इस राज्य में 31 % DA की सौगात , छ.ग. कर्मचारियों रह गए खाली हाथ ,,दीवाली पर भी नहीं मिली सौगात 31% DA Gifted Happy Atmosphere In The Employees

कर्मचारियों का डीए पहुंचा 31 फीसदी , झारखण्ड सरकार ने दी अपने कर्मचारियों को सौगात ,, वही छ.ग. में कर्मचारियों की नजर केबिनेट बैठक पर 31% DA Gifted Happy Atmosphere In The Employees 

a2zkhabri.com रांची - झारखण्ड की सोरेन सरकार ने केंद्र के समान अपने कर्मचारियों को 31 % डीए , महंगाई भत्ता की सौगात अपने कर्मचारियों को दे दी है। महंगाई भत्ता के आदेश जारी होते ही राज्य के कर्मचारियों में ख़ुशी का माहौल है। वही छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की नजर अब दिवाली के बाद 22 नवम्बर को होने वाली केबिनेट बैठक पर टिकी हुई है ,वही दिवाली में महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद लगाए छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को राज्य सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। वही अब पडोसी राज्य झारखण्ड  महंगाई भत्ता 31 फीसदी पहुँच गया है। 

बिग ब्रेकिंग - छ.ग. 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर प्रथम उच्चतर वेतनमान देने आदेश जारी। 

22 को होगी छत्तीसगढ़ में केबिनेट बैठक - छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की नजर अब 22 नवम्बर को होने वाली केबिनेट बैठक पर है। प्राप्त जानकारी अनुसार 22 नवम्बर को होने वाले बैठक में महंगाई भत्ता , धान खरीदी , पेट्रोल डीजल  के दामों में कटौती सहित युवा महोत्सव और अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा होगी। महंगाई भत्ते पर निर्णय संभवतः लिए जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है। क्योंकि राज्य सरकार ने दिवाली पर लंबित डीए देने का आश्वासन दिए थे। लेकिन सभी लंबित महंगाई भत्ता मिलेगी इसकी सम्भावना कम ही है। 

ब्रेकिंग- छ. ग. केबिनेट की बैठक 22 नवम्बर को महंगाई भत्ते पर लगेगी मुहर। 

केबिनेट बैठक में कर्मचारियों को दी खुशखबरी - झारखण्ड की सोरेन सरकार ने आज केबिनेट बैठक में अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता को बढाकर 31 फीसदी करने का ऐलान कर दिया है। अब राज्य के कर्मचारियों को 28 प्रतिशत डीए के बजाय 31 प्रतिशत डीए जुलाई 2021 की स्थिति से मिलेगी। राज्य के कर्मचारियों को 04 माह की एरियस और नवम्बर का वेतन 31 फीसदी महंगाई भत्ते के साथ बनकर मिलेगी। 

ब्रेकिंग - अगले माह छमाही और मिडलाइन परीक्षा , देखें समय सारिणी। 

छ. ग. के कर्मचारियों में निराशा - छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ते के मुद्दे पर कर्मचारियों में निराशा , हताश का माहौल बना हुआ है ,क्योंकि राज्य के कर्मचारी पिछले कई माह से सरकार से लंबित महंगाई भत्ता देने का आग्रह कर रहे है। दिवाली पर लंबित महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद थी। लेकिन कर्मचारियों की दीवाली इस बार सुनी - सुनी रही। उम्मीद के मुताबिक उन्हें महंगाई भत्ता नहीं मिला। एक ओर केंद्र सरकार सहित अन्य बहुत से राज्यों ने अपने कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता प्रदान कर रही है वही छत्तीसगढ़ में सिर्फ 17 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों की प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में होगी पदोन्नति। 

केंद्र एवं कई राज्यों से 14% पीछे राज्य के कर्मचारी - प्रदेश के कर्मचारी केंद्र के कर्मचारी से महंगाई भत्ते के मामले में 14% पीछे है। जिस कारण से राज्य के कर्मचारियों को प्रतिमाह 2500 रु. से 8000 रु. प्रति माह नुकसान हो रहा है। राज्य सरकार ने दो साल बाद 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया है। अब राज्य के कर्मचारियों को जुलाई 2021 से 17 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। जबकि केंद्र के कर्मचारी को जुलाई 2021 से 31 प्रतिशत डीए देने की आदेश जारी हो चुकी है। राज्य के सभी कर्मचारी संगठन यदि एकजुट होकर एक साथ राज्य शासन तक अपनी बात पहुंचाए तो संभवतः मांग जल्दी पूरा हो जाए।

Post a Comment

0 Comments