बिग ब्रेकिंग - ड्राप्ट के अनुसार 11 से 18 हजार रु. तक बढ़ सकता है सहायक शिक्षकों का वेतन Salary Of Assistant Teachers Likely To Increase From 11 to 18 Thousand

फेडरेशन ने सौंपा वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गणना पत्रक , सेवा के आधार पर 11 से 18 हजार तक मिल सकता है लाभ Salary Of Assistant Teachers Likely To Increase From 11 to 18 Thousand 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा गरमाया हुआ है। हालाँकि सरकार द्वारा गठित अंतर्विभागीय समिति , डीपीआई सह संचालक काबरा सर के साथ फेडरेशन के पदाधिकारियों की दो बैठक हो चुकी है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने सेवा गणना के आधार पर वेतन विसंगति दूर करने जो गणना पत्रक / ड्राप्ट बनाया है उसके आधार पर सहायक शिक्षकों को सेवा काल के आधार पर 11 से 18 हजार रूपये तक की लाभ होगी। 

बिग ब्रेकिंग- प्रदेश के कर्मचारियों को मिलेगी दिवाली में सौगात , महंगाई भत्ता, वेतन विसंगति के सन्दर्भ में मंत्रालय में होगी बड़ी बैठक , आदेश जारी। 

बड़ी खबर- संविदा एवं अनियमित कर्मचारी होंगे नियमित - मुख्यमंत्री। 

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अंतर्विभागीय समिति गठित - राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में तीन अधिकारियों की अंतर्विभागीय समिति गठित की है। समिति वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को तीन माह में सौंपेगी। अंतर विभागीय समिति के सदस्यों और फेडरेशन के पदाधिकारियों की एक बैठक और डीपीआई सह संचालक काबरा सर के साथ एक बैठक हो चुकी है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने वेतन गणना पत्रक, ड्राप्ट बनाकर समिति को सौप चूका है। 

इसे भी देखें - छुट्टी ही छुट्टी , देखें 2021 की सम्पूर्ण अवकाश सूचि यहाँ। 

9300 - 3400 + 4200 वेतनमान का दिया सुझाव - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अपना गणना पत्रक सह संचालक डीपीआई माननीय काबरा सर को सौंपे। ज्ञात हो कि इससे पहले 12 अक्टूबर को वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय समिति  के साथ फेडरेशन की पहली दौर की बैठक हुई थी। पूर्व निर्धारित तिथि अनुसार 18 अक्टूबर को वेतन गणना पत्रक के साथ प्रांतीय डेलिगेशन टीम ने डीपीआई सह संचालक काबरा सर के साथ मीटिंग किये। बैठक में फेडरेशन के टीम ने सहायक शिक्षकों हेतु 9300 - 34800 + 4200 वेतन का सुझाव दिया। 

ब्रेकिंग - छ.ग. 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षक एलबी  मिलेगी पुरानी पेंशन। 

11 से 18 हजार रु. प्रतिमाह बढ़ेगी तनख्वाह - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा सौंपे गए गणना पत्रक, ड्राप्ट को यदि समिति और सरकार यथावत मान लेती है तो सहायक शिक्षकों को 11 से 18 हजार रु, का लाभ मिलेगी। फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा व्हाट्सएप्प के माध्यम से दिए गए सुचना अनुसार एक मांग क्रमोन्नति पर सहमति बनी है , वार्ता के बाद अंतिम रिपोर्ट सौंपा गया है। रिपोर्ट में पूर्व सेवा अवधि का गणना करते हुए अधिक से अधिक लाभ हेतु गणना पत्रक तैयार किया गया है। यह जानकारी फेडरेशन के पदाधिकारियों के द्वारा दी गई है। 

इसे भी देखें - निष्ठा 3.0 प्रशिक्षण मॉड्यूल प्रश्नोत्तरी यहाँ देखें। 

गणना पत्रक और सुझाव को यथावत आगे बढ़ाने का दिया भरोसा - डीपीआई सह संचालक श्री काबरा सर ने गणना पत्रक को ध्यान से देखा , फेडरेशन के द्वारा सौंपे गए गणना पत्रक को सही मानते हुए उसे यथावत रखने की बात कही। फेडरेशन के डेलिगेशन टीम ने 1998 से लेकर 2021 तक की सारी जानकारी को लिखित रूप से गणना के माध्यम से बताए। साथ ही कहाँ पर गड़बड़ी हुई, कैसे गड़बड़ी हुई इस पर भी उन्होंने जोर दिया। सभी जानकारी को काबरा सर ने ध्यान से देखा और सुना। गणना पत्रक और मांग को सही मानते हुए उन्होंने यथावत मांग को आगे बढ़ाने की बात कही। 

Post a Comment

0 Comments