भारतीय टीम का शर्मनाक रिकार्ड, 78 पर आलआउट India vs England Test , 78 Runs India All Out

 महज 78 रन पर टीम इंडिया ढ़ेर , 09 बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाए India vs England Test , 78 Runs India All Out 

a2zkhabri.com नई दिल्ली - भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच के सीरीज के तीसरे मैच में बेहद ही शर्मनाक बेटिंग की। 60 रन के भीतर आधी टीम वापस आ गई। पूरी टीम मुश्किल से 78 रन कर पाई और आलआउट हो गई। लीड्स के मैदान पर भारत द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है। यह भारतीय टीम के इतिहास में पहली बार हुआ  टेस्ट मैच के एक पारी में कोई भी बल्लेबाज 20 रन नहीं बना पाया। 

लॉर्ड्स में मिली जीत से बेहद उत्त्साहित टीम का मनोबल तब धरी के धरी रह गई , जब तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के आगे सारे बेट्समेन घुटने टेक दिए। टीम इंडिया की पूरी बेटिंग लाइनअप ताश  पत्तो की तरह बिखर गया। भारतीय टीम 5  टेस्ट मैचों के सीरीज में 1 - 0 से आगे है। यदि यही प्रदर्शन दूसरी इनिंग में भी रहा तो इस मैच के बाद सीरीज 1 - 1 की बराबरी पर आ जाएगी। टॉस जीतकर कोहली द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पूरी तरह फ्लॉप रहा। जेम्स एंडरशन ने अपनी धार से शुरुआत से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया। 

भारतीय टीम के बड़े बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी - इस मैच से पहले कोहली के बल्ले से शतक की उम्मीद थी। कोहली के बल्ले से शतक निकले एक वर्ष से भी अधिक समय हो गया है। कोहली के आलावा टेस्ट मैच के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी लगातार कई सीरीज से फ्लॉप चल रहे है। इस सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा और के एल राहुल के बल्ले से ही रन निकले है। बाकी खिलाड़ी अभी भी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने हेतु जूझ रहे है। 

09 बल्लेबाज नहीं पहुंचे दहाई अंक तक - इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट के पहले पारी में महज 78 रन पर आल आउट होने वाली भारतीय टीम के 09 खिलाडी दहाई के आकड़े को भी पार नहीं कर पाए। रोहित शर्मा सबसे अधिक 19 रन बॉल 105 वही अजिंक्य रहाणे 18 रन बॉल 54 ही दहाई को छू सके। एंडरशन ने 8 ओवरों में 6 रन देकर 3 विकेट लिए। इस मैच में जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो पिछले मैच की तरह इस मैच में भी पकड़ बनाएगी ऐसा लगा। लेकिन एंडरशन के आगे सारे खाने चित्त हो गए। 

भारतीय टीम का विकेट पतन - 

     के. एल राहुल 0 स्कोर 1 / 1 

     चेतेश्वर पुजारा 1 स्कोर 4 / 2 

     विराट कोहली 7 स्कोर 21 / 3 

     अजिंक्य रहाणे 18 स्कोर 56 / 4 

     ऋषभ पंत 2 स्कोर 58 / 5 

     रोहित शर्मा 19 स्कोर 67 / 6 

     मोहम्मद शमी 0 स्कोर 67 / 7 

     रविंद्र जडेजा 4 स्कोर 67 / 8  

     बुमराह 0 स्कोर 67 / 9 

     मोहम्मद सिराज 3 स्कोर 78 / 10 

Post a Comment

0 Comments