छ.ग. बेरोजगारों को भत्ता देने मंत्रालय में बैठक आज CG Berojgaro Ko Bhatta Dene Samiti Ki Baithak

छत्तीसगढ़ बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल के अध्यक्षता में समिति की बैठक Chhattisgarh Committee Meeting To Give Allowance To Unemployed 2021


a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ में क्या बेरोजगारों को सौगात मिलने वाली है,,,,? , जनघोषणा पत्र में बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का उल्लेख है और उसी के  क्रियान्वयन हेतु उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल की अध्यक्षता में कमिटी की आज बड़ी बैठक होने वाली है। 

इसे भी पढ़ें - स्कूल खोलने के सम्बन्ध में , केबिनेट का बड़ा बैठक। 

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को भत्ता देने का प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बनी अंतरविभागीय समिति की आज दोपहर 3 बजे बैठक होगी। यह बैठक उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की अध्यक्षता में दोपहर बाद तीन बजे मंत्रालय महानदी भवन में होगी। बता दे की कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। 

इसे भी देखें - 31 मार्च तक पदोन्नति होगी पूरी , प्राचार्य सहित अन्य पदों में होगी पदोन्नति , एलबी संवर्ग की भी क्या होगी पदोन्नति। 

प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य सरकार अपने घोषणा पत्र में किये गए सभी वादे को क्रमशः पूरा करेगी। चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक सरकार अगले तीन साल के अंदर बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देगी , संविदा कर्मियों की नियमित करेगी वही स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति , अनुकम्पा नियुक्ति सहित अन्य मांगों को पूर्ण करेगी। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ आर्मी भर्ती रैली दुर्ग में 03 से 12 मार्च। 

सरकार से लगातार मांग जारी - प्रदेश में जब से कांग्रेस सरकार आई है तब से सभी संगठन सक्रीय हो गए है और जनघोषणा पत्र में किये गए वादे के मुताबिक़ सभी मांग को जल्द से जल्द पूरा करने ज्ञापन ,निवेदन आदि के माध्यम से अपनी आवाज एवं मांग सरकार तक पहुंचा रहे है। बेरोजगार संगठन , संविदा कर्मचारी  विभिन्न शिक्षक संगठन अपनी मांगों के सम्बन्ध में सोसल मिडिया, ज्ञापन, संपर्क आदि चरणबद्ध कार्यक्रम कर रहे है। 

इसे भी देखें - छात्रावास अधीक्षक एवं शिक्षक की 4000 पदों में होगी पुनः रेगुलर भर्ती। 

सीबीएसई स्कूल में 01 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र - केंद्रीय शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने पिछले 11 माह से बंद स्कूलों को 01 अप्रैल से नए शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ करने निर्देश जारी कर दिए है। बोर्ड ने कक्षा 9 वीं एवं 11 वीं की कक्षा का वार्षिक परीक्षा  सम्बन्ध में भी विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिए है। 

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्द्वाज ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को नए सत्र की शुरुआत और परीक्षा को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि स्कूल में शिक्षकों को हर छात्र पर व्यक्तिगत तौर पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। 

Post a comment

0 Comments