CG ब्रेकिंग- शिक्षक छात्रा से करवा रहा था मालिश , डीईओ ने किया सस्पेंड , वीडियो वायरल The Teacher Was Getting The Student Massaged , The DEO Suspended

पढ़ाना छोड़ सर की मालिश करवा रहा था शिक्षक , जिला शिक्षा अधिकारी ने किया सस्पेंड , वीडियो हुआ वायरल The Teacher Was Getting The Student Massaged , The DEO Suspended 

a2zkhabri.com सूरजपुर - सूरजपुर जिले के अंतर्गत भैयाथान विकास खंड स्थित नया करकोली गाँव के  प्राथमिक शाला का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे एक शिक्षक के द्वारा स्कूल के बरामदे में बैठकर बच्चो की पढ़ाई  कराने के बजाय एक छात्रा से सर की मालिश / चम्पी करवा रहा है। वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने सम्बंधित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर कर दिया है। 

CG ब्रेकिंग - स्कूल में घुसकर दिनदहाड़े छात्र का किया मर्डर। 

चम्पी / मालिश कराने का वायरल वीडियो नया करकोली प्राथमिक शाला का है। शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक मोहम्मद शरीफ स्कूल के बरामदे में बैठकर एक छात्रा से सर का मालिश करवा रहा है। शिक्षक की उक्त हरकत पर एक ग्रामीण की नजर पड़ी तो वह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। यह वीडियो पुरे प्रदेश में तेजी से वायरल हो रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में आने के बाद सम्बंधित शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। 

ब्रेकिंग - डीए के मुद्दे पर कर्मचारियों का हल्ला बोल। 

खंड शिक्षा अधिकारी ने की जाँच - वायरल वीडियो जैसे ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा , वे एक्टिव हो गए और जिला शिक्षा अधिकारी ने वीडियों की सत्यता की पुष्टि हेतु ब्लाक विकास खंड शिक्षा अधिकारी फूलसिंह मरावी के नेतृत्व में जाँच टीम को सम्बंधित स्कूल भेजा गया। जाँच पड़ताल से पता चला की मास्टर जी सच में छात्रा  करवा रहा था। जाँच प्रतिवेदन मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सम्बंधित सहायक शिक्षक मोहम्मद शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों को मिलेगा पुनरीक्षित वेतनमान का एरियस। 

शिक्षक गरिमा के विपरीत - शिक्षक द्वारा बच्चों से इस तरह से मालिश करवाना शिक्षक के गरिमा के विपरीत है। शिक्षक का यह कार्य वाकई में निंदनीय है। शिक्षक का दायित्व होता है कि वह बच्चों  मार्गदर्शक बन उनका भविष्य सवारें। लेकिन बच्चों को पढ़ाना छोड़ उनसे सर की मालिश करवाना वाकई में शिक्षक गरिमा के खिलाफ है। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने भी निलंबन आदेश में शिक्षक गरिमा का उल्लेख करते हुए उन्हें अनुशासन हीनता का दोषी पाया और सिविल सेवा आचरण उल्लंघन नियम के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय भैयाथान निर्धारित की गई है। 

15 दिन पहले कवर्धा में भी हुआ था बवाल - ज्ञात हो की 15 दिन पहले कवर्धा जिले में पदस्थ शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे एम ए पास शिक्षक अंत्येष्टि शब्द लिखने में त्रुटि कर दिए थे। वही मिडिल स्तर के बच्चे कहसा 2 री , तीसरी के किताब नहीं पढ़ पा रहे थे। जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए सम्बंधित शिक्षक का वेतनवृद्धि  दिया था। 

कवर्धा जिला शिक्षा अधिकारी की भी हुई थी फजीहत - जिस वीडियो को वायरल कर जिला शिक्षा अधिकारी हीरो बने थे। उसके दो दिन बात उसी जिला शिक्षा अधिकारी की पुरे प्रदेश में सोसल मिडिया के माध्यम से जोरदार फजीहत हुई थी। मात्रात्मक त्रुटि के कारण जिस शिक्षक पर कार्यवाही किया था। उसी शिक्षक से सम्बंधित जारी नोटिस में एक दर्जन गलती थी। जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जारी आदेश में भारी मात्रा में गलती होने के कारण पुरे प्रदेशभर के शिक्षक जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिए थे। और पद से हटाने की मांग कर रहे थे। हालाँकि अभी मामला शांत हो गया है। 

Post a Comment

0 Comments