CG ब्रेकिंग - डीए की मांग हेतु कर्मचारियों का हल्ला बोल CG Employees Shout For Demand Of Dearness Allowance

महंगाई भत्ते के मुद्दे पर प्रदेश के कर्मचारियों का हल्ला बोल शुरू  CG Employees Shout For Demand Of DA /  Dearness Allowance 

a2zkhabri.com रायपुर - महंगाई भत्ते के मुद्दे पर प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों का कल से हल्ला बोल शुरू होगा। पिछले दो साल से लंबित महंगाई भत्ते की मांग हेतु कल से सभी अधिकारी कर्मचारी अपने - अपने कार्यस्थलों पर काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए अपना कार्य करेंगे। काली पट्टी लगाकर 25 अगस्त से 31 अगस्त तक पुरे एक सप्ताह अपनी मांगो के समर्थन में कार्य करेंगे। मांग पूरा नहीं होने के स्थिति में 03 सितम्बर को राज्य स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। आंदोलन से सम्बंधित पूरी तैयारी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन संगठन ने कर ली है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों को 90 दिन के भीतर एरियस देने निर्देश। 

जुलाई 2019 से लंबित है महंगाई भत्ता - प्रदेश के कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ता पिछले डॉ साल से भी अधिक समय से लंबित है। ज्ञात हो कि प्रदेश  कर्मचारियों को जुलाई 2019 की बकाया 05 प्रतिशत महंगाई भत्ता सहित कुल 16 प्रतिशत डीए लंबित है। केंद्र सरकार द्वारा एक माह पहले ही महंगाई भत्ते में लगे रोक को हटा ली गई है वही अपने कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने के आदेश भी जारी कर दिया है। केंद्र सरकार के बाद बहुत से राज्यों ने भी अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ते के साथ वेतन भुगतान कर रही है। 

ब्रेकिंग - मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान 10052 पदों में होगी नियमित भर्ती। 

03 सितम्बर को राजधानी रायपुर में होगा जोरदार प्रदर्शन - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 03 सितम्बर 2021 को राजधानी रायपुर में जोरदार धरना प्रदर्शन किया जाएगा। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने चर्चा के दौरान बताया कि विरोध स्वरुप 25 अगस्त से 31 तक काली पट्टी लगाकर कार्य किया जायेगा , वही मांग पूरा नहीं होने पर 03 सितम्बर को पूर्ण कलम बंद आंदोलन होगी। 03 सितम्बर को पुरे प्रदेश में कही भी कोई भी कार्यालय नहीं खुलेगी पूर्णतः बंद रहेगी। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले होने वाले आंदोलन को कई कर्मचारी संगठनो ने समर्थन किया है। 

ब्रेकिंग - छ.ग. में होंगे 36 जिले , संभावित शहरों की सूचि देखें। 

महंगाई भत्ते के मामले में सबसे पिछड़ा  राज्य - केंद्र सरकार सहित बाकी अन्य राज्यों में जहाँ पिछले दो साल से 17 प्रतिशत महंगाई भत्ते के साथ वेतन दिया जा रहा है , वही छत्तीसगढ़ में सिर्फ 12 फीसदी महंगाई भत्ते के साथ वेतन मिल रहा है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के भत्ते को 17 फीसदी से बढाकर सीधे 28 फीसदी पर ला दिया है , वही छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को सिर्फ 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता के साथ वेतन भुगतान किया जा रहा है। इस तरह से छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार तथा अन्य राज्यों के तुलना में अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते  के मामले में बहुत पीछे है। 

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों में एकता की कमी बन रही बाधा - छत्तीसगढ़ प्रदेश जैसे छोटे से राज्य में सैकड़ों कर्मचारी संगठन है। सभी संगठन अलग - अलग महंगाई भत्ते की मांग कर रही है। यही कारण है कि राज्य सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। सभी संगठन एक साथ मिलकर यदि महंगाई भत्ते की मांग करे तो सरकार पर अवश्य दबाव बनाया जा सकता है। अतः प्रदेश के कर्मचारियों को एकजुट होकर प्रदर्शन , मांग करने की आवश्यकता है। छत्तीसगढ़ सरकार को भी तुरंत 28 फीसदी महंगाई भत्ते देने का ऐलान करना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments