CG केबिनेट ब्रेकिंग - केबिनेट की आज बड़ी बैठक , महंगाई भत्ता सहित पेट्रोल डीजल के कीमतों पर लगेगी मुहर Cabinet Meeting Will Be Held On November 22, Discussion On Other Issues Including DA

दो माह बाद होगी भूपेश केबिनेट की अहम बैठक , महंगाई भत्ता, पेट्रोल - डीजल की कीमत, धान खरीदी सहित अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा Cabinet Meeting Will Be Held On November 22, Discussion On Other Issues Including DA 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में भूपेश सरकार की दो माह बाद यानि 22 नवम्बर को केबिनेट की बड़ी बैठक होने वाली है। प्राप्त जानकारी अनुसार बैठक में कर्मचारियों की महंगाई भत्ता, पेट्रोल डीजल की कीमत , धान खरीदी , युवा माहेत्सव सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। दो माह के बाद हो रहे केबिनेट की इस अहम बैठक पर कर्मचारी संगठन सहित आम नागरिकों की नजर है। जहाँ कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात मिल सकती है वही आम आदमियों को पेट्रोल डीजल की कीमत में राहत मिल सकती है। 

ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग का एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी ,, पहुँच और पैसे के दम पर लगातार हो रहे स्थानांतरण। 

लंबित महंगाई भत्ते पर लग सकती है मुहर - प्रदेश में पिछले तीन - चार माह से महंगाई भत्ते का मुद्दा छाया हुआ है। शिक्षक संगठन सहित अन्य कर्मचारी संगठन राज्य सरकार पर केंद्र सरकार के सामान महंगाई भत्ता देने का लगातार दबाव बना रहे है। लिहाजा राज्य सरकार  दिवाली पर लंबित महंगाई भत्ता देने का आश्वासन दिए थे। हालाँकि दिवाली तो निकल गई लेकिन कर्मचारियों को अभी तक डीए की सौगात नहीं मिली। लिहाजा इस कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते पर मुहर लगने की उम्मीद है। 

ब्रेकिंग -ठगा सा महसूस कर कर्मचारी , दिवाली पर नहीं मिली सौगात , वही केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले - बल्ले 

पेट्रोल - डीजल के दामों पर होगी चर्चा - केंद्र सरकार के द्वारा जब से पेट्रोल की कीमत पर 5 रु. और डीजल की कीमत पर 10 रु. की राहत दी गई है। तब से बहुत से राज्यों में पेट्रोल डीजल की कीमत में कटौती करने की होड़ मची है। प्राप्त जानकारी अनुसार अभी तक 22 राज्यों ने पेट्रोल - डीजल की कीमत में कटौती की है , लेकिन कांग्रेस शासित पंजाब राज्य को छोड़कर अभी तक अन्य राज्यों ने कोई दाम में कमी नहीं की है। विपक्ष और आम लोगों के मांग को देखेंत हुए भूपेश सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती कर सकते है। पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती के संकेत दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री दे चुके है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों की 2023 में होगी प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति। 

धान खरीदी पर चर्चा - प्रदेश में 01 दिसंबंर से धान खरीदी करने का ऐलान पहले ही हो चूका है लेकिन तैयारियों को लेकर बड़ी चर्चा होगी। क्योंकि पिछले साल किसानों को बारदाने के लिए भारी मसक्कत करनी पड़ी थी। किसानों को बाजार से 20 से 30 रु. में बार दाने खरीदने पड़े थे। लिहाजा राज्य सरकार इस बार तैयारियों  कमी नहीं छोड़ना चाहते ताकि किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी न हो। वैसे भी  राज्य में एक लाख 05 हजार मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य है। जो अब तक का रेकार्ड है। 

ब्रेकिंग - एक और सामान्य अवकाश का ऐलान ,  देखें सम्पूर्ण सूचि। 

22 नवम्बर के बैठक में उक्त बिंदुओं के आलावा युवा महोत्सव सहित राज्य में संचालित अन्य योजनाओं पर भी चर्चा होगी। दो माह बाद हो रहे बैठक को कर्मचारी सहित आम लोगो की नजर है। वही मुख्य मंत्री ने किसानो को पहले ही चुनाव से पहले 2800 रु. प्रति क्विंटल पर धान खरीदने की बयान दे चुके है। आगामी साल से 2800 रु. में धान ख़रीदे जाने की प्लानिंग है। उक्त केबिनेट बैठक कई मुद्दों परे अहम होने वाली है। सभी की निगाहे 22 नवबंर की बैठक पर है। 

Post a Comment

0 Comments