ब्रेकिंग - हड़ताल अवधि सेवा पुस्तिका में होगी संधारित,, आदेश हुआ जारी The Order Will Be Maintained In The Service Book During The Srtike Period

सहायक शिक्षकों के हड़ताल अवधि को अर्जित अवकाश में बदलकर सेवा पुस्तिका में संधारित करने आदेश हुआ जारी The Order Will Be Maintained In The Service Book During The Srtike Period 

a2zkhabri.com जांजगीर - चाम्पा - सहायक शिक्षकों के द्वारा 11 दिसम्बर से 28 दिसम्बर 2021 को किये गए 18 दिनों के आंदोलन को अर्जित अवकाश में बदलकर सेवा पुस्तिका में संधारित करने आदेश जारी हो गया है। कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी मालखरौदा ने सभी संकुल प्रभारी एवं समस्त शैक्षिक समन्वयक को आदेश जारी कर सम्बंधित सभी सहायक शिक्षकों से व्यक्तिगत आवेदन प्राप्त कर कार्यालय में जमा करने कहा है। आवेदन जमा होने के बाद नियमानुसार हड़ताल अवधि को अर्जित अवकाश में बदलकर सेवा पुस्तिका में संधारित किया जाएगा। 

ब्रेकिंग- हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान हेतु तीन प्रति में भरना होगा अर्जित अवकाश फॉर्म। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर 18 दिन हुआ था आंदोलन - प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों के द्वारा बीते वर्ष दिसम्बर महीना में 18 दिनों तक वेतन विसंगति के मुद्दे पर अनिश्चित कालीन आंदोलन किया गया था। आंदोलन कारी सहायक शिक्षकों की मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत 28 दिसम्बर को हड़ताल समाप्त किया गया था। हड़ताल समाप्ति के एक माह से भी अधिक समय बाद छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षकों के आंदोलन अवधि को अवकाश मानते हुए वेतन भुगतान करने के निर्देश जारी किये गए है। 

ब्रेकिंग - प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी यहाँ देखें। 

दिसम्बर माह का वेतन बनना शुरू - छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा आदेश जारी होते ही कई जिलों में सहायक शिक्षकों के आंदोलन अवधि माह दिसम्बर 2021 का वेतन बनना शुरू भी हो गई है। वही कई विकास खंड में पहले अर्जित अवकाश का फॉर्म भरवाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार के अनुसार इस सप्ताह के अंदर वेतन भुगतान होना शुरू हो जायेगा। हालाँकि अभी कई जगह वेतन बनाने वाले बाबू वरिष्ठता सूचि बनाने में व्यस्त है जिस कारण से थोड़ी लेट भी हो सकती है हालाँकि शिक्षक नेता आदेश जारी होते ही ऑफिसों के चक्कर काटना और अधिकारीयों से मुलाकात करना शुरू कर दिए है ताकि जल्द से जल्द वेतन बनवाया जा सके। 

ब्रेकिंग- काउंसलिंग से होगी पदोन्नति , नहीं चलेगी लेनदेन , डीईओ ने आदेश किया जारी। 

सर्विस बुक में दर्ज होगी अर्जित अवकाश - प्रायः सभी को ज्ञात होगा कि इससे भी पहले जब शिक्षकों का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन नहीं हुआ था तब भी कई बार आंदोलन हुए। उस दौरान भी आंदोलन अवधि के वेतन भुगतान हेतु हड़ताल अवधि को अर्जित अवकाश में बदलकर सर्विस बुक में दर्ज किया जाता था। वही प्रक्रिया इस आंदोलन अवधि के लिए भी किया जा रहा है। प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक जो आंदोलन में भाग लिए है उनके सर्विस बुक में 18 दिन का अर्जित अवकाश चढ़ाया जाएगा।  

आदेश डाउनलोड करें  -

Post a Comment

0 Comments