शिक्षकों की उपस्थिति व छुट्टी एप के जरिए,, शिक्षकों ने लगाया हाईकोर्ट में याचिका ,, एप इंस्टाल करते ही फर्जी नंबर से लगातार आ रहे फ़ोन Teachers' attendance and leave through app, teachers filed petition in High Court, phone calls coming from fake number as soon as the app is installed

शिक्षकों की उपस्थिति और छुट्टी TSMS (टीचर सपोर्ट एंड मैनेजमेंट सिस्टम ) एप के जरिए ,, एप इंस्टाल करते ही शिक्षकों को आ रहे अनजान नंबर से फ़ोन,, शिक्षक नेता ने एप के खिलाफ लगाया हाईकोर्ट में याचिका Teachers' attendance and leave through TSMS (Teacher Support and Management) app, teachers are getting phone calls from unknown numbers as soon as the app is installed, the teacher leader filed a petition in the High Court against the app

a2zkhabri.com रायपुर - शिक्षकों की नियमित उपस्थिति को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच मुंगेली जिले में टीचर सपोर्ट एंड मैनेजमेंट सिस्टम (TSMS) एप के जरिये नई पहल की गई है। एप के माध्यम से शिक्षकों के आने जाने के समय और रोजाना की उपस्थिति के साथ ही अवकाश , ड्यूटी व अन्य समस्याओं के समाधान का दावा किया जा रहा है। सामान्यतः यह देखने को मिलता है कि शिक्षकों व कर्मचारियों को सेवा से सम्बंधित तमाम तरह क समस्यायों का निराकरण नहीं होने के कारण वे कार्यालय का चक्कर लगाते रहते है। 

DA ब्रेकिंग- 01 जुलाई से 04 फ़ीसदी बढ़ोतरी पर लगी केबिनेट की मुहर,,,

दूसरे स्थान पर बैठकर स्केन नहीं - टीएसएमएस एप में ऐसी ब्यवस्था है जिसमे शिक्षकों की उपस्थिति स्कूल पहुंचने पर ही दर्ज हो सकती है। शिक्षकों को उक्त एप्प से क्यूआर कोड स्केन करने होते है जो लोकेशन से अपडेट है ,अन्य जगह स्केन नहीं किया सकता। शिक्षक स्कूल पहुंचकर या सम्बंधित गाँव   अपनी उपस्थिति दर्ज कर सकते है। उक्त एप में आवक टाइम और जावक टाइम दर्ज रहती है। साथ ही अवकाश सहित अन्य शिकायतों के भी ऑप्शन दिए गए है। वही आए दिन शिक्षकों की समय पर स्कूल नहीं पहुँचने की शिकायत आती रहती है। 

बिग ब्रेकिंग - हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय ,,, कर्मचारी को प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता गणना कर पेंशन देने निर्देश।

एप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करने में कभी - कभी होती है भारी परेशानी - टीएसएमएस एप एंड्रॉयड मोबाइल  करती है। शिक्षक कभी - कभी उपस्थिति दर्ज करने के लिए घंटो मशक्कत करते है। स्कूल में बैठकर क्यूआर कोड स्केन करने पर कई किलोमीटर दूर बताता है। साथ ही कभी कभी 10 मिनट से लेकर 30 मिनट तक उपस्थिति लगाने में समय लग जाता है। जिस कारण बच्चों की पढाई भी प्रभावित होती है। वही शिक्षक इस एप के माध्यम से अपना छुट्टी का आवेदन भी अपलोड कर सकते है। छुट्टी के आवेदन को ऑफिस से अप्रूव करना होता है। 

ब्रेकिंग - शिक्षक एलबी की 20 साल की सेवा अवधि शून्य ,,,

शिक्षक संगठन ने एप बंद करने डीईओ के आदेश के विरुद्ध लगाया हाईकोर्ट में याचिका - ज्ञात हो कि मुंगेली जिले में पिछले दो तीन माह से शिक्षक संगठन और जिला शिक्षा अधिकारी के बीच इस मुद्दे पर विवाद की स्थिति निर्मित होते आ रही है। एक ओर जहाँ शिक्षक संगठन ने इस एप की कई खामियां गिना रहे वही विभागीय अधिकारी इस एप का शतप्रतिशत उपयोग करने पर जोर दे रहे है। शिक्षक संगठन के अनुसार इस एप से कई निजी जानकारी भंग हो रही है , जिस कारण से संयुक्त शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष ने संगठन के माध्यम से उक्त आदेश (टीएसएमएस एप से उपस्थिति ) को चैलेंज करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिया है।

रायपुर 700 पदों में बम्पर भर्ती ,,,, देखें विवरण। 

एप इंस्टाल करते ही अनचाहे नंबर से फोन आने की भारी शिकायत - शिक्षक मोहन लाल लहरी के आवेदन अनुसार उक्त एप को इंस्टाल करते ही अनचाहे नंबरों से बार - बार काल आने की शिकायत की गई है , वही आगे ठगी के रूप में आर्थिक हानि होने की भी संभावना ब्यक्त की गई है। इस मामले में आवेदक मोहन लाल लहरी सहायक शिक्षक ने पुलिस अधीक्षक मुंगेली को आवेदन भी दिया है। 

देखें आवेदन - 

Post a Comment

0 Comments