स्कूलों में कोरोना संकट,, कहीं फिर बंद न हो जाए स्कूल ,, देखें डीपीआई का आदेश Corona Crisis In Schools, Schools Should Not Be Closed Again , See DPI Order

स्कूलों में कोरोना को लेकर डीपीआई का डीईओ को निर्देश ,, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले , स्कूलों पर फिर कोरोना संकट Corona Crisis In Schools, Schools Should Not Be Closed Again , See DPI Order 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का संकट मंडराने लगा है। कोरोना के बढ़ते रफ़्तार से सबसे ज्यादा खतरा फिर स्कूली बच्चों को है। कुछ दिन पहले राजनांदगांव में दो स्कूली बच्चों को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच लोक शिक्षण संचालनालय ने प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर स्कूलों  सतर्कता / सावधानी बरतने निर्देश जारी किया है। डीपीआई के तरफ से जारी आदेश में कोरोना संक्रमण से बच्चों को सुरक्षित रखने , कोरोना गाईडलाइन का पालन करने कहा है। 

देखें आदेश 👇- 

लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर छत्तीसगढ़ द्वारा जारी आदेशानुसार - वर्तमान में यह देखने  में आ रही है कि , प्रदेश के सीमावर्ती अन्य राज्य में कोरोना संक्रमण की दर पुनः बढ़ रही है। चूँकि प्रदेश में स्कूलों का संचालन 100 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ शुरू की गई है। विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाना अत्यंत आवश्यक है। 

 निर्देशित किया जाता है कि समस्त जिला शिक्षा अधिकारी अपने - अपने जिलों कोविड को दृष्टिगत रखते हुए पर्याप्त सावधानी बरते। 

स्कूलों पर मंडराने लगा खतरा - प्रदेश में जिस प्रकार से कोरोना  की चौथी लहर की शुरुआत हो रही है , यदि इसी प्रकार से लगातार आंकड़े बढ़ते रहे तो फिर स्कूलों को बंद करने की फिर नौबत आ जाएगी। कोरोना बढ़ने पर सबसे पहले स्कूलों को ही बंद किया जाता है ,  देश के भविष्य है और उन्हें सुरक्षित एवं स्वस्थ रखना सरकार की भी जिम्मेदारी है। वही स्कूलों में बच्चे सैकड़ों और हजारों की संख्या में रहते है जिससे कोरोना फ़ैलाने का खतरा बना रहता है। यही कारण है कि एक बार फिर स्कूल शिक्षा विभाग कोरोना गाइडलाइन का पालन करने निर्देश दिए है। 

150 से 200 तक के आंकड़े - प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से कोरोना के आंकड़े में भारी बढ़ोतरी हो रही है। लगातार कोरोना पॉजिटिव  150 200 के बीच मिलने लगे है। वही राज्य के पडोसी राज्यों में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहा है जिससे अन्य राज्यों से आने वाले लोगों से कोरोना फ़ैलने का खतरा बना हुआ है। वही एक बार फिर हम सभी लोगों को ईमानदारी के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का समय आ गया है। ताकि कोरोना के बढ़ते रफ़्तार को रोका जा सके , जिससे स्कूलों को बंद करने की नौबत ही न आए। 

Post a Comment

0 Comments