DA ब्रेकिंग - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की मुख्यमंत्री से आज होगी चर्चा ,, DA - HRA पर गतिरोध समाप्त होने की उम्मीद DA Breaking - Staff Officers Federation will have discussion with the Chief Minister today, expected to end the deadlock on DA-HRA

महंगाई भत्ता के मुद्दे पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 10 प्रतिनिधियों की आज मुख्यमंत्री से होगी चर्चा , डीए एवं एचआरए पर अंतिम फैसला संभव On the issue of dearness allowance, 10 representatives of Staff Officers Federation will be discussed with the Chief Minister today, final decision on DA and HRA possible

a2zkhabri.com रायपुर - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आज मुख्यमंत्री से महंगाई भत्ता के मुद्दे पर मुलाक़ात हो रही है। प्रदेश में लंबित महंगाई भत्ता का मुद्दा गरमाया हुआ है। वही कल देर रात कर्मचारी अधिकारी महासंघ की बैठक भी मुख्यमंत्री से हुई थी। उक्त बैठक के बाद 6 फ़ीसदी महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा को पुनरीक्षित करने की खबर सामने आई थी। हालाँकि सरकार के तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था। 6 फ़ीसदी पर सहमति के खबर के बाद आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की अचानक आपातकालीन बैठक आयोजित की गई थी। 

बिग ब्रेकिंग - 04 नए जिलों की मिलेगी सौगात ,, छत्तीसगढ़ में होंगे 36 जिले। 

12 फ़ीसदी डीए पर अड़े कर्मचारी अधिकारी फेडरशन - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की आज आपातकालीन बुलाई गई बैठक में लगभग 80 विभाग के कर्मचारी अधिकारी और संघ प्रमुख उपस्थित हुए। सभी ने 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता को सिरे से नकारते हुए लंबित सभी 12 फीसदी महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता के मांग पर अडिग रहे। यदि उनकी ये मांगे पूरी नहीं होती तो 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन होना तय है। वही आज देर शाम मुख़्यमंत्री से मुलाकात के बाद कर्मचारियों के सभी मांगों पर मुहर लगेगी या बीच का कोई रास्ता निकाला जाएगा या अनिश्चितकालीन आंदोलन होगा , यह देर रात तक स्पष्ट हो जाएगा। 

28 फ़ीसदी महंगाई भत्ता के साथ वेतन गणना चार्ट देखें ,,, 

कमल वर्मा ने चर्चा के दौरान बताया कि वे अब भी माननीय मुख्यमंत्री से चर्चा का इन्तजार कर रहे है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन प्रदेश का सबसे बड़ा कर्मचारी संगठन है। महंगाई भत्ता और एचआरए की मांग हेतु क्रमबद्ध आंदोलन पर है , ऐसे में किसी और संगठन से चर्चा करना कही से भी उचित नहीं है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के  आपातकालीन बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों  बात रखी और सरकार के रुख पर नाराजगी जताई। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन क्रमबद्ध आंदोलन पर है। पिछले कई दौर के आंदोलन के बाद अब अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान होते ही अब राज्य सरकार भी इस मुद्दे पर गंभीर हो रही है। 

ब्रेकिंग - 6 फ़ीसदी डीए और गृहभाड़ा पुनरीक्षित करने पर बनी सहमति ,, देखें डिटेल विवरण। 

गतिरोध समाप्त होने की उम्मीद - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधियों की देर शाम मुख्यमंत्री से मुलाकत होगी। संगठन लंबित सभी महंगाई भत्ता और और सातवें वेतनमान के आधार  गृहभाड़ा की मांग को रखेगा। सरकार द्वारा उनके मांगों पर सहमति बनेगी या बीच का कोई और रास्ता निकाला जाएगा। बात अगर नहीं बनेगी तो फिर अनिश्चितकालीन आंदोलन से पुरे प्रदेश के शासकीय कार्यालयों में ताले लटक जायेंगे। आंदोलन से राज्य सरकार को भी काफी राजस्व का नुक्सान उठाना पड़ता है। ऐसे स्थिति में आंदोलन को टालने का प्रयास करेगी वही कर्मचारी अपने मांगों को पूरा कराने का प्रयास करेंगे।  संभवतः आज की चर्चा सकारात्मक हो और गतिरोध दूर जाए। 

Post a Comment

0 Comments