गरीबों को मुप्त राशन देने की योजना बंद , वही रसोई गैस सिलिंडर फिर हुआ महंगा Scheme Of Giving Free Ration To The Poor Stopped

गरीबों को मुप्त राशन देने की योजना बंद ,,मुप्त राशन की कीमत पर पेट्रोल डीजल पर राहत , इधर रसोई में फिर लगी आग Scheme Of Giving Free Ration To The Poor Stopped 

a2zkhabri.com न्यूज - दिवाली से ठीक एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की। इस कटौती के बाद देश के अधिकतर राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत पर थोड़ी राहत जरूर मिली। अब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि 30 नवम्बर के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुप्त राशन वितरण को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव नहीं है। 

ब्रेकिंग - छ.ग. में भी पेट्रोल डीजल के टेक्स में हो सकती है  कमी , देखें विवरण। 

मतलब ये हुआ कि दिसम्बर से लोगो को मुप्त राशन नहीं मिलेगी। कोरोना काल में कोई गरीब भूखा नहीं सोए इसके लिए शुरू की गई गरीब कल्याण अन्न योजना नवम्बर से खत्म हो जाएगी। इन दोनों ख़बरों को एक साथ जोड़कर देखा जा रहा है। सोशल मिडिया पर कहा जा रहा है कि मुप्त राशन पर रोक लगाने की योजना थी। तभी पेट्रोल और डीजल में थोड़ी राहत दी गई। सरकार के तरफ से भी हमेशा पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बिच मुप्त राशन योजना का हवाला दिया जाता था। अर्थात मुफ्त राशन की कीमत पर पेट्रोल डीजल की कीमतों पर थोड़ी राहत दी गई है। 

ब्रेकिंग - 24 लाख पद रिक्त फिर भी नौकरी को तरस रहे बेरोजगार , देखें विभागवार रिक्त पर। 

रसोई गैस और हुआ महंगा - पेट्रोलियम कंपनी ने 6 अक्टूबर को एलपीजी सिलेंडर के दामों में 15 रु. की बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 900 रु.पहुँच गई है। वही 5 किलों की सिलेंडर 502 रु. पहुँच गई है। वही 19 किलों की कमर्शियल सिलेंडर 2000 रु पहुँच गई है। बढ़ती महंगाई के बीच राहुल गाँधी के केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के विकास का पहिया उल्टा घूम रहा है। 

ब्रेकिंग - 2800 रु. प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने की तैयारी। 

खाद्य तेल होगा सस्ता , बेसिक ड्यूटी हटाई - त्योहारी मौसम में खाने के तेल को लेकर सरकार आम आदमी को राहत देगी। खाद्य तेल की कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने कुछ एहतियाती कदम उठाने का ऐलान किया है। सरकार ने कच्चे पाम आयल , कच्चे सोयाबीन तेल और कच्चे सूरजमुखी तेल पर बेसिक ड्यूटी को 2.5 से घटाकर शून्य कर दिया है। साथ ही इन तेलों में कृषि उपकार में भी कटौती की घोषणा कर दी है। खाद्य सचिव सुधांशु पण्डे ने कहा की पिछले कुछ दिनों में खाद्य तेलों में 20 रु. तक की कमी की बात कही। 

ब्रेकिंग - चपरासी के नियमित पदों में बंपर सरकारी नौकरी भर्ती जारी , जल्द करें आवेदन। 

आम आदमियों का जीना दूभर - बढ़ती महंगाई के दौर में दिनों दिन आम आदमियों का जीना दूभर होते जा रहा है। सरकार एक ओर पेट्रोल डीजल पर मामूली राहत देकर वाहवाही लूट रही है तो दूसरी और गरबों के मुंह से निवाला छीनकर प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को बंद कर रही है। दिन प्रतिदिन गरीब आदमी और माध्यम वर्गीय आदमियों का बजट बिगड़ते जा रहा है। पेट्रोल - डीजल , रसोई गैस , साग भाजी में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी होते जा रही है। महंगाई आसमान छूने लगी है। गरीबों का जीना दूभर हो गया है। आम आदमियों को रोजगार मिलना तो दूर उल्टा रोजगार छूटते जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments