पदोन्नति में स्टे,,, महज अफवाह , रायपुर संभाग (मिडिल एचएम ) को छोड़कर सभी जगह जारी रहेगी पदोन्नति Stay In Promotion Is Just A Rumour , Promotion Will Continue In Other Places

पुरे राज्य में पदोन्नति में स्टे,,, महज एक अफवाह,, सिर्फ यहाँ के लिए लगी है रोक , बाकी जगह जारी रहेगी पदोन्नति प्रक्रिया Stay In Promotion Is Just A Rumour , Promotion Will Continue In Other Places 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया के बीच माननीय हाई कोर्ट बिलासपुर छत्तीसगढ़ ने रायपुर संभाग के अंतर्गत मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। हालाँकि उक्त निर्णय से राज्य के अन्य हिस्सों में जारी पदोन्नति प्रक्रिया प्रभावित नहीं होगी। उक्त खबर के बाहर आते ही बहुत से लोगों ने पुरे प्रदेश में पदोन्नति प्रक्रिया में स्टे लग गया करके समाचार को वायरल करने लगे। जबकि सिर्फ रायपुर संभाग के अंतर्गत मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में ही स्टे लगी है। 

ब्रेकिंग - अब काउंसलिंग से होगी पदोन्नति , देखें आदेश। 

जारी रहेगी पदोन्नति प्रक्रिया - राज्य शासन और स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशानुसार राज्य में सहायक शिक्षक और शिक्षक एलबी संवर्ग की पदोन्नति प्रक्रिया जारी रहेगी। हाईकोर्ट द्वारा जारी स्टे केवल रायपुर संभाग के मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पद पर है। इस तरह से राज्य के सभी जिलों में सहायक शिक्षकों को उच्च वर्ग शिक्षक , प्राथमिक प्रधान पाठक और मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति जारी रहेगी। वही बस्तर संभाग से पदोन्नति सूचि जारी होने का सिलसिला शुरू हो गई है अन्य संभाग से भी 05 फरवरी तक पदोन्नति की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी। 

ब्रेकिंग- लंबित डीए नहीं मिलने से भारी आर्थिक नुकसान ,,, देखें माहवार गणना। 

2010 में नियुक्त ई काडर के शिक्षकों ने लगवाई है स्टे - जारी पदोन्नति प्रक्रिया को 1010 में परीक्षा के माध्यम से बने प्रधान पाठक ई  संवर्ग के शिक्षकों ने पदोन्नति के प्रावधान को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट के माध्यम से स्टे लाया है। उक्त मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी और जस्टिस एनके चंद्रवंशी की बेंच में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद डबल बेंच ने राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगा दी। हालाँकि उक्त निर्णय से टी संवर्ग सहित राज्य के अन्य सभी संभागों में पदोन्नति प्रक्रिया जारी रहेगी। 

ब्रेकिंग - विषयवार पदोन्नति नियम जारी , देखें यहाँ। 

बस्तर संभाग पदोन्नति में सबसे आगे - राज्य में बस्तर संभाग से पदोन्नति सूचि जारी होने का सिलसिला शुरू हो गई है। बस्तर संभाग मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति आदेश जारी कर दिया है। वही एक - दो दिन में सभी संभाग से पदोन्नति सूचि जारी हो जाएगी स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सबसे पहले मिडिल स्कूल प्रधान पाठक फिर उच्च वर्ग शिक्षक और अंत में प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति दी जा रही है। वरिष्ठता सूचि निर्धारण में विलम्ब होने के कारण पदोन्नति प्रक्रिया में थोड़ी विलम्ब हो गई है। 

ब्रेकिंग - जिलावार रिक्त पदों की सूचि जारी , देखें रिक्त पदों का आंकड़ा। 

काउंसलिंग से होगी पदोन्नति - प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में संभवतः सभी जिलों में काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति होगी , हालाँकि अभी सिर्फ रायगढ़ जिला का ही आदेश जारी हुआ है। वही बिलासपुर में पदस्थापना में भ्रष्टाचार का ऑडियो वायरल होते ही बिलासपुर संभाग के सभी पदों में काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति दिया जा सकता है। हालाँकि अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं आई है। यदि सभी पदों में काउंसलिंग से पदस्थापना दी जाये तो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments