हेलो मै मुकेश अम्बानी बोल रहा हूँ ..... और ठग लिए 65 लाख , 65 Lakh Fraud In The Name Of Mukesh Ambani

 मुकेश अम्बानी के नाम पर ठगी ने ठगे 65 लाख रूपये , नगर सैनिक को लकी ड्रा से इनाम जितने के नाम पर की ठगी 65 Lakh Fraud In The Name Of Mukesh Ambani 


a2zkhabri.com बिलासपुर - ऑनलाइन ठगी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है , लोगो में जागरूकता की कमी आज भी साफ दिखाई पड़ रही है। रोज टीवी , न्यूज़ पेपर के माध्यम से नए - नए ठगी के मामले उजागर हो रहे है उसके बाद भी लोग लालच में आकर अपनी मेहनत की मोटी रकम ठगो को लूटा रहे है। 

इसे भी पढ़ें - 10 वीं, 12 पूरक परीक्षा समय सारिणी जारी। 

ताजा मामला बिलासपुर का जिसमे ठग ने खुद को जिओ मोबाइल कंपनी का मालिक मुकेश अम्बानी बताकर ठग ने नगर सैनिक को लकी ड्रा में 25 लाख रूपये जितने का झांसा दिया। इसके बाद अलग - अलग बहानों से रूपये अपने खाते में जमा करवाता रहा। कुछ दिन बाद 2 करोड़ रूपये देने का झांसा दिया और कई बार अपने खाते में रूपये जमा करवाते हुए कुल 65 लाख रूपये ले लिए। ठगी का अहसास होने पर कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाया गया है। 

इसे भी पढ़ें - 16 से 30 सितम्बर तक होगी बिलासपुर यूनिवर्सिटी के एग्जाम देखें टाइम टेबल। 

सीपत क्षेत्र के हरदाडीह निवासी नगर सैनिक है। बीते 24 जनवरी को उनके मोबाइल नंबर पर अनजान नंबर से फ़ोन आया। फ़ोन करने वाले ने खुद को जिओ मोबाइल का मालिक मुकेश अम्बानी बताया और लकी ड्रा में 25 लाख रूपये इनाम जितने का झांसा दिया। फ़ोन करने वाले ने इनाम की राशि प्राप्त करने के लिए कंपनी के खाते में 12 हजार रूपये जमा करने कहा। नगर सैनिक उनके झांसे में आ गया और कलेक्टोरेट शाखा से विराट सिंह के नाम  पर रकम जमा कर दी। 

इसे भी पढ़ें - 21 सितम्बर से खुलेंगे सभी स्कूल आदेश हुआ जारी। 

झांसे में फसते देख ठगी ने इनाम की राशि को 2 करोड़ बढ़ा दिया और अलग - अलग बहानों से अपने खाते में 65 लाख रूपये जमा करा लिए। नगर सैनिक ने पैसा नहीं होने पर अपने बेटे को उक्त खाते में रकम जमा करने कहा और बेटे ने भी कई लाख रूपये उस खाते में जमा किये। इस तरह से अगस्त महीने तक कुल 65 लाख रूपये जमा कर डाले। 

इसे भी देखें - 10 वीं , 12 वीं वार्षिक परीक्षा फार्म भरना हुआ प्रारम्भ। 

12 खातों में जमा कराई रकम - फ़ोन करने वाले ने ठगी के लिए अलग - अलग नंबरों का उपयोग किया।  साथ ही 12 अलग - अलग खाते में रूपये जमा कराये। ठगों ने विराट सिंह, अर्चना सिंह, रंजीत राज, राम सिंह कुमार, सनोवर लास्कर सहित विभिन्न नामों में खातों में रकम जमा कराये। 

इसे भी देखें - शिक्षकों के वेतन में होगी भारी वसूली आदेश से मचा हड़कंप। 

सायबर मितान  पहुँचने पर हुई ठगी की जानकारी - कोतवाली थाना प्रभारी कलीम खान ने बताया की सायबर मितान अभियान शुरू होने के बाद नगर सैनिक को सायबर अपराध के बारे में जानकारी हुआ। बीते दिनों नगर सैनिक के पास सायबर मितान सायबर अपराध की जानकारी देने पहुंचा था तब कही जाकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। बाद में कोतवाली थाना पहुंचकर उन्होंने पुरे मामले की जानकारी दी और रिपोर्ट दर्ज करवाया। 

Post a comment

0 Comments