ब्रेकिंग - वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन - फेडरेशन Indifinite Agitation From December If The Pay Discrepancy Is Not Resolved - Federation

तय समय सीमा में वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन का होगा आगाज  Indifinite Agitation From December If The Pay Discrepancy Is Not Resolved - Federation 

a2zkhabri.com न्यूज़ - प्रदेश में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा गर्माया हुआ है। सरकार के द्वारा वेतन विसंगति के परिक्षण हेतु समिति गठित कर देने के बावजूद विसंगति का मुद्दा लगातार चर्चा में है। जैसे - जैसे समिति के तीन महीने का कार्यकाल नजदीक आ रहा है वैसे - वैसे सहायक शिक्षकों की नजर कमिटी की रिपोर्ट और नजीते का आकलन करने पर लग गया है। वही कई शिक्षक नेताओं ने कमिटी की रिपोर्ट सहायक शिक्षकों के पक्ष में होने की बात कर रहे है तो वही कई शिक्षक नेता वेतन विसंगति तय सीमा में दूर नहीं होने पर दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन की बात कर रहे है। 

ब्रेकिंग - शिक्षा विभाग का एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी , पैसे और पहुँच से लगातार जारी हो रहे ट्रांसफर लिस्ट। 

समिति के साथ अंतिम बैठक शीघ्र - वेतन विसंगति के परिक्षण एवं निराकरण हेतु बनाई गई अंतर्विभागीय कमिटी के साथ छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ अंतिम बैठक इसी माह आयोजित होने वाली है। यह बैठक अंतिम बैठक होगी। इसी बैठक के बाद समिति अपना रिपोर्ट राज्य शासन को सौंप देगी। कमिटी के अधिकारीयों ने तय समय में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने की बात कर रहे है। ज्ञात हो कि पिछले माह फेडरेशन के पदाधिकारियों ने अपने तरफ से वेतन निर्धारण गणना पत्रक सौंपे थे। 

ब्रेकिंग - 10 वर्ष की पूर्ण सेवा होने पर प्रथम उच्तर वेतनमान देने आदेश जारी। 

वेतन विसंगति के निराकरण होने की उम्मीद - जिस प्रकार से शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री बीच - बीच में बयान जारी करते है , उससे लगता है कि इस बार सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर हो जाएगी। वही चुनाव के पहले भी मुख्यमंत्री ने अपने घोषणा पत्र में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति , क्रमोन्नति सहित कई मांगों को पूरा करने का वादा किये है। वही उन्होंने शिक्षा विभाग में संविलियन होने पर सहायक शिक्षकों के साथ धोखा होने की बात स्वयं कर चुके है। इस तरह से इस बार उम्मीद लगाया जा रहा है की वेतन विसंगति की मार झेल रहे सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति से मुक्ति मिल जाएगी। 

ब्रेकिंग - वेतन विसंगति हेतु समिति गठित, तीन माह में होगी विसंगति दूर। 

16 सितम्बर को गठित हुई थी समिति - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में राज्य सरकार के द्वारा 16 सितम्बर 2021 को समिति गठित की गई थी। समिति गठन आदेश तिथि के आदेश के आधार पर समिति की तीन माह 15 दिसम्बर 2021 को पूरा होगा। अभी ताजा जानकारी के अनुसार इसी माह समिति और फेडरेशन के पदाधिकारियों की एक अंतिम बैठक और होना है। उक्त बैठक के बाद समिति अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी। कमिटी के द्वारा रिपोर्ट सौंपने के बाद राज्य सरकार इस पर कब निर्णय लेगी यह आने वाले एक माह में स्पष्ट हो जायेगा। 

ब्रेकिंग - 31% डीए हेतु होगा आंदोलन - फेडरेशन। 

मिलेगी सौगात या फिर होगा आंदोलन का आगाज - वेतन विसंगति निराकरण हेतु बनाई गई अंतर्विभागीय कमिटी का प्रस्ताव यदि सहायक शिक्षकों के पक्ष में होगा और राज्य सरकार उसे तत्काल लागू करेगी तो निश्चित ही सहायक शिक्षकों को बड़ी तोहफा मिलेगी। वही यदि राज्य सरकार कमिटी के रिपोर्ट पर निर्णय लेने में देरी या  विसंगति दूर नहीं होने से दिसम्बर अंतिम सप्ताह से अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज हो सकता है। वही कई फेडरेशन के पदाधिकारियों ने सोशल मिडिया के माध्यम से बयान जारी कर रहे है कि यदि मांग पूरा होता है तो बहुत अच्छी बात है , लेकिन विसंगति तय सीमा में दूर नहीं होगी तो सीधे आरपार की लड़ाई अर्थात अनिश्चितकालीन आंदोलन का आगाज होगा।

Post a Comment

0 Comments