घर में लिखेंगे उत्तर, महाविद्यालयीन परीक्षा हेतु विस्तृत दिशा निर्देश जारी CG College Exam Notification 2020

 एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से होगी परीक्षा, विश्वविद्यालय ने जारी किये परीक्षा सम्बंधित विस्तृत दिशा निर्देश PRSU Exam 2020 Time Table 

CG College Exam Notification 2020 - कोरोना महामारी के बीच प्रदेश के विश्वविद्यालयों ने परीक्षा सम्बंधित विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिए है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी आदेश की पीडीएफ फाइल आप इसी पोस्ट में नीचे दिए लिंक से आसान से डाउनलोड कर सकते है। 


बिलासपुर विश्वविद्यालय के बाद आज पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने भी आज अंतिम वर्ष/ अंतिम सेमेस्टर सहित सभी परीक्षाओं के समय सारिणी जारी किये है  नीचे डाउनलोड कर सकते है। 
फाइनल ईयर और सेमेस्टर में पढ़ने वाले कॉलेज छात्रों की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू होने जा रही हैं, जिसके लिए विश्वविद्यालय की साइट पर टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है।

कोरोना के चलते इस बार की परीक्षा एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से ली जा रही है, यानी छात्रों को घर से ही एग्जाम देना होगा। परीक्षाओं के लिए उत्तर पुस्तिकाएं छात्रों को अपने-अपने परीक्षा केंद्रों से 17 से 23 सितंबर के बीच लेनी होंगी। छात्रों को सभी विषयों की परीक्षाओं के लिए एक ही दिन उत्तर पुस्तिकाएं लेनी होंगी, घर से होने वाली परीक्षा में आधे घंटे पहले छात्रों को ऑनलाइन प्रश्न पत्र भेजे जाएंगे। 

प्रश्नपत्र विश्वविद्यालय की साइट के अलावा ईमेल आईडी के जरिए छात्रों तक पहुंचेंगे, तय समय में उत्तर पुस्तिकाओं पर उत्तर लिखकर छात्रों को 1 घंटे बाद या परीक्षा खत्म हो जाने के 2 घंटे के भीतर परीक्षा केंद्रों पर अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को जमा करना होगा, जो छात्र कंटेनमेंट जोन में हैं या परीक्षा केंद्रों से दूर हैं, ऐसी स्थिति में वह अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को ऑनलाइन या स्पीड पोस्ट के जरिए परीक्षा समाप्त होने के 2 घंटे के अंदर भेजेंगे।

बता दें की कॉलेज की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण की वजह से स्थगित कर दी गई थी, अब एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से ये परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से स्थितियों को देखते हुए सभी जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं, नियमों का पालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।एग्जाम फ्रॉम होम पद्धति से होंगी विश्वविधालय की परीक्षाएं, देखें पूरी प्रक्रिया सहित सम्पूर्ण जानकारी की विस्तृत नोटिफिकेशन यहाँ। 

परीक्षा सम्बंधित सभी दिशानिर्देश / टाइम टेबल नीचे डाउनलोड करें - 

विभाग द्वारा जारी विस्तृत दिशा निर्देश /आदेश क्रमांक 01 यहाँ डाउनलोड करें। 

विभाग द्वारा जारी विस्तृत दिशा निर्देश / आदेश क्रमांक 02 यहाँ डाउनलोड करें। 

विभाग द्वारा जारी विस्तृत निर्देश / आदेश क्रमांक 03 यहाँ डाउनलोड करें। 

नोट - बिलासपुर यूनिवर्सिटी से सम्बंधित सभी जानकारी के लिए यहाँ ओपन करें। 

अन्य प्रमुख जानकारियां - 

21 सितम्बर से खुलेंगे सभी स्कूल कालेज आदेश हुआ जारी। 

10 वीं , 12 वीं पूरक परीक्षा समय सारिणी जारी। 

आईपीएल 13 सम्पूर्ण शेड्यूल यहाँ  देखें। 


Post a Comment

0 Comments