आज से धूम धड़ाका शुरू , देश को मिलेगा रोमांच का डोज IPL - 13 का सम्पूर्ण कार्यक्रम यहाँ देखें IPL- 13 Schedule 2020

 बीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल के 13वें सत्र के सम्पूर्ण कार्यक्रम 19 सितम्बर से क्रिकेट के इस महाकुम्भ का होगा आगाज IPL- 13 Schedule 2020 

BCCI , IPL- 13 Schedule 2020 - बीसीसीआई ने आईपीएल 13 के शेड्यूल जारी कर दिए है। क्रिकेट के चाहने वालों को बड़े लम्बे समय से आईपीएल मैच का इंतजार था। क्रिकेट प्रेमियों के इंतजार को ख़त्म करते हुए BCCI ने आज आईपीएल 13 के सम्पूर्ण कार्यक्रम की समय सारिणी जारी कर दी है। जिसे आप नीचे तिथिवार देख सकते है।


 धोनी और रोहित के टीमों के बीच होगा उद्घाटन मैच - गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस एवं चेन्नई सुपर किंग के बीच आईपीएल का उद्घाटन मैच 19 सितम्बर को अबुधाबी में शाम 7:30 बजे से होगी। आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस एवं चेन्नई सुपर किंग सबसे सफल टीम है। दोनों टीम के कप्तान भी इस फार्मेट में बहुत सफल हुए है। अब इस महामुकाबला में कौन बाजी मरेगा यह उसी दिन फैसला होगा। 

इसे भी देखें - 10 वीं , 12 वीं पूरक परीक्षा 22 सितम्बर से। 

इस वर्ष भाग लेने वाले टीम - आईपीएल के 13 वे संस्करण में इस बार निम्न सभी टीमें भाग ले रही है - 

1. मुंबई इंडियंस 

2. चेन्नई सुपर किंग 

3. दिल्ली कैपिटल्स 

4. सनराइजर्स हैदराबाद 

5. राजस्थान रायल्स 

इसे भी देखें - 1993 से लेकर अब तक शिक्षकों के वेतन में होगी वसूली - आदेश जारी। 

6. कोलकाता नाइट राइडर्स 

7. किंग्स इलेवन पंजाब 

8. रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 

मुंबई और चेन्नई आईपीएल की सबसे सफल टीम है।  मुंबई ने जहाँ 4 बार आईपीएल का ख़िताब जीता है तो वही चेन्नई ने भी तीन बार ख़िताब अपने नाम किये है। आईपीएल के इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा बार चेन्नई को ही मात दिया है।  इन दोनों के बीच हुए मुकाबले में मुंबई ने 17 तो चेन्नई ने 11 मैच जीते है। 

इसे भी देखें - बिलासपुर यूनिवर्सिटी मुख्य परीक्षा 2020 हेतु समय सारिणी जारी। 

टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के बाद दुबई अपने पहले मैच की मेजबानी 20 सितम्बर से करेगी।  जहाँ दिल्ली कैपिटल्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब  की चुनौती होगी। अगले दिन सनराइजर्स हैदराबाद एवं आरसीबी का मुकाबला होगा।  20 सितम्बर को शारजाह में पहला मैच राजस्थान रायल्स एवं सीएसके के बीच होगा। 

प्रशारण - स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर। 

आईपीएल - 13 सम्पूर्ण कार्यक्रम नीचे डाउनलोड करें - 


नोट - 56 मैचों का कार्यक्रम अभी घोषित किया गया है। जो सभी राउंड रॉबिन स्तर के है , नॉक आउट एवं फ़ाइनल मुकाबले का कार्यक्रम बाद में जारी किया जायेगा। 

Post a comment

0 Comments