दो दिन की छुट्टी देने वाला प्रधान पाठक निलंबित ,, लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही से मचा हड़कंप Head teacher suspended for giving two days leave, stirred up action against negligent teachers

लापरवाह शिक्षकों के ऊपर ताबड़तोड़ कार्यवाही ,, जिला शिक्षा अधिकारी ने किये 5 शिक्षकों को निलंबित Rapid action against negligent teachers, District Education Officer suspended 5 teachers

a2zkhabri.com राजनांदगांव - जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा लापरवाह शिक्षकों के ऊपर तबाड़तोड़ कार्यवाही से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव के द्वारा जिला के 5 लापरवाह शिक्षकों को निलंबित किया गया है। बुधवार को 4 शिक्षकों को निलंबित की गई वही गुरुवार को एक शिक्षक को और निलंबित की गई है। यह कार्यवाही उन शिक्षकों और प्रधान पाठकों के ऊपर की गई है जिनके खिलाफ लगातार एवं गंभीर शिकायत प्राप्त हो रही थी। दो शिक्षक तो नशे की हालत में स्कूल में आ जाते थे , वहीँ एक शिक्षक स्कूल से लगातर अनुपस्थित थे। एक और शिक्षक बगैर सूचना के स्कूल से लगातार गायब थे। 

एचआरए ( गृहभाड़ा भत्ता ) में तीन फ़ीसदी की वृद्धि के साथ देखें ,, गणना चार्ट। 

प्रधान पाठक ने बगैर अनुमति के स्कूल में दे दी दो दिन की छुट्टी - छुरिया विकासखंड के अंतर्गत तुमडी लेवा में पदस्थ प्रधान पाठक राजीव कैमरे को नियम विरुद्ध और बगैर अनुमति के स्कूल में दो दिन की छुट्टी देने के मामले में निलंबित की गई है। जाँच प्रतिवेदन के अनुसार प्रधान पाठक ने 27 और 28 अक्टूबर को बगैर अनुमति स्कूल में छुट्टी दे दी थी। जिसे गंभीर लापरवाही मानते हुए विकास खंड शिक्षा अधिकारी के जाँच प्रतिवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। 

प्रधान पाठक पदोन्नति रद्द ,, देखें सूचि। 

डोंगरगढ़ विकास खंड के अंतर्गत 2 सहायक शिक्षक विश्वनाथ चंद्रवंशी एवं गणेश राम साहू के खिलाफ लगातार एवं आए दिन स्कूल से गायब रहने की शिकायत प्राप्त हुई थी। डोंगरगढ़ विकास खंड शिक्षा अधिकारी से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर दी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने एक दूसरी कार्यवाही करते हुए विज्ञान सहायक शिक्षक रोशन कुमार चंद्रवंशी के खिलाफ भी कार्यवाही की गई है। इनके खिलाफ बगैर सूचना के स्कूल से गायब रहने की गंभीर लापरवाही पाई गई है। उन्होंने नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था। जिस कारण जिला शिक्षा अधिकारी ने उसे भी निलंबित कर दिया है। 

उच्च वर्ग शिक्षक के रिक्त पदों की सूचि जारी,, होगी इतने पदों में पदोन्नति। 

लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्यवाही से शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। खासकर ऐसे शिक्षक जो ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतते है उन्हें कार्यवाही का भय सताने लगा है। 

Post a Comment

0 Comments