सौगात - छ.ग. में होंगे 36 जिले ,, 04 और नए जिले की मिल सकती है सौगात ,, कर्मचारियों को डीए ,, स्वतंत्रता दिवस पर घोषणा की उम्मीद Saugaat - 04 more new districts in Chhattisgarh, DA to employees, expected to be announced on Independence Day

छत्तीसगढ़ में चार नए जिले की मिल सकती है सौगात ,, देखें संभावित जिलों की सूचि ,, कर्मचारियों के महंगाई भत्ता पर भी फैसला Four new districts can be gifted in Chhattisgarh, see the list of possible districts, also the decision on dearness allowance of employees

a2zkhabri.com रायपुर - पिछले स्वतंत्रता दिवस में माननीय मुख्यमंत्री ने 04 नए जिले की सौगात दी थी। जिस कारण से प्रदेश में जिलों की संख्या 28 से बढ़कर 32 हो गई है। वही इस वर्ष भी प्रदेश के नागरिकों को 04 और नए जिले की सौगात मिल सकती है। पिछले वर्ष माननीय विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने अपने बयान में कहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में 36 जिले हो जायेंगे। इस तरह से इस वर्ष भी माननीय मुख्यमंत्री स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर प्रदेश वासियों को चार नए जिले की सौगात दे सकते है। 

संभावित जिलों की सूचि देखें 👇- 

कौन होंगे वे चार नए जिले , कयासों का दौर जारी , देखें सूचि - पिछले वर्ष सक्ती दौरे पर गए विधानसभा अध्यक्ष माननीय चरण दास महंत ने प्रदेश में चार और नए जिले बनने के सम्ब्नध में बयान जारी किये थे। तभी से प्रदेश में संभावित जिलों के कयास लगाने शुरू हो गई है। वही इस बार स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 04 नए जिलों की घोषणा कर सकते है। संभावित जिलों की सूचि प्रतापपुर , वाड्रफनगर , भाठापारा , पत्थलगांव , खैरागढ़ , पंडरिया , सरायपाली एवं भानुप्रतपपुर में से कोई चार जिले हो सकते है। हालाँकि खैरागढ़ को पहले ही जिला बनाने का ऐलान हो चूका है। 

28 फ़ीसदी डीए के साथ देखें वेतन गणना चार्ट ,, 

कर्मचारियों को महंगाई भत्ता की मिलेगी सौगात - राज्य के कर्मचारी पिछले 2 - 3 वर्षों से केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता देने की मांग करते आ रहे है। वही कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन भी प्रस्तावित है। वही आंदोलन से दूर रहने वाले कर्मचारी अधिकारी महासंघ की कल देर रात माननीय मुख्यमंत्री से महंगाई भत्ता के सम्बन्ध में चर्चा हुई और 6 फ़ीसदी डीए पर सहमति बनने की खबर आई है। हालाँकि राज्य सरकार भी यह नहीं चाहेगी की राज्य के चार लाख से भी अधिक कर्मचारी , अधिकारी आंदोलन पर जाएं। इस तरह से माननीय मुख्यमंत्री राज्य के कर्मचारियों को महंगाई महंगाई भत्ते की सौगात देंगे। 

सभी स्कूलों का अनुदान राशि जारी ,, देखें लिस्ट। 

राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 22 से हो जाएगी 28 फ़ीसदी - कर्मचारी अधिकारी महासंघ के बयान के आधार पर यदि 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता पर मुहर लगती है तो राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 22 फ़ीसदी से बढ़कर 28 फ़ीसदी हो जाएगी। हालाँकि राज्य के कर्मचारियों की मांग लंबित सभी 12 फ़ीसदी डीए की है। वही गृहभाड़ा की भी गणना भी सातवें वेतनमान के आधार पर करने की मांग है। प्रदेश के 4 लाख से भी अधिक कर्मचारी , अधिकारी की नजर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री के उद्बोधन पर टिकी हुई है। 

ध्वजारोहण करने वाले अतिथियों की सूचि जारी ,, देखें दिशा निर्देश ,, 

अनियमित कर्मचारी , रसोइया , सफाई कर्मचारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों पर भी नजर - प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के अतिरिक्त अनियमित कर्मचारियों , संविदा कर्मचारी , स्कूल सफाई कर्मचारी , रसोइया एवं आंगनबाड़ी सहित अन्य विभाग के कर्मचारियों की भी नजर माननीय मुख्यमंत्री महोदय पर होगी। उन्हें भी उम्मीद होगी की उनकी मांगो का भी ऐलान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हो जाए। वही पिछले दिनों दिवंगत शिक्षाकर्मियों की भी जानकारी विभाग द्वारा मांगी गई है। उन्हें भी उम्मीद होगी की उन्हें जल्द से जल्द अनुकम्पा नियुक्ति मिल जाए। 

ब्रेकिंग - प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल भी बनेंगे आत्मानंद स्कूल ,,, 

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन भड़का 22 से आंदोलन होना तय - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का 22 अगस्त से अनिश्चित कालीन आंदोलन प्रस्तावित है। ऐसे में लंबित 12 फ़ीसदी डीए और सातवें वेतनमान के अनुसार गृहभाड़ा की गणना की मांग को पूरा करने के बजाय सिर्फ कर्मचारी अधिकारी महासंघ को मोहरा बनाकर 6 फीसदी डीए पर सहमति प्राप्त करना कदापि नहीं है। यदि 12 फ़ीसदी डीए की घोषणा और सातवें वेतनमान के आधार पर एचआरए की घोषणा नहीं होगी तो 22 अगस्त से आंदोलन होना तय है। 

Post a Comment

0 Comments