कोरोना के नए वेरिएंट से दुनिया सकते में ,,अब तक के सबसे घातक वेरिएंट,, छ.ग. में भी अलर्ट जारी The Worlds May Be Shocked By The New Variant Of Corona , The Deadliest Variant Ever

कोरोना के अब तक के सबसे खतरनाक वेरिएंट से दुनिया भर में हड़कंप , छत्तीसगढ़ सहित देशभर में अलर्ट The Worlds May Be Shocked By The New Variant Of Corona , The Deadliest Variant Ever 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - वैज्ञानिकों ने कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रॉन की पुष्टि कर दी है। विदेशों में इस वेरिएंट की दस्तक ने पुरे भारत सहित विश्व को एकबार फिर सकते में डाल दिया है। जहाँ देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आती दिख रही है , लेकिन दक्षिण अफ्रीका समेत दुनिया के कई शहरों में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने राज्यों और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली और मुंबई को हाईअलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने यहीं से आती जाती है। 

ब्रेकिंग - शिक्षकों को पुरानी पेंशन हेतु मंत्री टीएस सिंह देव का मुख्यमंत्री को पत्र। 

मोदी ने की समीक्षा बैठक - कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय यात्रयों में दी गई छूट की फिर से समीक्षा करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी ने नए वेरिएंट के प्रति चिंता जाहिर की और बाहर से आने वाले यात्रियों की गहन जाँच करने के निर्देश दिए। उन्होंने समीक्षा बैठक में कहा की जहाँ - जहाँ नए वेरिएंट की पुष्टि हो गई है वहां वहां से आने वाले यात्रियों पर ज्यादा ध्यान देने कहा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के नए वायरस को लेकर चिंता जाहिर की है। 

ब्रेकिंग- मिडलाइन आकलन कक्षा 1 से 8 समय सारिणी जारी। 

ब्रिटेन में ओमीक्रॉन के दो मामलों की पुष्टि - ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद ने शनिवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के नए स्वरुप ओमीक्रॉन के दो मामलों की पुष्टि हुई है। चेम्सफोर्ड और नाटिंघम में वायरस के नए स्वरुप से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हुए है। और दोनों मरीज अपने - अपने घरों में पृथक वास में है। दोनों केस साऊथ अफ्रीका के यात्रा से जुड़े है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ कक्षा 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा मार्च से। 

डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी - डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यह काफी तेजी से और बड़ी संख्या में म्यूटेट वाला वेरिएंट है। उसने बताया है कि इस वेरिएंट के कई म्युटेंट चिंता पैदा करने वाली है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इस वेरिएंट के चलते संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। वही ब्रिटेन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस नए वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन के प्रभावी होने की संभावना बहुत कम है। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के स्ट्रकरल बायोलॉजिस्ट प्रोफ़ेसर जेम्स नाइस्मिथ ने यह भी चेतावनी दी है कि यह वेरिएंट तेजी से फैलने के कारण कई देशों तक पहुँच सकता है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ अतिथि शिक्षक भर्ती विज्ञापन जारी। 

क्या एचआईवी से आया नया वेरिएंट - लंदन स्थित यूसीएल जेनेटिक्स इंस्टीट्यूट के एक वैज्ञानिक का कहना है कि कोरोना का यह वेरिएंट पहली बार कहाँ  से आया यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। संभवतः यह किसी एचआईवी / एड्स मरीज में इम्यूनों कम्प्रोमाइज्ड शख्स से क्रॉनिक इंफेक्शन हुआ हो , अफ़्रीकी देशों में इसके कुछ मामले मिले है। वही दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे दो मरीजों में ओमीक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। हालाँकि दोनों यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। दोनों मरीजों में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई है। दोनों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments