छ.ग. एक और स्कूल में कोरोना विस्फोट , अब स्कूल होंगे बंद CG School Corona Positive Students List 2021

 स्कूल खुलते ही दो जिलों में कोरोना विस्फोट , स्कूल बंद करने निर्देश जारी Corona Explosion As Soon As School Opens , Now Schools Will Be Closed 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में स्कूल खुले महज अभी तीन दिन हुए है लेकिन प्रदेश के दो स्कूलों के बच्चे इसके चपेट में आ गए है। आज सूरजपुर जिले के हायर सेकेंडरी स्कूल पंछीडांड में भी 2 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हो गई है। बीते दिनों राजनांदगाव में दो स्कूली बच्चे समेत स्टाफ के कुल 19 लोग संक्रमित पाए गए है। अभी संपर्क में आए और लोगो की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जाँच प्रक्रिया जारी है। 

सरकार के आदेश के बाद प्रदेश में 15 फरवरी से हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल खोले गए है। सभी हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रेक्टिकल कार्य जारी है। प्रदेश में अभी कोरोना का प्रकोप खत्म नहीं हुआ है और जिस प्रकार से केवल 3 दिन में ही दो स्कूलों  समेत स्टाफ कोरोना के चपेट में आ चुके है। फिलहाल इन दोनों स्कूलों  को बंद करने आदेश जारी कर दिए है। 

अन्य विभागीय जानकारी - 

पदोन्नति नहीं होने से नाराज एलबी संवर्ग के शिक्षक छोड़ेंगे प्रभारी प्रधान पाठक के पद। 

1998 बैच के शिक्षकों के द्वारा पुरानी पेंशन हेतु याचिका दाखिल, 03 माह में निराकरण करने निर्देश। 

22 हजार प्राथमिक प्रधान पाठको के पदों में हो सकती है पदोन्नति। 

शिक्षक, छात्रावास अधीक्षक सहित अन्य 4000 पदों में पुनः होगी रेगुलर भर्ती। 

दो स्कूलों के रिपोर्ट आते ही शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ,अधिकारीयों एवं पालकों के मन में डर बैठ गया है। कही ऑफलाइन पढाई के चक्कर में कही लेने के देने न पड़ जाये। क्योंकि अभी स्कूलों में व्यापक रूप से जाँच की प्रक्रिया नहीं चल रही है और कही एक बच्चे या शिक्षक कोरोना के चपेट में आते है तो सैकड़ों बच्चों , शिक्षकों एवं पालकों में फैलने का खतरा बना रहेगा। यदि स्कूली बच्चों में कोरोना फैलता है तो स्थिति भयानक हो सकती है। 

सूरजपुर जिले के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंछीडांड के बच्चों का स्थानीय उप स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों और स्वास्थ्य विभाग के टीम के द्वारा कोविड - 19 की जाँच की गई तो कक्षा 10 वीं के दो छात्र पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव पाते ही स्कूल सहित शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। सुरक्षा की दृष्टि से बच्चों को आइसोलेट किया गया साथ ही आगामी आदेश तक स्कूल को बंद करने का आदेश जारी हो गया। 

तत्काल स्कूल बंद कराने हाईकोर्ट में याचिका - ज्ञात हो की प्रदेश में स्कूल खुलते ही पालक संगठन द्वारा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई करने का अपील करते हुए तत्काल स्कूल बंद कराने का निवेदन किया गया है। लेकिन अभी तक इस सन्दर्भ सुनवाई नहीं हुई है। कोरोना का केस स्कूल में आते ही बच्चों , शिक्षकों एवं पालकों के मन में भय व्याप्त होने लगा है। प्रदेश के स्कूलों में यदि कोरोना के मामले बढ़ते है तो सभी स्कूलों को तत्काल बंद किया सकता है। 

Post a comment

0 Comments