ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग में लगातार ट्रांसफर का खेल जारी ,, आज एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी CG Education Department Transfer List 2021 - 22

शिक्षा विभाग ने जारी की आपसी एवं स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण सूचि , ट्रांसफर पर अभी भी बैन जारी CG Education Department Transfer List 2021 - 22 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षक विभाग मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर दिनांक 22 नवम्बर 2021 के अनुसार 15 शिक्षक, शिक्षिकाओं का ट्रांसफर किया गया है। राज्य में प्रशिक्षण पर बैन होने के बाद भी लगातार मंत्रालय स्तर से स्वैच्छिक एवं स्वयं के व्यय पर ट्रांसफर जारी है। आज जारी हुए शिक्षकों की सूचि नीचे देखें - 

1. राकेश कुमार यादव भृत्य करतला नारायणपुर से तेलगरा कांकेर। 

2. अमृता सिंह शिक्षक एलबी घघरा कोरिया से हल्दीबाड़ी कोरिया। 

3. संजय कुमार साहू व्याख्याता एलबी तुमसनार कांकेर से सोडमा कोंडागांव। 

4. पार्वती पटेल प्रधान पाठक आश्रम हालाडुली रायगढ़ से बधिया रायगढ़। 

5. धनेश्वरी कश्यप सहायक शिक्षक रूमगा गौरेला पेंड्रा मरवाही से हैरानमुड़ा कोरबा। 

6. भूषण कुमार तंवर शिक्षक एलबी दतना सूरजपुर से कोरबा 

7. देवानंद बंजारे शिक्षक एलबी नवागांव बिलासपु से रायपुर। 

8. रामसकल पटेल व्याख्याता एलबी भल्लौर कोरिया से मदनपुर सूरजपुर। 

9. अम्बिका प्रसाद साहू व्याख्याता एलबी बैकुंठपुर कोरिया से मनेन्द्रगढ़ कोरिया। 

10 . कुमुदबाला श्रीवास्तव प्रधान पाठक बिहारपुर कोरिया से मनेन्द्रगढ़ कोरिया। 

11. जी.एल. डिक्सेना रूमगा गौरेला पेंड्रा मरवाही से उड़ता कोरबा। 

12. निशा मारकंडेव्याख्याता एलबी बैमा कोरिया से गरियाबंद। 

13. नृत्या कुजूर शिक्षक एलबी सरगुजा से सोरिद जशपुर। 

14. दूधनाथ साहू सहायक शिक्षक एलबी वंजामगुड़ा से पिरदा बलौदाबाजार। 

15. अनीता रवि शिक्षक एलबी बढ़नीझरिया अंबिकापुर से पाण्डुका गरियाबंद 

पूर्व में जारी अन्य ट्रांसफर लिस्ट नीचे देखें - 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आज एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। ज्ञात हो कि पूर्व में 11 नवम्बर को भी एक ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई थी। उक्त सूचि को भी आप नीचे देख सकते है। प्रदेश में ट्रांसफर बैन है लेकिन पैसा और पहुँच से लगातार ट्रांसफर लिस्ट जारी हो रही है। आज जारी हुई सूचि को नीचे डाउनलोड करें - 

सूचि डाउनलोड करें 👇- 


11 नवम्बर को जारी सूचि नीचे देखें - 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन रायपुर दिनांक 11 नवम्बर 2021 की स्थिति में शिक्षा विभाग की एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई है। कहने को तो प्रदेश में स्थानांतरण पर बैन है लेकिन पहुँच और पैसा वाले लोगों की दनादन ट्रांसफर हो रही है। ऐसा शिक्षक नेताओं का कहना है। 11 नवम्बर की स्थिति में जारी ट्रांसफर सूचि नीचे डाउनलोड करें। 

ब्रेकिंग - ठगा सा महूसस कर रहे राज्य के कर्मचारी ,, दिवाली पर नहीं मिली महंगाई भत्ता। 

ट्रांसफर सूचि डाउनलोड करें 👇- 


पूर्व में जारी ट्रांसफर से समबन्धित न्यूज़ एवं सूचि नीचे देखें - 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने आज 25 अक्टूबर 2021 की स्थिति में एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी किया है। कहने को तो प्रदेश में ट्रांसफर बैन है पर मंत्रालय स्तर से लगातार शिक्षकों का ट्रांसफर लिस्ट जारी हो रहे है। आज जारी होने वाले सूचि और 22 अक्टूबर 2021 को जारी होने वाले सूचि को नीचे देखें। 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी ने दिनांक 22.10.21 क्रमांक एफ 12 - 95 / 2021 / 20 - दो के तहत शिक्षकों की आपसी स्थानांतरण सूचि जारी कर दी है।  स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय द्वारा जारी सूचि को आप नीचे देख सकते है। जारी सूचि अनुसार 26 शिक्षक  शिक्षिकाओं का आपसी आधार पर स्थानांतरण किया है। 

बिग ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों के वेतन 11 से 18 हजार रु, तक बढ़ने की सम्भावना। 

सामान्य स्थानांतरण प्रक्रिया बैन - राज्य में वैसे ट्रॉंसफर प्रक्रिया में बैन लगा है। लेकिन आपसी एवं विशेष परिस्थिति में ट्रांसफर जारी है। ज्ञात हो की मुख्य मंत्री ने ट्रांसफर के सम्बन्ध में वित्तीय संकट का हवाला देते हुए प्रतिबन्ध लगा दिया है। प्रदेश में पिछले  दो साल से ट्रांसफर प्रक्रिया बंद है। स्थानांतरण कराने के इच्छुक अधिकारी एवं कर्मचारियों को राज्य सरकार से कोई राहत नहीं मिल रही। आपसी एवं विशेष परिस्थिति में प्रदेश में लगातार ट्रांसफर सूचि जारी भी हो रहे है। 

ब्रेकिंग - महंगाई भत्ता, क्रमोन्नति , पदोन्नति सहित कई मुद्दों पर फेडरेशन की कमिटी के साथ बड़ी बैठक। 

उच्च स्तर पर पहुँच रखने वाले कर्मचारियों का हो रहा स्थानांतरण - प्रदेश में पिछ्ला स्थानांतरण जून - जुलाई 2019 में हुआ था। उसके बाद राज्य में पिछले दो साल से ट्रांसफर पर बैन लगा है। लेकिन समय - समय पर मंत्रालय स्तर से शिक्षा विभाग की कई ट्रांसफर सूचि जारी भी हो रही है। कई शिक्षक संगठन सहित शिक्षक नेताओं ने आरोप लगाया है कि उच्च स्तर तक पहुँच रखने वाले अधिकारी और कर्मचारियों से मोटी रकम लेकर स्थानांतरण किया जा रहा है। हालाँकि विभाग ने आपसी और विशेष परिस्थिति में ही ट्रांसफर करने की जानकारी दिए है। 

इसे भी देखें - निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण मॉड्यूल प्रश्नोत्तरी यहाँ देखें। 

ट्रांसफर नहीं होने से कर्मचारी अधिकारी परेशान - प्रदेश में पिछले दो साल से ट्रांसफर नहीं होने से बहुत से कर्मचारी एवं अधिकारी परेशान है। कई शिक्षक शिक्षिकाएं ऐसे भी है जो दिब्यांग होते हुए भी कई किलोमीटर दूर ड्यूटी करने मजबूर है। प्रदेश के कर्मचारी पिछले दो साल से ट्रांसफर से बैन हटने का इन्तजार कर रहे है। राज्य सरकार कोरोना महामारी एवं वित्तीय संकट का हवाला देकर ट्रांसफर निति जारी नहीं कर रहा। सरकार को भी अपने कर्मचारियों की परेशानी को समझते हुए तत्काल ट्रांसफर नीति लानी चाहिए। 

शिक्षा विभाग द्वारा जारी स्थानानतरण सूचि देखें - 






Post a Comment

2 Comments

  1. Any mutual transfer teacher group?

    ReplyDelete
  2. पहुंच वालो का बस हो रहा है

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)