TSMS एप्प में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य ,, एप्प में उपस्थिति के आधार पर बनेगी सैलरी Attendance of teachers in TSMS app is mandatory, salary will be made on the basis of presence in app

टीएसएमएस एप्प में उपस्थिति के आधार पर बनेगी शिक्षकों की सैलरी , एप्प कैसे करेगा काम यहाँ देखें Attendance of teachers in TSMS app is mandatory, salary will be made on the basis of presence in app

a2zkhabri.com न्यूज़ -  सत्र 2022 - 23 के शुरु होते ही मुंगेली जिले में शिक्षकों के उपस्थिति के सन्दर्भ में अपनाए जा रहा ऑनलाइन प्रयोग चर्चा का विषय बना हुआ है। जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पांडेय के निर्देशानुसार जिले के समस्त शिक्षाक एवं शिक्षिकाओं को गूगल प्ले स्टोर से TSMS - Mungeli एप्प डाउनलोड करवाया गया है। सभी स्कूलों को ZIP के माध्यम से क्यूआर कोड उपलब्ध कराया। उक्त क्यूआर कोड को स्कूल के समस्त स्टाफ टीएसएमएस / TSMS - Mungeli एप्प से स्केन कर अपनी उपस्थिति  कर रहे है। 

बिग ब्रेकिंग - कक्षा 5 वीं , 8 वीं बोर्ड परीक्षा पुनः होगी बहाल। 

एप्प में उपस्थिति के आधार पर बनेगी सैलरी - जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार जुलाई माह का सैलरी अब एप्लीकेशन में उपस्थिति के आधार पर बनाई जाएगी। शिक्षक स्कूल पहुंचते ही टीएसएमएस एप्प ओपन कर क्यू आर कोड स्केन कर उपस्थिति दर्ज करेंगे , वही छुट्टी के बाद शिक्षक पुनः क्यू आर कोड स्केन करेंगे। ध्यान रहे यह एप्प स्कूल समय सारिणी अनुसार बनाई गई है समय के पहले इस पर स्केन नहीं किया जा सकेगा । दोनों टाइम की उपस्थिति पूरी समय स्कूल में रहा कर ही लगाया जा सकेगा। 

ब्रेकिंग - स्कूलों में कोरोना संकट ,,, संक्रमण बढ़ने पर फिर बंद होंगे स्कूल। 

संभवतः राज्य का पहला मामला - अभी तक के मिली जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पांडेय द्वारा ही मुंगेली जिला में ये ट्रिक अपनाया जा रहा है। अन्य जिलों से फिलहाल ऐसी खबर की कोई जानकारी नहीं आई है। ज्ञात हो कि जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा हमेशा नया - नया प्रयोग कराया जाता है। कई बार उनकी योजनाओं में भारी विवाद की स्थिति भी निर्मित होते आई है। उक्त एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर TSMS Mungeli सर्च कर डाउनलोड किया जा सकता है। जिला के शिक्षक संगठन इसे अधिकारियों पर भी लागू और कार्यालयों में भी उपयोग करने का मांग कर रहे है। 

जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा 2022 चयन सूचि , रिजल्ट ऐसे देखें। 



स्कूल में ही स्केन होगा क्यूआर कोड - शिक्षकों के नियमित और समय पर उपस्थिति सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से टीएसएमएस एप्प के माध्यम से क्यूआर कोड स्केन कर उपस्थिति दर्ज कराने की योजना के तहत सिर्फ स्कूल से ही अथवा स्कूल के आसपास से ही स्केन किया जा सकता है। अन्य जगहों पर यह एप्प काम नहीं करेगा। उक्त एप्प को जीपीएस और लोकेशन के माध्यम से सम्बंधित स्कूल क्षेत्र से जोड़ दिया गया है। नए सत्र के शुरुआत में ही इस योजना की मुंगेली जिले में खासी चर्चा है। वही कई शिक्षक संगठन द्वारा इस प्रकार की गतिविधि का विरोध शुरू हो गया है। वैसे भी कई योजनाओं को एक जिले से पुरे राज्य में लागू होने में ज्यादा देर नहीं लगती। 

Post a Comment

0 Comments