05 दिसम्बर को फेडरेशन की बड़ी बैठक ,,,आंदोलन की बनेगी रणनीति Fedrations Big Meeting On December 05 , The Strategy Of The Movement Will Be Ready

05 दिसम्बर को मनीष मिश्रा ने बुलाई फेडरेशन की बड़ी बैठक,,,मांग पूरा नहीं होने पर बनेगी आंदोलन की रणनीति Fedrations Big Meeting On December 05 , The Strategy Of The Movement Will Be Ready 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर अडिग है। फेडरेशन के प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने फेडरेशन के समस्त पदाधिकारियों की एक बड़ी बैठक राजधानी रायपुर में 05 दिसम्बर को बुलाई है। 05 दिसम्बर के बैठक में सहायक शिक्षकों के मांगों के प्रति गठित कमिटी की रिपोर्ट और सरकार के रवैये पर चर्चा उपरांत मांग पूरा नहीं होने पर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। 05 दिसम्बर को ही सहायक शिक्षकों के अंदोलन को स्थगित हुए तीन महीना हो जाएगी वही कमिटी 16 सितम्बर को बनी है। 

ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग से लगातार ट्रांसफर लिस्ट जारी , पैसा दो ट्रांसफर लो। 

राज्य सरकार प्रमोशन देकर सहायक शिक्षकों को साधने का कर रही प्रयास - राज्य सरकार द्वारा वन टाइम रिलेक्सशेसन देकर तीन वर्ष में सहायक शिक्षकों को मिडिल स्कूल के शिक्षक और प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति देने का प्रस्ताव पास कर चुकी है। राज्य सरकार प्रमोशन देकर सहायक शिक्षकों को साधने का प्रयास कर रही है , लेकिन सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर ही अड़े है। सरकार के उक्त फैसले से शिक्षक नेताओं की मिली जुली प्रक्रिया सामने आई है। वही सभी नेताओं ने प्रमोशन के साथ - साथ वेतन विसंगति दूर कर सहायक शिक्षकों को न्याय देने की बात कर रहे है। 

ब्रेकिंग - प्रधान पाठक के जिलावार रिक्त पद जारी , देखें सूचि। 

वेतन विसंगति की मांग पर अडिग फेडरेशन - मनीष मिश्रा ने अपने प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षकों को दिग्भ्रमित होने से बचने की अपील किये है उन्होंने कहा कि सहायक शिक्षक फेडरेशन अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति पर अडिग है। सरकार प्रमोशन देना चाह रही है वह अच्छी बात है , लेकिन हम वेतन विसंगति से मुक्ति पाकर रहेंगे। हमारी प्रमुख मांग वेतन विसंगति दूर कराना ही है। वैसे भी राज्य सरकार ने कमिटी का निर्माण वेतन विसंगति के मुद्दे पर ही गठित की है। हम तीन माह का इन्तजार कर रहे है। तीन माह में मांग पूरा नहीं होने पर राजधानी रायपुर में बड़ी बैठक आयोजित कर अनिश्चितकालीन आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

 ब्रेकिंग - लंबित डीए के सम्बन्ध में वित्त मंत्रालय का पत्र जारी , देखें क्या है पत्र में। 

फेडरेशन और कमिटी की अंतिम बैठक होना बाकी - वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनी अंतर्विभागीय कमिटी के साथ फेडरेशन की आखरी बैठक होना और बाकी है। प्राप्त जानकारी अनुसार बैठक इसी माह होना है लेकिन बैठक की अभी तक डेट फिक्स नहीं हुई है। 16 सितम्बर को गठित कमिटी की मियाद 15 दिसम्बर को 3 माह पूरा होगा।  लेकिन सरकार से 04 सितम्बर को हुई वार्ता अनुसार हड़ताल को स्थगित हुए 05 दिसम्बर को तीन महीना होगी। वही मनीष मिश्रा ने भी 05 दिसम्बर को ही प्रान्तभर से सभी पदाधिकारियों को बैठक हेतु बुलाया है। 

ब्रेकिंग - 46 हजार पदों में हो सकती है पदोन्नति। 

मांग पूरा नहीं होगा तो स्कूलों में तालाबंदी निश्चित - फेडरेशन के पदाधिकारियों से मिली जानकारी अनुसार यदि सरकार सहायक शिक्षकों के हित में तीन माह के अंदर फैसला नहीं लेती है तो दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन होना निश्चित है। प्रदेशभर के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक आंदोलन के माध्यम से राजयभर के प्राथमिक शालाओं में तालाबंदी की स्थिति निर्मित कर देंगे। वही जैसे - जैसे ही कमिटी की मियाद नजदीक आ रही है वैसे वैसे फेडरेशन की रणनीति का भी खुलासा होते जा रही है। सहायक शिक्षक फेडरेशन वेतन विसंगति के मांग पर अडिग है। मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन होना तय है। 

Post a Comment

0 Comments