बिलासपुर यूनिवर्सिटी प्राइवेट प्रथमं एवं द्वितीय वर्ष परीक्षा समय सारिणी जारी BU University Annual Exam 2020 Time Table

 बिलासपुर यूनिवर्सिटी ने जारी किया प्राइवेट प्रथम , द्वितीय वर्ष तथा अंतिम वर्ष की परीक्षार्थियों की सम्पूर्ण समय सारिणी  BU University Annual Exam 2020 Time Table 

टीप -सभी कक्षाओं के समय सारिणी के लिंक नीचे दिए है वहां से सीधे डाउनलोड कर सकते है। 

परीक्षा आयोजन से सम्बंधित सम्पूर्ण निर्देश यहाँ देखें। 


BU Exam 2020 Time Table - कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच प्राइवेट प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा 22 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक आयोजित होगी , वही 16 सितम्बर से स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा होगी। व्हाट्सएप्प और ईमेल पर मिलेगा प्रश्न पत्र। पहली बार छात्र छात्राएं घर से पर्चा हल कर कॉलेज में जमा करेंगे।  दूसरे राज्य अथवा दूसरे जिले में रहने वाले परीक्षार्थी ईमेल या स्पीड पोस्ट से भी उत्तर पुस्तिका जमा कर सकते है। 

बिलासपुर यूनिवर्सिटी समय सारिणी नीचे दिए लिंक में अवश्य देखें- 

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने प्राइवेट प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के साथ ही पिछले दिनों नियमित, स्वाध्यायी, पूर्व छात्र और पूरक स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा समय सारिणी आज जारी कर दी है जिसे आप विश्वविद्यालय की वेबसाइट अथवा इसी पोस्ट में दिए लिंक से आसानी से सीधे मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है। 

प्राइवेट प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षा 22 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक आयोजित होगी , वही अंतिम वर्ष की परीक्षा 16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक चलेगी।  प्रतिदिन 4 पालियों में परीक्षा आयोजित होगी।  दो पर्चे के बीच पर्याप्त समय भी मिलेगा। परीक्षा में कुल 52 हजार 382 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा विभाग के लिए इस माह के अंत तक परीक्षा संपन्न काराना बड़ी चुनौती थी। विश्वविद्यालय ने इस चुनौती को स्वीकार किया और 48 घंटे में समय सारिणी तैयार करने का निर्देश दिया। परीक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इस चुनौती पर खरे उतरे और समय सारिणी जारी भी कर दिए। 

यूजी और पीजी के परीक्षार्थी - 

कुल परीक्षार्थी - 52382 

नियमित - 29994 

स्वाध्यायी - 21287 

पूर्व छात्र - 772 

पूरक - 338 

नोट - यूनिवर्सिटी द्वारा जारी समय सारिणी नीचे देखें - 

बिलासपुर यूनिवर्सिटी द्वारा जारी समय सारिणी यहाँ डाउनलोड करें। 

बिलासपुर यूनिवर्सिटी प्राइवेट प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के टाइम टेबल यहाँ डाउनलोड करें। 

कालेजों में अब लगेगी भीड़ - परीक्षा विभाग के साथ - साथ अब कालेजों के लिए भी चुनौती बढ़ गया है। क्योंकि 52 हजार परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका कालेजों से लेने और जमा करने पहुंचेंगे।  कोरोना संक्रमण के बीच भीड़ को काबू करना आसान नहीं होगा। दूसरी और छात्र छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी बहुत चिंतित नजर आ रहे है। हालाँकि दूर रहने वाले परीक्षार्थियों के लिए ईमेल आईडी से प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका भी प्राप्त कर सकते है। 

अन्य प्रमुख खबर - 

21 सितम्बर से खुलेंगे सभी स्कूल आदेश जारी। 

कक्षा 10 वीं, 12 वीं वार्षिक परीक्षा फार्म भरना शुरू देखें विवरण। 


Post a comment

0 Comments