसी राज्यों से कम ही रहेंगे। केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम में मामूली राहत दी है। वही कई राज्यों ने भी दाम घटाने की बात मिडिया के माध्यम से कह रहे है हालाँकि अभी तक किसी राज्यों के आदेश उन्हें नहीं मिला है। उन्होंने स्पस्ट किया किया मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र, उड़ीसा , तेलंगाना से कम दर पर ही पेट्रोल मिलेंगे। 

पूर्व में जारी सम्बंधित न्यूज़ - 

छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल टेक्स कम करने की तैयारी , प्रस्ताव हुआ तैयार , अंतिम फैसला मुख्यमंत्री के हाथों में Preparation To Reduce Petrol Tax In Chhattisgarh 

a2zkhabri.com रायपुर - केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल के दाम में 5 रु. और डीजल के दाम में 10 रु. प्रति लीटर कम करने के बाद अब सबकी निगाहें राज्य सरकार पर टिक गई है। केंद्र सरकार द्वारा दाम घटाने  भाजपा शासित सहित अन्य 22 राज्यों ने भी पेट्रोल के टेक्स में कटौती की है। वही छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल के टेक्स में कटौती कर आम नागरिकों को कुछ राहत देने की तैयारी चल रही है। GST मंत्री सिंह देव ने सम्बन्ध में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जीएसटी विभाग पेट्रोल के दाम में कटौती के सम्बन्ध में फ़ाइल तैयार कर मुख्यमंत्री को सौंपने वाली है। पेट्रोल डीजल पर टेक्स की कटौती का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे। 

बिग ब्रेकिंग - 2800 रु. की दर से छत्त्तीसगढ़ में होगी धान खरीदी। 

केंद्र सरकार को लिया निशाने पर - प्रदेश के वरिष्ठ एवं स्वास्थ्य तथा जीएसटी मंत्री श्री टीएस सिंह देव ने बताया कि केंद्र सरकार राज्यों को दिए जाने वाले टेक्स में कटौती कर वाहवाही लूट रही है जबकि उन्होंने अपने इनकम में कोई कटौती नहीं की है। राज्य को मिलने वाले राशि में कटौती कर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। मंत्री महोदय ने बताया की केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल पर सेस लेती है जो राज्य को नहीं मिलती। 

इसे भी देखें - श्रमिक कार्ड तत्काल बनवाये और शासन के योजनाओं का ले लाभ। 

दिवाली के एक दिन पहले केंद्र सरकार ने कम की एक्साइज ड्यूटी - ज्ञात हो कि केंद्र की मोदी सरकार ने दिवाली से ठीक एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल पर क्रमशः 5 रु. और 10 रु. की एक्साइज ड्यूटी की कटौती की है। केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी में कटौती के तुरंत बाद भाजपा शासित सहित अन्य 22 राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ राहत दिए है। वही छत्त्तीसगढ़ सहित अन्य कांग्रेस शासित राज्यों ने अभी तक पेट्रोल डीजल के दामों में कोई कटौती नहीं।  प्राप्त जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ में भी एक - दो दिन बाद पेट्रोल के दामों में कटौती की घोषणा हो सकती है। पेट्रोल के दामों के सम्बन्ध में विभाग प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत करने वाले है। 

ब्रेकिंग- चपरासी की निकली बम्पर सरकारी नौकरी भर्ती , जल्द करें आवेदन। 

50 - 60 रु. में मिलने लग जाएगी पेट्रोल , मुख्यमंत्री - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल 30 रु. बढाकर 5 रु. कम करके वाहवाही लूट रही है केंद्र सरकार। उन्होंने कहा की UPA सरकार की तरह एक्साइज ड्यूटी को 30 रु. से घटाकर 9 रु. करके बताए फिर वाहवाही लुटे। 

ब्रेकिंग - प्रधानमंत्री आवास योजना नई लाभार्थी सूचि एवं आवेदन प्रक्रिया की जानकारी यहाँ देखें। 

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यूपीए सरकार के समय पेट्रोल डीजल पर टेक्स 9 रु. के आसपास थी। आज वह टेक्स 27 रु. और 32 रु. पर पहुँच गया है। तो सबसे पहले तो मोदी सरकार उस स्तर तक लाए जो यूपीए सरकार के वक्त थी। छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार ने जो रेट तय किया है उनमे हमने पिछले तीन सालों में एक पैसा भी नहीं बढ़ाया है। हम एनडीए सरकार से कहना चाहते है कि यदि सभी टेक्स को घटाकर कांग्रेस शासन काल के बराबर ले आये तो पेट्रोल डीजल 50 - 60 रु. में मिलने लगेंगे। वही उन्होंने कहा की केंद्र ने यदि टेक्स में कमी की है तो निश्चित ही राज्य के टेक्स में भी कमी आएगी। 

Post a Comment

0 Comments