सहायक शिक्षकों के मांग हेतु कब बनेगी अधिकृत समिति ,, मनीष मिश्रा से पूछ रहे सवाल Demand To Form A Committee Soon Regarding The Demand Of Assistant Teacher

वेतन विसंगति के मुद्दे पर कब बनेगी अधिकृत समिति , आम सहायक शिक्षक मनीष मिश्रा से पूछ रहे सवाल, अनुकम्पा नियुक्ति हेतु सरकार ने गठित की समिति Demand To Form A Committee Soon Regarding The Demand Of Assistant Teacher 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों की प्रमुख मांग वेतन विसंगति के मुद्दे पर जब से 05 सितम्बर शिक्षक दिवस के दिन का आंदोलन आधी रात को स्थगित हुआ है , तब से चर्चा का विषय गर्म बना हुआ है। कई शिक्षक नेता सहित आम सहायक शिक्षक सोशल मिडिया के माध्यम से तरह - तरह के सवाल जवाब के साथ - साथ कई शिक्षक अपनी भड़ास निकाल रहे है। दिवंगत पंचायत शिक्षकों के मुद्दे पर सरकार द्वारा अधिकृत समिति गठन करते ही आम सहायक शिक्षक भी सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर अधिकृत समिति के सन्दर्भ में मनीष मिश्रा से सवाल - जवाब कर रहे है। 

ब्रेकिंग - प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में होगी सहायक शिक्षकों की पदोन्नति। 

सहायक शिक्षकों के मुद्दे पर कब बनेगी अधिकृत समिति - छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा चीफ एडिशनल सेक्रेटरी रेणु पिल्ले के अध्यक्षता में तीन अधिकारीयों की दिवंगत पंचायत शिक्षकों के अनुकम्पा नियुक्ति के सन्दर्भ में समिति गठित कर दी गई है। उक्त समिति के गठन के बाद सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कही गई समिति गठन की बात जोर पकड़ने लगी है। समिति गठन के बात और मुख्यमंत्री के आश्वासन पर आधी रात को हड़ताल वापस लेने वाले फेडरेशन के नेता मनीष मिश्रा से बहुत से शिक्षक समिति के सन्दर्भ में सवाल पूछ रहे है। 

इसे भी देखें - प्रमोशन न होने से नाराज एलबी संवर्ग के शिक्षक छोड़ेंगे प्रभारी प्रधान पाठक के पद। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनेगी कमिटी - मुख्यमंत्री - प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हड़ताल वापसी होने पर प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह मैसेज दिए थे की सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर समिति गठित होगी। समिति अपना रिपोर्ट 03 माह के अंदर सौंपेगी। समिति के द्वारा लिए गए निर्णयानुसार वेतन विसंगति के मुद्दे को हल कर लिया जायेगा। यह जानकारी फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने दी थी। लेकिन सरकार के द्वारा अभी तक वेतन विसंगति के मुद्दे पर कोई अधिकृत समिति का गठन नहीं हुआ है। जबकि मुख्यमंत्री के द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के सन्दर्भ में कमिटी गठन करने की घोषणा करते ही 24 घंटे के अंदर सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समिति बना दी गई है। 

इसे भी देखें - बेसलाइन आकलन कक्षा 1 से 8 मॉडल आंसर , प्रगति पत्रक यहाँ देखें। 

06 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन - सोशल मिडिया में चल रहे चर्चा और शिक्षक नेताओं के द्वारा जारी किये गए बयान अनुसार यदि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति का मुद्दा 05 दिसंबर तक हल नहीं होता तो, प्रदेश के एक लाख से अधिक सहायक शिक्षक अनिश्चित कालीन आंदोलन में चले जायेंगे। वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रस्तावित 05 सितम्बर का हड़ताल अचानक स्थगित होने से पुरे प्रदेश में भारी बवाल हुआ था। हड़ताल स्थगित होने के बावजूद प्रदेश भर से लगभग 10 हजार आम सहायक शिक्षकों ने अपने मांगों के सन्दर्भ में अन्दोलन कर रैली निकाली थी। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ एसआई भर्ती , 975 पदों में भर्ती की घोषणा। 

अनुकम्पा नियुक्ति के मामले में कमिटी बनाने के निर्णय का विरोध - दिवंगत पंचायत शिक्षकों के परिजनों के द्वारा सरकार द्वारा लिया गया निर्णय पसंद नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समिति निर्माण के बजाय अनुकम्पा नियुक्ति की आदेश जारी करने चाहिए। अनुकम्पा संघ की अध्यक्ष माधुरी मृगे ने कहा कि हम दो माह से लगातार अनुकम्पा नियुक्ति की मांग हेतु आंदोलन कर रहे है। सरकार द्वारा समिति बनाने  हमें स्वीकार्य नहीं है। सरकार को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति की आदेश देने चाहिए। उन्होंने मांग पुरे होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है। 

Post a Comment

0 Comments