वेतन विसंगति दूर करने कमिटी और फेडरेशन की कब होगी अंतिम बैठक,,,? When Will The Last Meeting Of The Committee And The Fedration Be Held To Remove The Salary discrepancy ,,,,?

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अंतिम बैठक के इंतजार में सहायक शिक्षक एल्बी संवर्ग , इसी माह होने वाली थी अंतिम बैठक When Will The Last Meeting Of The Committee And The Fedration Be Held To Remove The Salary discrepancy ,,,,?

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर अंतर्विभागीय गठित कमिटी की सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ अंतिम बैठक इसी माह होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। लेकिन यह माह भी बितने वाला है और कमिटी की मियाद भी लगभग अंतिम समय पर है। ऐसे में एकबार फिर सरकार द्वारा गठित कमिटी के नियत पर सवाल उठना वाजिब है कि तीन माह होने वाला है लेकिन अभी तक बैठकों का दौर समाप्त नहीं हुआ है। जब बैठकें ही पूरी नहीं होगी तो कमिटी अपना रिपोर्ट तय समय में कैसे सरकार को सौंपेगी। 

ब्रेकिंग- क्या 2004 के पहले नियुक्त शिक्षकों को मिलेगी पुरानी पेंशन ,,टीएस सिंह देव ने भी लिखा मुख्यमंत्री को पत्र। 

अंतिम बैठक के इंतज़ार में सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग - पिछले सप्ताह ही जानकारी प्राप्त हुई थी की फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित कमिटी के साथ इसी माह अंतिम बैठक संपन्न हो जाएगी। वही नवम्बर माह भी समाप्त होने वाली है लेकिन अभी तक कमिटी और फेडरेशन के साथ बैठक की तिथि फिक्स नहीं हुई है। वही सहायक शिक्षक भी उक्त बैठक सहित तीन माह बीतने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। तीन माह के बाद सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में फैसला आने या नहीं आने पर आगे की रणनीति भी बनाई जा रही है। 

ब्रेकिंग- 1998 बैच के शिक्षाकर्मियों को दिलाएंगे पुरानी पेंशन - छ.ग. मंत्री। 

कमिटी क्या तय समय में दे पायेगी अपना रिपोर्ट - सरकार द्वारा तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय गठित कमिटी को सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में तीन माह के भीतर अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौपना है वही अभी तक कमिटी की सभी बैठकें भी पूरी नहीं हुई है। ऐसे में क्या कमिटी तय समय में अपना रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी,,? या पूर्व में गठित समिति की तरह यह भी नाम मात्र की रह जाएगी। आदि कई सवाल सहायक शिक्षकों के मन में उठ रहे है। सहायक शिक्षकों के अनुसार तीन माह का समय 5 दिसम्बर को पूरी हो जाएगी वही कमिटी का गठन 16 सितम्बर को की गई थी। 

ब्रेकिंग- शिक्षक विभाग से एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी। 

आगामी रणनीति हेतु 05 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में बैठक - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने 05 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में प्रदेश के सभी जिलों एवं ब्लाक मुख्यालय से पदाधिकारियों को बैठक हेतु आमंत्रित किया है। उक्त बैठक में कमिटी की गतिविधि पर चर्चा सहित आवश्यकता अनुसार आगामी आंदोलन की रणनीति बनाई जाने की पूरी संभावना है। 05 दिसम्बर को सभी जिलों से अधिक से अधिक पदाधिकारियों की उक्त बैठक में उपस्थित होने की पूरी सम्भवना है। 

सरकार ने पदोन्नति देने प्रस्ताव किया पास - सरकार ने 22 नवम्बर को हुई केबिनेट बैठक में सहायक शिक्षकों को तीन साल में ही प्राथमिक प्रधान पाठक सहित मिडिल स्कूलों में शिक्षक के पदों में पदोन्नति देने का प्रस्ताव पास किया गया है। वही शिक्षा विभाग में पदोन्नति की कार्यवाही भी शुरू होने वाली है। राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार 30 हजार सहायक शिक्षकों को इससे फायदा होगा। शिक्षक नेताओं ने सरकार के उक्त फैसले पर मिली  जुली प्रतिक्रिया दिया था। कई शिक्षकों ने उक्त फैसले का स्वागत किया तो कई शिक्षकों ने इसे सरकार की चाल और लॉलीपॉप भी कहा। 

फेडरेशन अपने एक सूत्रीय मांग पर अडिग - राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों को पदोन्नति देकर खुश करने का प्रयास कर रही है लेकिन सहायक शिक्षक पदोन्नति के बजाय वेतन विसंगति को ज्यादा तवज्जो दे रहे है , क्योंकि वेतन विसंगति दूर होने से ही सभी सहायक शिक्षकों को लाभ होगा। वही वेतन विसंगति के सन्दर्भ में ही कमिटी बनाई गई है जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा की सरकार प्रमोशन देना छह रही है तो प्रमोशन दे लेकिन हमारा मांग एक सूत्रीय वेतन विसंगति से मुक्ति ही है। हम वेतन से मुक्ति हेतु अडिग है।  हमें वेतन विसंगति से मुक्ति के आलावा अन्य स्वीकार्य नहीं है। 

Post a Comment

0 Comments