स्थानांतरित शिक्षक संघ ने राजधानी में दिखाई ताकत The Transferred Teachers Union Showed Strength In Rajdhani Raipur

स्थानांतरित शिक्षक संघ ने राजधानी रायपुर में किया जोरदार प्रदर्शन , प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता गणना की मांग पर राजधानी पहुंचे हजारों शिक्षक The Transferred Teachers Union Showed Strength In Rajdhani Raipur 

a2zkhabri.com रायपुर - पदोन्नति प्रक्रिया में प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता गणना की मांग हेतु स्थानांतरित शिक्षक संघ ने आज राजधानी रायपुर में जोरदार धरना प्रदर्शन किया। प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता बहाली की मांग हेतु  राज्य भर से हजारों की संख्या में शिक्षक राजधानी स्थित बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर एकत्रित होकर एक दिवसीय आंदोलन में भाग लिए। आज के आंदोलन के बाद प्रदेश भर से पहुंचे सभी शिक्षकों ने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री , मुख्य सचिव , शिक्षा सचिव एवं लोक शिक्षण संचालनालय के नाम स्थानीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपें। 

ब्रेकिंग- दिवाली में मिलने वाला महंगाई भत्ता ,, होली में भी नसीब नहीं होगी। 

स्थानांतरित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री जाकेश साहू ने मिडिया को बयान देते हुए बताया कि राजयभर के करीब 27 हजार सहायक शिक्षक, शिक्षक एवं व्याख्याता एलबी संवर्ग जो स्थानांतरित हुए है उनकी वरिष्ठता अर्थात सीनियरिटी शून्य कर दी गई है। जिस कारण से 20 - 22 साल विभाग में नियमित सेवा देने के बावजूद प्रमोशन नहीं हो रहा है , वही ऐसे हजारों शिक्षक है जो उनसे कनिष्ठ है उनकी पदोन्नति हो रही है। प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना नहीं होने से स्थानांतरित शिक्षकों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षक से शिक्षक के पदों में पदोन्नति हेतु प्रस्ताव जमा करने निर्देश जारी। 

विगत एक माह से वरिष्ठता की बहाली हेतु जनप्रतिनिधियों से मुलाकात जारी - स्थानांतरित शिक्षक संघ पिछले एक माह से लगातार वरिष्ठता बहाली की मांग को लेकर मुख्य मंत्री , शिक्षा मंत्री सहित सभी मंत्री एवं जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंप चुके है। परन्तु एक माह से हमारी मांगों पर आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला। वही जाकेश साहू सहित अन्य शिक्षक साथियों ने बताया कि प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता गणना की मांग को लेकर कई शिक्षक हाईकोर्ट में याचिका भी लगाए है जिसकी सुनवाई 21 फरवरी को संभावित है। 

ब्रेकिंग - 2004 के पहले नियुक्त शिक्षकों को मिल सकती है पुरानी पेंशन। 

1998 बैच के शिक्षक साथियों से सीनियर हो जा रहे 2009 - 10 बैच के शिक्षक - 1998 में नियुक्त शिक्षक यदि 2012 में अपना दूसरे जनपद या दूसरे जिला में  ट्रांसफर कराया हो तो वह 2009, 2010, 2011 बैच के शिक्षक साथियों से भी उस ब्लाक या जिला में जूनियर हो जा रहा है। वरिष्ठता सूचि में उनका नाम नीचे है। 20 - 22 साल की नौकरी के बाद भी मात्र स्थानांतरण के कारण पदोन्नति नहीं हो पा रही है। अतः स्थानांतरित शिक्षक संघ मुख्यमंत्री से आग्रह करती है कि इस मुद्दे पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आदेश जारी करवाएं। प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना करते हुए पात्र शिक्षकों को पदोन्नत किया जाए। 

ब्रेकिंग - जेडी के आदेश से हड़कंप , पदोन्नत शिक्षकों का डिमोशन का खतरा। 

वरिष्ठता की बहाली नहीं होने पर तेज होगा आंदोलन - स्थानांतरित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष माननीय जाकेश साहू ने बताया कि आज हम अपने अधिकार  लिए यहाँ एकत्रित हुए है हमारा आंदोलन मुख्यमंत्री  खिलाफ नहीं है हम इस मुद्दे पर उचित न्याय चाहते है। मुख्यमंत्री , शिक्षा मंत्री एवं विभागीय अधिकारी स्थानांतरित शिक्षकों के दुःख दर्द को समझ और जो हमें आश्वासन मिल रहा है वह आदेश में तब्दील हो। वही यदि हमारी वरिष्ठता की  होती है तो हम आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। उक्त सभी जानकारी को स्थानांतरित शिक्षक संघ के अध्यक्ष माननीय जाकेश साहू सहित अन्य पदाधिकारियों ने दी। 

Post a Comment

0 Comments