बिग ब्रेकिंग - 31 % डीए के लिए आंदोलन करेगा - फेडरेशन Indifenite Movement For Dearness Allowance Chhattisgarh

बड़ी खबर - छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता हेतु अनिश्चितकालीन आंदोलन की रणनीति तैयार , 22 संगठन के नेताओं ने बनाई रणनीति  Indifenite Movement For Dearness Allowance Chhattisgarh 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में आखिरकार राज्य के कर्मचारियों का आक्रोश फूटता ही जा रहा है। लंबित महंगाई भत्ता नहीं मिलने के कारण प्रदेश के 22 संगठन एक साथ मिलकर फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चित कालीन आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है। प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते की मांग को लगातार नजर अंदाज करने के कारण अब राज्य के कर्मचारी आरपार के लड़ाई के मूड में आ गए है। 31 प्रतिशत डीए की मांग हेतु कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 22 संगठन बहुत जल्द अनिश्चित कालीन आंदोलन प्रारम्भ करेगी। 

ब्रेकिंग - 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर प्रथम उच्चतर वेतनमान , आदेश एवं लाभान्वित शिक्षकों की सूचि जारी। 

दिवाली मिलान में बनी रणनीति - 31 फीसदी डीए की मांग को लेकर शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की रणनीति तैयार कर ली है। दीपावली मिलान के बहाने 22 कर्मचारी संगठन के नेताओं ने रविवार को राजधानी रायपुर में जुटे और कर्मचारियों की समस्या को लेकर आरपार की लड़ाई पर जोर दिया। फेडरेशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजय तिवारी ने कहा कि बढाती महंगाई के विरोध में जहाँ सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ए दिन आंदोलन कर रही है।  वही अपने कर्मचारी को लंबित महंगाई भत्ता को दबाये बैठी है। 

ब्रेकिंग - 31 % डीए की सौगात , वही छत्त्तीसगढ़ के कर्मचारी आंदोलन पर मजबूर। 

केंद्र सहित कई राज्यों में 31%  डीए - कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान 31 प्रतिशत , पंजाब 28 प्रतिशत , झारखण्ड 31 प्रतिशत , महाराष्ट्र 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता 01 जुलाई 2021 से दे रही है। फेडरेशन के संयोजक अनिल शुक्ला ने कहा कि अधिकारी - कर्मचारी फेडरेशन कर्मचारियों की दो प्रमुख मांग 31 प्रतिशत डीए तथा सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा सहित समस्त भत्तों के पुनरीक्षण के मांग को लेकर सरकार से अब आरपार की लड़ाई लगेगी।

ब्रेकिंग - 22 नवम्बर को केबिनेट बैठक महंगाई भत्ता पर लग सकती है मुहर। 

कर्मचारियों की लगातार उपेक्षा - दिवाली मिलान के बहाने 22 संगठन के कर्मचारी नेताओं ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से कर्मचारी लगातार उपेक्षा का शिकार होते आ रहे है। महंगाई भत्ता से लेकर हर छोटी - छोटी मांगों के लिए कर्मचारियों को आंदोलन , ज्ञापन देना पड़ रहा है , इसके बावजूद कर्मचारियों की उचित मांग पूरी नहीं की जा रही है। प्रदेश में कर्मचारियों के मांग हेतु सरकार द्वारा कमिटी का खेल खेला जा रहा है। प्रदेश में वर्तमान में अभी दर्जन भर कमिटी गठित की गई है जिसका परिणाम अभी तक शून्य रहा है। 

ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग का एक और ट्रांसफर सूचि जारी ,, पैसा पहुँच से लगातार हो रहा ट्रांसफर। 

जल्द जारी होगी हड़ताल की तिथि - हड़ताल की तिथि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में कर्मचारी न्याय योजना का जनजागरण करने हेतु प्रन्ताध्यक्षों का सामूहिक दौरा पूर्ण होने के बाद घोषित की जाएगी। दीपावली मिलान समारोह को मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत , स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष ओपी शर्मा लिपिक वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष रोहित तिवारी , पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष कमलेश्वर सिंह राजपूत , कर्मचारी नेता कीर्तिवर्धन उपाध्याय , शिवकुमार पांडेय , करण सिंह अरेरिया , संजय दुबे , सुनील यादव, अलोक मिश्रा , विकास सिंह राजपूत ने सम्बोधित किया। 

Post a Comment

0 Comments