बिग ब्रेकिंग- अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान ,, जाने कब से होगा हड़ताल,,, Big Breaking- Announcement of Indefinite Movement, Know from when will the strike happen,,,

कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने किया अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान ,,  80 से अधिक संगठनों के पदाधिकारी ने मिलकर लिया निर्णय Employees Officers Federation announced indefinite agitation, officials of more than 80 organizations took decision together

a2zkhabri.com रायपुर - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने आखिरकार अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान कर दिया है। आज राजधानी रायपुर में प्रान्त स्तरीय बैठक आयोजित की गई जिसमे सर्व सम्मति से निर्णय लेकर 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने का ऐलान हो चूका है। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रान्त संयोजक कमल वर्मा ने सभी संघों अध्यक्षों की एक बड़ी बैठक बुलाई थी। जिसमे कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन में शामिल सभी 80 संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित हुए थे। चर्चा उपरांत कमल वर्मा ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने का ऐलान किया। 

ब्रेकिंग - ट्रांसफर नीति 2022 ,, प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से होगी ट्रांसफर। 

15 अगस्त को मुख्यमंत्री के सम्बोधन पर रहेगी सबकी नजर - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले अनिश्चितकालीन आंदोलन का तो अब ऐलान हो चूका है। वही 15 अगस्त के मुख्यमंत्री के सम्बोधन पर भी कर्मचारियों की नजर रहेगी। वही कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं होगी तो घोषणा अनुरूप प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों , दफ्तरों एवं स्कूलों में एक बार फिर तालाबंदी की नौबत आ जाएगी। 

बड़ी खबर- 40 फीसदी होगा इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता , केबिनेट की बैठक पर लगेगी मुहर। 

इन संगठनों का डीए एवं एचआरए हेतु अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी - 25 जुलाई 2022 से ही प्रदेश के तीन बड़े शिक्षक संगठनों छत्तीसगढ़ टीचर असोसिएशन , शालेय शिक्षक संघ एवं नवीन शिक्षक संघ के द्वारा लंबित महंगाई भत्ता और सातवें वेतन के अनुसार गृह भाड़ा की गणना हेतु लगातार अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी है। इन तीनों शिक्षक संगठनों  वापस नहीं लौटने के कारण 25 जुलाई से ही प्रदेश के स्कूलों में ताले लटके हुए है। वही 5 दिवसीय आंदोलन से आने के बाद बहुत से शिक्षकों ने शनिवार को स्कूल  ज्वाइन कर लिया है। 

ब्रेकिंग - कक्षा 10 वीं , 12 वीं मुख्य परीक्षा 2022 समय सारिणी जारी ,,,

केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी डीए की सौगात - एक ओर जहाँ राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ता हेतु आंदोलनरत है,  वही दूसरी ओर केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को लगातार महंगाई भत्ता की सौगात दे रही है। उच्च पदस्थ सूत्रों से जानकारी के अनुसार अगली केबिनेट बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों को 6 फ़ीसदी और डीए मिल जाएगी। 6 फ़ीसदी डीए बढ़ने के बाद कुल महंगाई भत्ता 40 प्रतिशत हो जाएगी। छत्तीसगढ़ में भी अब 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान हुआ है , जिसमे 80 विभागों के कर्मचारी शामिल होंगे। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के हड़ताल से पुरे प्रदेश में तालाबंदी होना निश्चित है। 

ब्रेकिंग - 84 हजार पदों में होगी बम्पर भर्ती ,, देखें रिक्त पदों की संख्या ,,, 

छत्तीसगढ़ में डीए हेतु मचा हाहाकार - एक ओर जहाँ केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को हर छः - छः माह में महंगाई भत्ते की सौगात दे रही है , वही छत्तीसगढ़ में प्रदेश के कर्मचारी को महंगाई भत्ता हेतु आंदोलन करना पड़ रहा है। प्रदेश में अभी महंगाई भत्ता हेतु अनिश्चितकालीन और निश्चितकालीन आंदोलन चल रहे है। प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्रीय एवं अन्य कई राज्यों के कर्मचारियों से 12 फीसदी कम डीए मिल रहा है। लंबित डीए नहीं मिलने से राज्य के कर्मचारियों का आक्रोश सातवें आसमान पर चढ़ गया है। वही बड़े आंदोलन होने के बावजूद राज्य सरकार महंगाई भत्ता नहीं दे रहा। वहीँ मंत्री , मुख्यमंत्री , विधायक , नेता प्रतिपक्ष , अध्यक्ष सभी लोगों ने अपनी सैलरी में 50 से 70 हजार की बढ़ोतरी किए है , जो कर्मचारियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

Post a Comment

0 Comments